Home Entertainment सिनेमा छंटनी के बीच नेटफ्लिक्स कर्मचारी ट्रस्ट इरोड्स – हॉलीवुड रिपोर्टर

छंटनी के बीच नेटफ्लिक्स कर्मचारी ट्रस्ट इरोड्स – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
छंटनी के बीच नेटफ्लिक्स कर्मचारी ट्रस्ट इरोड्स – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

कुछ महीने पहले, Netflix कंपनी के संस्कृति ज्ञापन में संशोधनों वाला एक आंतरिक Google दस्तावेज़ परिचालित करना शुरू किया। दस्तावेज़ को अंतिम उत्पाद से पहले कर्मचारियों से कुछ 10,000 टिप्पणियां मिलीं – नेटफ्लिक्स की जॉब साइट पर प्रकाशित – इससे पहले मई में जनता के लिए जारी किया गया था।

नोट्स में कर्मचारियों के लिए “खर्च” करने का निर्देश शामिल था [Netflix] सदस्यों का पैसा बुद्धिमानी से ”और एक अनुस्मारक कि नेताओं को भी कंपनी के मूल्यों का पालन करने के लिए जवाबदेह होने की आवश्यकता है। लेकिन विशेष रूप से “कलात्मक अभिव्यक्ति” पर एक खंड था, जो कुछ कर्मचारियों के लिए खड़ा था।

“हर कोई हमारी सेवा पर सब कुछ पसंद नहीं करेगा – या इससे सहमत नहीं होगा,” नोट निर्दिष्ट करता है, सीधे कर्मचारियों पर लक्षित संदेश के साथ समाप्त होता है: “आपकी भूमिका के आधार पर, आपको उन शीर्षकों पर काम करने की आवश्यकता हो सकती है जिन्हें आप हानिकारक मानते हैं। अगर आपको हमारी सामग्री की चौड़ाई का समर्थन करने में कठिनाई होती है, तो नेटफ्लिक्स आपके लिए सबसे अच्छी जगह नहीं हो सकती है।”

अद्यतन प्रविष्टि पिछले अक्टूबर में स्ट्रीमिंग जायंट में आंतरिक और सार्वजनिक चिल्लाहट के जवाब में प्रत्यक्ष प्रतिक्रिया प्रतीत हुई करीब, एक डेव चैपल कॉमेडी स्पेशल जिसमें कई ट्रांसफोबिक चुटकुले शामिल थे। हालाँकि नेटफ्लिक्स को बहुत सारे सार्वजनिक बैकलैश मिले और सह-सीईओ टेड सारंडोस ने स्वीकार किया कि उन्होंने “बँधा हुआ“उस समय कर्मचारियों की चिंताओं के लिए उनकी प्रारंभिक प्रतिक्रिया, सपने देखने वाले ने चैपल के साथ एक समझौते की घोषणा की। चार और कॉमेडी स्पेशल और अपनी कंपनी संस्कृति के हिस्से के रूप में – अपने स्वयं के कर्मचारियों की संभावित कीमत पर भी – जिसे “कलात्मक स्वतंत्रता” के रूप में माना जाता है, की ओर एक कठिन रेखा ले ली है।

नेटफ्लिक्स के एक पूर्व कर्मचारी ने कहा, “2021 में, व्यवसाय के सर्वोत्तम हित में बात करना अभी भी संस्कृति का एक हिस्सा था।” हॉलीवुड रिपोर्टर. “पुन: लिखने के साथ, … नेटफ्लिक्स ने यह स्पष्ट कर दिया है कि नया आदेश ‘अगर आपको यह पसंद नहीं है, तो छोड़ दें।'”

