Home स्वास्थ्य चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा पाना चाहते हैं? ऐसे करें होममेड हेयर रिमूवल पैक का इस्तेमाल

चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा पाना चाहते हैं? ऐसे करें होममेड हेयर रिमूवल पैक का इस्तेमाल

0
चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा पाना चाहते हैं? ऐसे करें होममेड हेयर रिमूवल पैक का इस्तेमाल

[ad_1]

हाइलाइट्स

हेयर रिमूवर कैमिकल युक्त होता है जिसके साइड इफेक्ट हो सकते हैं.
चने के पैक की मदद से आप अनचाहें बालों को खत्म कर सकते हैं.

Fashion tips: आमतौर पर चेहरे की खूबसूरती मेंटेन करने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते हैं. बावजूद इसके फेस पर अनचाहे बाल अक्सर चेहरे की सुंदरता को बिगाड़ देते हैं. हालांकि फेशियल हेयर को रिमूव करने के लिए मार्केट में कई कैमिकल प्रोडक्ट मौजूद रहते हैं. लेकिन अगर आप कैमिकल फ्री चीजों से फेस के अनचाहे बालों (Unwanted facial hair) को रिमूव करना चाहते हैं, तो कुछ घेरलू उपाय आपके लिए मददगार साबित हो सकते हैं.
दरअसल कुछ लोगों के चेहरे पर फेशियल हेयर काफी ज्यादा होते हैं. जिनसे छुटकारा पाने के लिए लोग अक्सर मार्केट बेस्ड प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं. हालांकि कैमिकल युक्त होने के चलते चेहरे पर इन प्रोडक्ट के कई साइड इफेक्ट भी हो सकते हैं. इसीलिए हम आपसे शेयर करने जा रहे हैं कुछ घरेलू नुस्खे, जिसकी मदद से आप चेहरे के बालों को आसानी से रिमूव कर सकते हैं.

चने का फेस पैक लगाएं
चने के पैक की मदद से आप चेहरे के अनचाहें बालों को आसानी से खत्म कर सकते हैं. ऐसे में फेशियल हेयर को रिमूव करने के लिए 4 चम्मच चने के आटे में 1 चम्मच हल्दी, 1 चम्मच क्रीम और 2-3 चम्मच दूध मिक्स करके पेस्ट बना लें.

ये भी पढ़ें: क्या है ऑक्सीजन फेशियल? इसके उपयोग से स्किन की सेहत कैसे सुधरती है, जानें यहां

चने का पैक लगाने के टिप्स
चने का पैक बनाने के बाद इसे फेस पर अप्लाई करें और सूखने के लिए छोड़ दें. अच्छी तरह से सूख जाने के बाद इस पैक को बालों की ग्रोथ के अपोसिट साइड में खींचते हुए निकाल लें. बता दें कि चने के पैक से एक बार में सारे बाल नहीं निकलेंगे. मगर इसे लगाने से बाल जड़ से कमजोर होने लगेंगे और 2-3 बार इस तरीके को दोहराने से आपके चेहरे के बाल पूरी तरह से साफ हो जाएंगे.


ये भी पढ़ें: बेसन से करें फेशियल और घर बैठे पाएं ग्लोइंग स्किन

अंडे का पैक ट्राई करें
पोषक तत्वों से भरपूर अंडा चेहरे के बाल निकालने का भी बेस्ट तरीका हो सकता है. अंडे से बना एग व्हाइट पैक ट्राइ करके आप फेशियल हेयर को आसानी से रिमूव कर सकते हैं. इसे बनाने के लिए अंडे के सफेद भाग को फेंट लें. अब इसमें 1 चम्मच कॉर्न स्टॉर्च और 1 चम्मच चीनी मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें.

एग वाइट पैक लगाने के टिप्स
एग वाइट हेयर रिमूवल पैक लगाने के लिए सबसे पहले इस पेस्ट को चेहरे पर अच्छी तरह से अप्लाई करें और कुछ देर तक सूखने के लिए छोड़ दें. अब त्वचा पर कसाव महसूस होने के बाद पैक को खींच कर निकाल लें. बेहतर नतीजों के लिए इसे चेहरे पर आधे घंटे तक लगा रहने दें. इससे आपके चेहरे के बाल आसानी से निकल जाएंगे. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Fashion, Lifestyle, Skin care

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here