Home Entertainment सिनेमा ‘ग्रेविटी फॉल्स’ के निर्माता ने भाषा का खुलासा किया डिज्नी ने संपादित करने की कोशिश की – हॉलीवुड रिपोर्टर

‘ग्रेविटी फॉल्स’ के निर्माता ने भाषा का खुलासा किया डिज्नी ने संपादित करने की कोशिश की – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
‘ग्रेविटी फॉल्स’ के निर्माता ने भाषा का खुलासा किया डिज्नी ने संपादित करने की कोशिश की – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

गुरुत्वाकर्षण फॉल्स निर्माता एलेक्स हिर्श ने शो की पिच की गई सामग्री की आयु-उपयुक्तता के बारे में डिज़नी से प्राप्त कई नोटों का खुलासा किया है।

डिज़नी चैनल पर 2012 से 2016 तक चलने वाली एनिमेटेड सीरीज़ की 10 साल की सालगिरह का जश्न मनाने वाले थ्रेड्स की एक श्रृंखला के हिस्से के रूप में, गुरुत्वाकर्षण फॉल्स निर्माता – जिसने 2018 में बच्चों और वयस्कों दोनों के उत्पादन के लिए एक बहु-वर्षीय समग्र सौदे के साथ सार्वजनिक रूप से डिज्नी से नेटफ्लिक्स तक छलांग लगाई एनीमेशन – विशिष्ट चुटकुलों, दृश्यों और चरित्र अंतःक्रियाओं को हटाने या संपादित करने के अनुरोधों का विवरण देने वाला चार मिनट का वीडियो ट्वीट किया।

हिर्श ने कहा कि नोट उसे प्रदान किए गए थे और गुरुत्वाकर्षण फॉल्स स्टूडियो के मानक और व्यवहार विभाग द्वारा टीम, जो एक टीवी नेटवर्क पर यह सुनिश्चित करने के लिए जिम्मेदार है कि प्रोग्रामिंग उस स्टेशन के नैतिक, नैतिक और कानूनी मानकों का पालन करती है जिस पर वह प्रसारित होता है।

वीडियो इस संदेश के साथ शुरू होता है: “डिज़्नी टीवी मानकों और अभ्यास विभाग से वास्तविक ईमेल निम्नलिखित हैं।” इसके बाद यह अनुरोधित संपादनों में सही रोल करता है, जिसमें सटीक पृष्ठ संख्याएं और सितंबर 2011 की तारीखें शामिल हैं, जिसे हिर्श ने बनाने या चुनौती देने से इनकार कर दिया था। इसमें “पूप फेस” शब्द और “हू-हा” शब्द के उपयोग के बारे में एक शामिल है।

“कृपया पूप चेहरे को संशोधित करें क्योंकि यह ‘शिटफेस’ के प्रतिस्थापन के रूप में सामने आता है। ‘फाइट फाइटर्स’ एपिसोड में ‘पूप, पूप एंड बट्स’ कहने वाले माबेल का पूर्व उपयोग अधिक बच्चों के समान था और आक्रामक नहीं था,” अन्य राज्यों से पहले वर्णित एस एंड पी नोट कहता है, “यह हमारे ध्यान में आया है कि ‘हू -हा’ योनि के लिए एक कठबोली शब्द है। कृपया दोहराएँ।”

हिर्श ने प्रारंभिक संपादन का जवाब देते हुए खारिज कर दिया कि कोई भी बच्चा देख रहा है कि “पूप फेस” शब्द आक्रामक होगा। जहाँ तक “हू-हा” का सवाल है, उन्होंने लिखा, “यह एक उचित शब्द है जिसका अर्थ उत्साह या हुलाबालू है और यहाँ इसका स्पष्ट अर्थ है। संदर्भ एक उल्लू-थीम वाला रेस्तरां है जिसे हू-हा का जंबोरी कहा जाता है। नहीं बदल रहा है।”

वीडियो में बच्चों के शो के संदर्भ में लागू किए गए शब्दों या अवधारणाओं की वयस्क समझ से संबंधित कई नोट्स हैं। इसमें “अनुचित कठबोली परिभाषा” और “चब” होने के लिए क्रूड का उपयोग शामिल है, जो एक चरित्र की “चब पिल्ला” टी-शर्ट पर दिखाई देता है। अनुरोध के अनुसार, “चब का एक यौन अर्थ है” – एक संपादन जिसके लिए हिर्श ने सुझाव दिया कि यह एक कुत्ते के कद का संदर्भ देने के बाद विकल्प सुझाता है। यहां तक ​​​​कि एक टेडी बियर के रूप में एक चरित्र ड्रेसिंग के बारे में संभावित रूप से समस्याग्रस्त होने के बारे में एक नोट है “यह उन लोगों को ध्यान में रख सकता है जो एक ‘प्यारे’ बुत के रूप में भरवां जानवरों के रूप में तैयार होते हैं।”