जबकि अधिकांश संगठनों में आज आमतौर पर मूल्यों को रेखांकित करने वाला एक दस्तावेज होता है, नेटफ्लिक्स 2009 में बाहर खड़ा हुआ जब सीईओ रीड हेस्टिंग्स ने सार्वजनिक रूप से प्रबंधन के लिए कंपनी के दृष्टिकोण को एक के रूप में जारी किया। 125-स्लाइड डेक जिसमें उस समय के प्रतीत होने वाली कट्टरपंथी अवधारणाएं शामिल थीं, जैसे असीमित अवकाश और “नियमों से बचें।” डेक, जिसे तब से एक औपचारिक संस्कृति ज्ञापन में संशोधित किया गया था, हेस्टिंग्स की 2020 पुस्तक के पीछे प्रेरणा के रूप में कार्य किया, कोई नियम नियम नहीं।

लेकिन इस महीने का मेमो परिवर्तन नेटफ्लिक्स के लिए बड़ी उथल-पुथल की अवधि के दौरान आता है, जो ग्राहकों की वृद्धि में मंदी का सामना कर रहा है क्योंकि डिज़नी जैसे प्रतियोगी सपने देखने वाले की गर्दन को सांस लेते हैं। वर्ष की पहली तिमाही के दौरान, नेटफ्लिक्स ने 200,000 ग्राहकों को खो दिया और Q2 में अतिरिक्त 2 मिलियन और खोने की उम्मीद है – नुकसान जिसने कंपनी के स्टॉक को खराब कर दिया है और कर्मचारियों और निवेशकों को समान रूप से एक बार उच्च उड़ान और उच्च के भविष्य के विकास के बारे में चिंतित है -खर्च करने वाला। उन नुकसानों में से कुछ को रोकने में मदद करने के लिए, नेटफ्लिक्स ने शुरू किया है व्यापार के नए क्षेत्रों में प्रयोग करना, जैसे विज्ञापन और वीडियो गेम – जिनमें से पूर्व हेस्टिंग्स कभी कट्टर विरोधी थे।

लेकिन जैसा कि कोई भी कंपनी लागत कम करने की कोशिश कर रही है, नेटफ्लिक्स अपने खर्च में वृद्धि पर लगाम लगा रहा है और इसे लागू कर दिया है एक महीने की अवधि के भीतर प्रमुख छंटनी के दो दौर, नवीनतम दौर में 150 पूर्णकालिक कर्मचारियों की कटौती, या कंपनी के कुल कर्मचारियों की संख्या का लगभग 2 प्रतिशत, और नेटफ्लिक्स के संपादकीय प्रभाग में काम करने वाले कई दर्जन ठेकेदार – जिनमें से कुछ को हाल ही में लाया गया था महीनों पहले और विशेष रूप से उन चैनलों पर काम किया जो स्ट्रॉन्ग ब्लैक लीड, कॉन टोडो, मोस्ट और नेटफ्लिक्स गोल्डन जैसी कम प्रतिनिधित्व वाली पहचान की सेवा करते थे।

सभी सोशल चैनल नेटफ्लिक्स के मार्केटिंग डिवीजन के भीतर चलते हैं और नेटफ्लिक्स की प्रोग्रामिंग को विशिष्ट दर्शकों के लिए तैयार करने और दर्शकों के साथ मजबूत समुदायों का निर्माण करने के लिए हैं। मजबूत ब्लैक लीड, उदाहरण के लिए, 2018 में ब्लैक टैलेंट और क्रिएटर्स की नेटफ्लिक्स की प्रोग्रामिंग को बढ़ावा देने और ब्लैक ऑडियंस के साथ साल भर एक सार्थक समुदाय बनाने के तरीके के रूप में लॉन्च किया गया। तब से, मार्केटिंग ब्रांड ने मूल वीडियो श्रृंखला, एक पॉडकास्ट लॉन्च किया है और इंस्टाग्राम पर 804,000 और ट्विटर पर 253,000 से अधिक अनुयायी हैं।

उस सफलता के बाद, नेटफ्लिक्स की मार्केटिंग टीम ने लातीनी समुदायों के लिए कोन टोडो जैसे अतिरिक्त चैनल लॉन्च किए; अधिकांश, LGBTQ+ ऑडियंस के लिए; और, अभी अभी, गोल्डन, एशियाई प्रवासी के लिए। उनमें से प्रत्येक चैनल के इंस्टाग्राम और ट्विटर पर कई हजारों फॉलोअर्स हैं।

