Home Entertainment सिनेमा क्वीन एलिजाबेथ की होम मूवीज़ बीबीसी डॉक्यूमेंट्री में जुबली के लिए – हॉलीवुड रिपोर्टर

क्वीन एलिजाबेथ की होम मूवीज़ बीबीसी डॉक्यूमेंट्री में जुबली के लिए – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
क्वीन एलिजाबेथ की होम मूवीज़ बीबीसी डॉक्यूमेंट्री में जुबली के लिए – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

इससे पहले की अनदेखी घरेलू फिल्में क्वीन एलिजाबेथ IIका व्यक्तिगत संग्रह – जिसमें एक युवा मां के रूप में सम्राट को कैद करने और उसकी सगाई की अंगूठी पर मुस्कराते हुए फुटेज शामिल हैं – एक नए वृत्तचित्र में दिखाया जाएगा, बीबीसी रविवार कहा।

रानी ने अपनी आगामी प्लेटिनम जुबली के उत्सव के हिस्से के रूप में, सिंहासन पर अपने 70 साल का सम्मान करते हुए, उनके, उनके माता-पिता और उनके दिवंगत पति प्रिंस फिलिप द्वारा शूट की गई सैकड़ों घरेलू फिल्मों के लिए प्रसारक को अभूतपूर्व पहुंच प्रदान की।

वीडियो रानी के जीवन को रिकॉर्ड करते हैं जब वह 1953 में अपने राज्याभिषेक के लिए एक प्रैम में एक बच्ची थी।

एलिजाबेथ के साथ उनकी सगाई को सार्वजनिक किए जाने से पहले, एक क्लिप ने 1946 में स्कॉटलैंड के बाल्मोरल कैसल में फिलिप की पहली विस्तारित यात्रा पर कब्जा कर लिया। फुटेज में मुस्कुराते हुए राजकुमारी एलिजाबेथ को कैमरे को अपनी सगाई की अंगूठी दिखाते हुए दिखाया गया है।

फिलिप और एलिजाबेथ ने नवंबर 1947 में शादी की और 73 साल के लिए शादी कर ली, जब तक कि फिलिप की मृत्यु उनके 100 वें जन्मदिन से कुछ महीने पहले नहीं हुई।

इतिहास के लिए बीबीसी के कमीशनिंग संपादक साइमन यंग ने कहा कि रानी के निजी फिल्म संग्रह तक पहुंच के लिए ब्रॉडकास्टर को सम्मानित किया गया था।

उन्होंने कहा, “यह वृत्तचित्र शाही परिवार के गहरे व्यक्तिगत पक्ष में एक असाधारण झलक है जिसे शायद ही कभी देखा जाता है, और इसे राष्ट्र के साथ साझा करने में सक्षम होना अद्भुत है क्योंकि हम उसकी प्लेटिनम जयंती मनाते हैं,” उन्होंने कहा।

एलिजाबेथ: द अनसीन क्वीन महारानी के 70 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय समारोह के एक सप्ताह पहले 29 मई को यूके में प्रसारित होगा।



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here