Home Entertainment सिनेमा गेल फिशर, ‘मैनिक्स’ स्टार, मेड एमीज़ हिस्ट्री इन 1970 – द हॉलीवुड रिपोर्टर

गेल फिशर, ‘मैनिक्स’ स्टार, मेड एमीज़ हिस्ट्री इन 1970 – द हॉलीवुड रिपोर्टर

0
गेल फिशर, ‘मैनिक्स’ स्टार, मेड एमीज़ हिस्ट्री इन 1970 – द हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

हॉलीवुड इतिहास के इतिहास में गेल फिशर को अधिक व्यापक रूप से क्यों नहीं मनाया जाता है, यह एक रहस्य है जिसे जो मैनिक्स भी नहीं सुलझा सका। निकेल निकोल्स के बाद फिशर साप्ताहिक प्रसारण टीवी पर एक प्रमुख भूमिका में प्रदर्शित होने वाली केवल दूसरी अश्वेत अभिनेत्री थीं स्टार ट्रेक. और वह एमी जीतने वाली पहली महिला थीं, और एक नहीं बल्कि दो गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स।

आलसी भरी हुई छवि

फिशर ने टीएचआर को जीतने के 10 साल बाद बताया: “मैं तब अवाक था और अब मैं अवाक हूं। यह मेरे जीवन के महान क्षणों में से एक था, यदि महान नहीं तो।”
हॉलीवुड रिपोर्टर

न्यू जर्सी के मूल निवासी ने न्यूयॉर्क शहर में ली स्ट्रासबर्ग के साथ अभिनय का अध्ययन शुरू किया, अंततः लिंकन सेंटर में रिपर्टरी थिएटर के सदस्य बन गए। 1960 के दशक में, वह “एक राष्ट्रीय टीवी विज्ञापन, कैमरे पर, लाइनों के साथ” बनाने वाली पहली अश्वेत अभिनेत्री बनीं, जैसा कि उन्होंने एक बार समझाया था, जब उन्हें एक सभी डिटर्जेंट अभियान में कास्ट किया गया था। लेकिन उन्हें बड़ा ब्रेक सीबीएस सीरीज के दूसरे सीजन में मिला मैनिक्सजब स्टार जासूस (माइक कोनर्स) अपनी खुद की पीआई फर्म स्थापित करता है और फिशर के चरित्र, पैगी फेयर को उसकी गर्ल फ्राइडे के रूप में नियुक्त करता है।

संघर्षशील शो उनकी केमिस्ट्री की बदौलत हिट हो गया। जब उन्होंने एक ड्रामा सीरीज़ में उत्कृष्ट सहायक अभिनेत्री के लिए 1970 की एमी को स्वीकार किया – पहली बार उस पुरस्कार को प्रस्तुत किया गया था – एक सिल्वर-एंड-व्हाइट टैसल्ड जंपसूट में, वास्तव में हैरान और प्रसन्न फिशर ने कहा, “वाह! … कहने की जरूरत नहीं है, यह मेरे लिए एक बहुत ही रोमांचक और सबसे भावनात्मक क्षण है।”

बाद में मैनिक्स1975 में रद्द होने के बाद, फिशर ने छिटपुट टीवी प्रदर्शन किए लेकिन व्यसन से जूझते रहे। 2000 में एलए में गुर्दे की विफलता से उनकी मृत्यु हो गई। वह 65 वर्ष की थीं।

यह कहानी पहली बार द हॉलीवुड रिपोर्टर पत्रिका के जून स्टैंड-अलोन अंक में प्रकाशित हुई थी। पत्रिका प्राप्त करने के लिए, सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें.



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here