Home Entertainment सिनेमा क्वीर फंतासी विज्ञान-फाई संगीत – हॉलीवुड रिपोर्टर

क्वीर फंतासी विज्ञान-फाई संगीत – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
क्वीर फंतासी विज्ञान-फाई संगीत – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

क्वीर, समावेशी, पर्यावरण के प्रति जागरूक और स्पष्ट रूप से सुंदर अश्लील, पुर्तगाली निर्देशक जोआओ पेड्रो रॉड्रिक्स की संगीतमय कल्पना विल-ओ-द-विस्पो (आग-fátuo) यकीनन 2022 के दौरान किसी सिनेमाघर में 67 मिनट तक का सबसे मजेदार अनुभव था काँस चलचित्र उत्सव। यह कहना नहीं है कि फिल्म में इसके गंभीर क्षण भी नहीं हैं, यह देखते हुए कि यह पर्यावरणीय तबाही, खोए हुए प्यार और यहां तक ​​​​कि मौत को भी छूता है। फिर भी, यह एक हर्षित रोमप है जो एक युवा राजकुमार (मौरो कोस्टा) के इर्द-गिर्द घूमता है, जो फायरमैन बनने के लिए पारिवारिक परंपरा को धता बताता है और साथी फायर फाइटर अफोंसो (आंद्रे कैब्रल) के साथ प्यार पाता है।

मदालेना जेवियर द्वारा कोरियोग्राफ किए गए, पुराने बच्चों के टीवी धुनों और पॉप गीतों के प्रभावशाली नृत्य नंबरों के साथ, यह निश्चित रूप से एलबीजीटीक्यू +-फ्रेंडली फेस्टिवल्स में हर जगह प्रोग्राम किया जाना निश्चित है। उत्तेजना की प्रत्येक अवस्था में लिंगों की प्रचुर मात्रा में छवियों का अर्थ अधिकांश क्षेत्रों में कट्टर प्रमाणन होगा, लेकिन दर्शकों को समान रूप से मिलना निश्चित है।

विल-ओ-द-विस्पो

तल – रेखा

खूब आग लगाएंगे।

स्थान: कान फिल्म समारोह (निदेशकों का पखवाड़ा)
फेंकना: मौरो कोस्टा, आंद्रे कैब्रल, जोएल ब्रैंको, क्लाउडिया जार्डि
निर्देशक: जोआओ पेड्रो रोड्रिग्स
पटकथा लेखक: जोआओ पेड्रो रोड्रिग्स, जोआओ रुई गुएरा दा माता, पाउलो लोपेज ग्राका

1 घंटा 7 मिनट

फिल्म स्पष्ट रूप से मामूली बजट पर बनाई गई थी जो सेट को सरल और वेशभूषा में कंजूसी रखती है – हालांकि उस अंतिम डिजाइन पसंद के अन्य कारण भी हो सकते हैं। निदेशक रॉड्रिक्स (पक्षी विज्ञानी) और उनके सह-पटकथा लेखक जोआओ रुई गुएरा दा माता और पाउलो लोप्स ग्राका ने कहानी के चारों ओर एक विज्ञान-फाई कथा फ्रेम रखा है जिसमें कुछ साधारण सजाए गए कमरे हैं। वर्ष के चुनाव में भी दर्शकों पर आंख मूंदकर, फिल्म 2069 में शुरू होती है, पुर्तगाल के राजा अल्फ्रेडो (इस समय सीमा में जोएल ब्रैंको द्वारा अभिनीत) अपनी मृत्यु शय्या पर, अपने जीवन के बारे में सोचते हुए।

कार्रवाई जल्द ही उसी शाही महल में स्थानांतरित हो जाती है लेकिन हमारे वर्तमान समय के वैकल्पिक संस्करण में। अल्फ्रेडो (कोस्टा) अपने बिसवां दशा में गोरा रिंगलेट्स के बादल और एक मधुर गोजातीय अभिव्यक्ति के साथ एक युवा है जो देश में फैले जंगल की आग से परेशान है। (पुर्तगाल में हाल ही में विनाशकारी जंगल की आग लगी है, जैसे कि हमारे जल्द ही निर्जन ग्रह के कई हिस्से हैं।)