नेटफ्लिक्स ने कहा कि संपादकीय कटौती, जो सभी सामाजिक चैनलों में की गई थी – न केवल पहचान-केंद्रित वाले – बाहरी ठेकेदारों के बजाय सामाजिक सामग्री को घर में बनाने की एक बड़ी रणनीति का हिस्सा हैं। कंपनी ने छंटनी के आखिरी दौर में परिवार और एनीमेशन डिवीजनों में कई कर्मचारियों को भी जाने दिया और एवा डुवर्नय से काम में एनिमेटेड परियोजनाओं को छोड़ दिया है और मेघन मार्कलहालांकि नेटफ्लिक्स ने कहा है कि रचनात्मक कारणों से उन श्रृंखलाओं को खत्म कर दिया गया था।

नेटफ्लिक्स के एक प्रवक्ता ने कहा, “हम अपने प्रकाशन प्रयासों का समर्थन करने के तरीके में बदलाव कर रहे हैं, जिसमें इस महत्वपूर्ण काम को घर में लाना भी शामिल है।” “हमारे सामाजिक चैनल बढ़ते और नवाचार करते रहते हैं, और हम उनमें भारी निवेश कर रहे हैं।”

हालांकि सामाजिक खाते अभी भी चल रहे हैं, संपादकीय कर्मचारी नेटफ्लिक्स की विविधता के प्रति प्रतिबद्धता पर सवाल उठा रहे हैं, यह देखते हुए कि कई ठेकेदारों ने कहा कि उन्हें विभिन्न पृष्ठभूमि के लेखकों, संपादकों और रचनाकारों का समर्थन करने पर ध्यान केंद्रित करने के कारण नेटफ्लिक्स में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित किया गया था।

विशिष्ट पहचान-केंद्रित सामाजिक चैनलों को बढ़ावा देने के अलावा, नेटफ्लिक्स ने हाल ही में वित्तीय प्रतिज्ञाओं के साथ शामिल करने की अपनी प्रतिबद्धता पर जोर दिया है, जिसमें $100 मिलियन, या 2 प्रतिशत, ब्लैक समुदायों का समर्थन करने वाले और ब्लैक क्रिएटर्स और व्यवसायों में निवेश करने के लिए $5 मिलियन का फंड बनाने वाले बैंकों को अपनी वित्तीय होल्डिंग का। सपने देखने वाले ने अपने स्वयं के कर्मचारियों की विविधता में सुधार लाने पर भी ध्यान केंद्रित किया है; पिछले साल, नेटफ्लिक्स ने कहा कि महिलाओं ने अपने वैश्विक कार्यबल का आधा हिस्सा बनाया, जबकि कंपनी के अनुसार, उसके अमेरिकी कर्मचारियों की संख्या का लगभग आधा वैश्विक बहुमत से था। 2021 विविधता रिपोर्ट.

“नेटफ्लिक्स विविधता और समावेश के लिए कैसे प्रतिबद्ध था, इस बारे में बहुत सारी बातें थीं, और मुझे लगता है कि हम में से बहुत से लोग वास्तव में विश्वास करते थे,” नेटफ्लिक्स के एक दूसरे पूर्व संपादकीय कर्मचारी जो हाल ही में छंटनी के दौर से प्रभावित थे, नोट्स . “लेखक वास्तव में बहुत सारी अविश्वसनीय सामग्री बनाते हैं जो आप उन चैनलों पर देखते हैं और [bring] वास्तव में व्यापक, विविध दृष्टिकोण, इसलिए यह शर्म की बात है कि हम सभी को जाने दिया गया। ”

इससे बात करने वाले दो ठेकेदारों के मुताबिक, इससे भी कोई मदद नहीं मिली टीहृदय, छंटनी के दो दौर बहुत कम नोटिस के साथ आए। (नेटफ्लिक्स के ठेकेदार बाहरी एजेंसियों द्वारा नियोजित हैं, और कम से कम एक एजेंसी – मेड बाय फैब्रिक – हाल ही में छंटनी के दौर के बाद पूरी तरह से बंद हो गई है।)