सामग्री फ़्लैग केवल संभावित यौन संकेतों के बारे में नहीं थे जिन्हें युवा दर्शक भी नहीं समझ सकते हैं। उन्होंने सांस्कृतिक अपमान या शो के समलैंगिक जोड़े के प्रतिनिधित्व को भी छुआ, जिसे हिर्श ने पहले कई मौकों पर सार्वजनिक रूप से दिखाने के लिए लड़ने के लिए सार्वजनिक रूप से चर्चा की है। (विशेष रूप से, 2021 में, उन्होंने सोशल मीडिया पर डिज्नी की आलोचना की गर्व से संबंधित उत्पाद बेचना अपने शो में LGBTQ प्रतिनिधित्व को सेंसर करते हुए।)

जब यह जोड़ी, शेरिफ डेरिल ब्लब्स और डिप्टी डूरलैंड की बात आई, तो गुरुत्वाकर्षण फॉल्स टीम से कहा गया कि “कृपया ब्लब्स द्वारा डूरलैंड के चारों ओर अपना हाथ रखने की कार्रवाई को संशोधित करें। जैसा कि पिछली चिंताओं में उल्लेख किया गया है, उनका स्नेही संबंध हास्यपूर्ण बनाम चुलबुला रहना चाहिए। ”

इसने हिर्श और शो की लेखन टीम को इस आधार पर लूसिफर और होली क्रिसमस के उपयोग को संपादित करने या हटाने के लिए भी कहा कि वे धार्मिक रूप से आक्रामक हो सकते हैं, जिनमें से पूर्व ने एनीमेशन क्रिएटिव से एक लंबी प्रतिक्रिया उत्पन्न की, जो वर्तमान में कार्यकारी उत्पादन करता है अंदर का काम नेटफ्लिक्स पर। फिर उन्होंने इसे एक ही प्रश्न के साथ समाप्त किया: “हमें किसी भी काल्पनिक घुटने के बल चलने वाले कैरियर शिकायतकर्ता का बंधक क्यों बनाया जाना चाहिए, जो इससे नाराज होने का नाटक करने के लिए अपने रास्ते से हट सकता है?”

वीडियो के एक फॉलो-अप ट्वीट में, हिर्श ने एक व्यक्ति को यह घोषणा करते हुए जवाब दिया कि वीडियो की सामग्री केवल हिमशैल का “टिप” है, यह खुलासा करने से पहले कि उस शब्द के शो के उपयोग की समीक्षा कैसे की गई थी। “भाई यह हिमशैल का टीआईपी है,” वह लिखता है. “(ध्यान दें, ‘टिप’ कभी-कभी लिंग की नोक को संदर्भित करता है। इसका अनुचित अर्थ है। कृपया संशोधित करें)।”

कभी-कभी अजीब अनुरोधों और सेंसरिंग पर चर्चा करने के लिए हिर्श पहला एनीमेशन क्रिएटिव नहीं है जो नेटवर्क के एस एंड पी विभाग से निकल सकता है। a . के जवाब में 2021 उद्योग कर्मियों का ट्विटर सूत्र एस एंड पी विभागों ने जिन परियोजनाओं पर काम किया था, उनमें चौंकाने वाली और यहां तक ​​​​कि हास्यपूर्ण चीजों की ओर इशारा करते हुए, ओके को लेट्स बी हीरोज़ निर्माता इयान जोन्स-क्वार्टी ने बताया कि कैसे उनकी श्रृंखला के पात्रों में से एक को अनुमति दी गई थी चलती कार के हुड पर दिखाई देना कार्टून नेटवर्क श्रृंखला में जब तक वह सीटबेल्ट पहने हुए था।

एनी और बाफ्टा पुरस्कार विजेता गुरुत्वाकर्षण फॉल्स 2016 में अपना प्रदर्शन समाप्त करने से पहले, डिज़नी चैनल पर 15 जून 2012 को शुरू हुआ। यह 2014 में शुरू होने वाले डिज़्नीएक्सडी पर भी प्रसारित होगा। इस शो में जुड़वाँ डिपर और माबेल पाइन्स का अनुसरण किया गया, जिन्हें – अपने महान- के साथ गर्मियों में बिताने के लिए भेजे जाने के बाद- ऑरेगॉन शहर में चाचा स्टेन, जिसे ग्रेविटी फॉल्स के नाम से जाना जाता है, अपने पर्यटक जाल द मिस्ट्री शैक चला रहा है – शहर के विभिन्न स्थानीय रहस्यों की जांच शुरू करता है जिसमें असाधारण घटनाएं और अलौकिक जीव शामिल हैं।

हॉलीवुड रिपोर्टर टिप्पणी के लिए डिज्नी तक पहुंच गया है।



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here