हालाँकि, उनके अत्याचारी, दंभपूर्ण माता-पिता, शायद ही चिंतित हों। संयुक्त राष्ट्र में ग्रेटा थुनबर्ग के प्रसिद्ध भाषण के अल्फ्रेडो के शब्द-परिपूर्ण पाठ के बावजूद (“हम एक बड़े पैमाने पर विलुप्त होने की शुरुआत में हैं, और आप केवल धन और शाश्वत आर्थिक विकास की परियों की कहानियों के बारे में बात कर सकते हैं – आपकी हिम्मत कैसे हुई!”), वे भयभीत हैं कि वह दूर जाकर एक फायरमैन बनना चाहता है। “डॉक्यूमेंट्री सिनेमा के साथ शाही परिवार को भ्रमित न करें!” उसकी माँ का मज़ाक उड़ाया, एक ऐसी पंक्ति जिसने उत्सव की स्क्रीनिंग में मुझे बहुत आनंदित किया, जिसमें मैंने भाग लिया।

फिर भी, अल्फ्रेडो फायरहाउस में शामिल होने के लिए चला जाता है, अग्नि प्रमुख (क्लाउडिया जार्डिम, नमकीन और स्वादिष्ट) और उन पुरुषों और महिलाओं से हतोत्साहित करने वाली प्रतिक्रियाओं का विरोध करता है जो उन्हें चेतावनी देते हैं कि प्रशिक्षण उनके नृत्य के रूप में भयंकर होगा। फायरहाउस गैरेज में, विलोवी अल्फ्रेडो अपने मस्कुलर ट्यूटर अफोंसो के साथ पेस डी डेक्स करता है। इसमें शास्त्रीय बैले प्रदर्शनों की सूची से बहुत सारे कदम शामिल हैं, जिसमें फायरमैन और उनके पीछे महिलाओं का एक कोर डी बैले है, जो “ब्लैक ऑन व्हाइट” नामक एक पुर्तगाली गीत के लिए तैयार है, कुछ हद तक नाक की पसंद को देखते हुए कि अफोंसो एक व्यक्ति है रंग।

बहुत पहले, दो पुरुषों के बीच इच्छा जागृत होती है जब अल्फ्रेडो को अपने शिक्षक पर मुंह से मुंह पुनर्जीवन तकनीक का अभ्यास करना चाहिए। होमोसेक्सुअल माहौल निवास में अन्य फायरमैन तक फैला हुआ है, जो नग्न रहते हुए एक-दूसरे के साथ प्रसिद्ध चित्रों के दृश्यों को फिर से बनाना पसंद करते हैं – टिटियन से ल्यूक्रेटिया का बलात्कार फ्रांसिस बेकन के पहलवानों के लिए। बाद में, माना जाता है कि एक वास्तविक आग को बुझाने के लिए कहा जाता है, अल्फ्रेडो और अफोंसो घास में नग्न लेट जाते हैं और एक-दूसरे की लाठी को तब तक रगड़ते हैं जब तक कि उनकी इच्छा बुझ नहीं जाती है, कट्टर का एक मीठा सा हिस्सा जो पैसे के शॉट्स के लिए सभी तरह से जाता है।

फिल्म का बाद का आधा हिस्सा और भी कम सघनता से रचा गया है, लेकिन फिर भी काफी हद तक हूट है। जहां कलाकारों का नृत्य बहुत अच्छा है, कुल मिलाकर अभिनय कम प्रशिक्षण का सुझाव देता है। लेकिन यह अर्ध-पेशेवर खिंचाव को और भी बेहतर बनाता है, एक ऐसा काम बनाता है जो हर मायने में हल्का, तेज और काफी गंदा लगता है।



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here