Home Entertainment सिनेमा गैंगस्टर मुश्किल जिंदगी जीते हैं, जान जाने और धोखे का रहता है खतरा: ‘कार्टेल’ के मेजर भाऊ बोले

गैंगस्टर मुश्किल जिंदगी जीते हैं, जान जाने और धोखे का रहता है खतरा: ‘कार्टेल’ के मेजर भाऊ बोले

0
गैंगस्टर मुश्किल जिंदगी जीते हैं, जान जाने और धोखे का रहता है खतरा: ‘कार्टेल’ के मेजर भाऊ बोले

[ad_1]

मुंबई. जब भी गैंगस्टर की दुनिया का जिक्र होता है, तो हमारी आंखों के सामने एकदम स्‍पष्‍ट मंजर नजर आने लगता है. इस मंजर में हमें दिखता है उस दुनिया की ताकत, प्रभाव, पैसा, कनेक्शन और कभी कुछ ना हारने वाला जज्बा. लेकिन आंखों से जो दिखता है, चीजें उससे कहीं ज्यादा होती है और कोई भी इस बात को समझ नहीं पाता कि वह अंधेरी दुनिया कितनी डरावनी हो सकती है. एमएक्स प्लेयर और ऑल्ट बालाजी के ‘कार्टेल’ (Cartel) में मेजर भाऊ की भूमिका निभा रहे तनुज वीरवानी (Tanuj Virwani) ने बताया कि फिल्म में कुख्यात और ताकतवर, आंग्रे परिवार का हिस्सा बनकर उन्हें कैसा महसूस हुआ.

इस बारे में तनुज वीरवानी कहते हैं, ‘जब मैं अभिनय कर रहा होता हूं तो अपने आपको खुला छोड़ देता हूं और किरदार में ढलते ही उसमें पूरी तरह डूब जाता हूं. मैंने महसूस किया कि गैंगस्टर होना आसान नहीं होता, आप हमेशा खतरे के दायरे में होते हैं, आपको पकड़े जाने का या आपके साथ कौन धोखा कर बैठे, उसका डर सताता रहता है. सबसे अहम है कि आपका परिवार लगातार खतरे में होता है, चाहे वो इसमें शामिल हों या ना हों. मैं एक ऐसी दुनिया में रहने की कल्पना भी नहीं कर सकता, जहां मैं किसी पर भी भरोसा न कर पाऊं. उन सारी ताकतों के पीछे, काफी सारा डर होता है. सारे गैंगस्टर एक मुश्किल जिंदगी जीते हैं और हमने आंग्रे परिवार की दुनिया के जरिए उसे दिखाने की पूरी कोशिश की है.’

‘कार्टेल’, बदले और सत्ता की कहानी है, जिसका मूल आधार परिवार है. मौजूदा मुंबई की पृष्ठभूमि पर बने इस शो में 5 गैंग की कहानी दिखायी गयी है, जोकि शहर का सबसे ताकतवर शासक बनने के लिये आपस में भिड़ते रहते हैं. उनमें सबसे प्रभावी आंग्रे परिवार के सामने अचानक से एक मुश्किल आ खड़ी होती है, जब परिवार की मुखिया रानी माई को मार दिया जाता है. परिवार में दरारें पनपने लगती हैं और कार्टेल हेड के रूप में शासन करने की छीनाझपटी शुरू हो जाती है. रानी माई के तीनों बेटे- अभय, मेजर भाऊ और मधु भाऊ (क्रमश: ऋत्विक धनजानी, तनुज वीरवानी, जितेंद्र जोशी अभिनीत) इस हमले का बदला लेने निकल पड़ते हैं और बाकी 4 गैंग लीडर्स सत्ता की लड़ाई लड़ने और मुंबई पर राज करने का फैसला करते हैं.

दिलकश कलाकारों में सुप्रिया पाठक, ऋत्विक धनजानी, जितेंद्र जोशी, मोनिका डोगरा और समीर सोनी शामिल हैं. यह सीरीज आपको क्राइम, ड्रामा और पाप की दुनिया के रोमांचक सफर पर लेकर जाएगी. इस सीरीज के सभी एपिसोड एमएक्स प्लेयर के सब्सक्रिप्शन वीओडी सर्विस- एमएक्स गोल्ड पर, साथ ही ऑल्ट बालाजी पर भी 20 अगस्त से स्ट्रीम किए जाएंगे. प्लान 1 रुपए प्रतिदिन से कम में (एंड्रॉइड पर उपलब्ध) शुरू हो रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here