एक तीसरे पूर्व संपादकीय कर्मचारी, जिसे अप्रैल में बंद कर दिया गया था, नेटफ्लिक्स में बदलावों को जोड़ता है, “वे खुद को फिर से तैयार कर रहे हैं।” “यह सिर्फ एक ऐसी कॉर्पोरेट चीज है [where] कोई उच्च व्यक्ति जो बनाता है, आप जानते हैं, $ 10 या $ 20 मिलियन प्रति वर्ष एक बुरा निर्णय लेता है या किसी समस्या से निपटना बंद कर देता है और जमीन पर लोगों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है। यह निश्चित रूप से बेकार है। ”

यह कहना नहीं है कि नेटफ्लिक्स में छंटनी या फायरिंग विशेष रूप से सपने देखने वाले पर असामान्य हैं, जिसमें विशेष रूप से “कीपर टेस्ट” होता है जो कंपनी के फायरिंग के दृष्टिकोण का मार्गदर्शन करता है। (“यदि एक टीम का सदस्य किसी अन्य कंपनी में समान भूमिका के लिए जा रहा था, तो क्या प्रबंधक उन्हें रखने की कोशिश करेगा? जो कीपर टेस्ट पास नहीं करते हैं (अर्थात उनका प्रबंधक उन्हें रखने के लिए संघर्ष नहीं करेगा) उन्हें एक उदार विच्छेद पैकेज दिया जाता है ताकि हम किसी को उस स्थिति के लिए और भी बेहतर ढूंढ सकते हैं, “नेटफ्लिक्स के संस्कृति ज्ञापन में कहा गया है।)

लेकिन हाल ही में छंटनी के दौर के साथ “व्यक्तिगत प्रदर्शन के बजाय व्यावसायिक जरूरतों” द्वारा निर्धारित किया जा रहा है, जैसा कि नेटफ्लिक्स के प्रवक्ता ने उस समय कहा था, कर्मचारियों ने कर्मचारियों के बीच विश्वास की हानि का उल्लेख किया। नेटफ्लिक्स के एक अन्य अंदरूनी सूत्र ने कहा, “ऐसा लगता है कि उन्होंने वास्तव में कथा पर नियंत्रण खो दिया है, जैसे यह नियंत्रण से बाहर है।” “विश्वास खत्म हो गया है।”

नेटफ्लिक्स भविष्य के कर्मचारी असंतोष को कैसे संभालेगा, इसके लिए “कलात्मक अभिव्यक्ति” के बारे में अद्यतन ज्ञापन को रिकी गेरवाइस के एक नए कॉमेडी विशेष के प्रकाश में भी परीक्षण में रखा जाएगा, जिसमें ट्रांस महिलाओं के बारे में कई चुटकुले शामिल हैं। नेटफ्लिक्स ने गेरवाइस के विशेष पर टिप्पणी के लिए बार-बार अनुरोधों का जवाब नहीं दिया है, और अगर कंपनी चैपल स्पेशल की हैंडलिंग कोई संकेतक है, तो संभावना है कि स्ट्रीमर एक बार फिर कॉमेडियन के समर्थन में सामने आएगा।

“यह संस्कृति का हिस्सा हुआ करता था, और लोगों ने देखा कि उन्हें बोलने और बोलने के लिए सशक्त बनाने के रूप में। नया कल्चर मेमो यह स्पष्ट करता है कि क्रिएटिव अब किसी की भी राय सुनने से सुरक्षित है, जिससे वे सहमत नहीं हैं, ”नेटफ्लिक्स के पहले पूर्व कर्मचारी कहते हैं। “यह एक वास्तविक शर्म की बात है, क्योंकि अगर वे अल्पसंख्यक-संबद्ध कर्मचारियों को नहीं सुन रहे हैं, और वे इस लेंस के माध्यम से दर्शकों की गतिविधि को ट्रैक नहीं कर रहे हैं, तो वे एक सांस्कृतिक ब्लैक बॉक्स में काम कर रहे हैं।”



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here