Home Entertainment सिनेमा जेन कैंपियन के लेखन पर द पावर ऑफ़ द डॉग प्रोड्यूसर – द हॉलीवुड रिपोर्टर

जेन कैंपियन के लेखन पर द पावर ऑफ़ द डॉग प्रोड्यूसर – द हॉलीवुड रिपोर्टर

0
जेन कैंपियन के लेखन पर द पावर ऑफ़ द डॉग प्रोड्यूसर – द हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

बेस्ट पिक्चर रेस के लिए एमिल शर्मन कोई नई बात नहीं है। सी सॉ फिल्म्स के तहत, साथी इयान कैनिंग के साथ, शर्मन ने 2011 में अकादमी पुरस्कार अर्जित किया राजा की बात और 2017 में फिर से नामांकित किया गया सिंह. निर्माता के पास लौट रहे होंगे पुरस्कार के साथ दिखाओ जेन कैंपियन‘एस कुत्ते की शक्ति, जो बेनेडिक्ट कंबरबैच को फिल बरबैंक के रूप में प्रस्तुत करता है, एक धनी, खतरनाक और अति-बुद्धिमान मोंटाना रैंचर, जो अपने भाई, जॉर्ज (डंस्ट के वास्तविक जीवन के मंगेतर, जेसी पेलेमन्स द्वारा अभिनीत) की दयालु नई पत्नी कर्स्टन डंस्ट के रोज़ को आघात पहुँचाने के लिए जुनूनी है। शर्मन ने बात की टीहृदय कैंपियन के साथ फिर से काम करने के बारे में और फिल्म निर्माताओं ने कैसे तय किया कि नेटफ्लिक्स नाटक के लिए सही घर था।

आप जेन कैंपियन के साथ काम कर रहे थे झील के ऊपर. सी सॉ किस बिंदु पर आया था कुत्ते की शक्ति?

जेन वास्तव में एक समय में एक ही काम करता है। वह कुछ करेगी, वह उसे अपना पूरा अस्तित्व देगी। उसे यह महसूस करना पसंद नहीं है कि उसके पास पांच चीजें हैं जो बाद में कतार में हैं। उसने पूरा कर दिया झील के ऊपरके पहले सीज़न में, कुछ समय के लिए छुट्टी ली, यह निर्णय लिया कि दूसरे सीज़न के लिए उसके पास हमारे लिए कुछ विचार हैं और उस पर सह-लेखक जेरेड ली के साथ काम किया। फिर फिर, उसने कुछ समय निकाला और अपना जीवन व्यतीत किया। और फिर उसे अपनी बहन द्वारा सुझाई गई इस किताब से प्यार हो गया और उसे इससे प्यार हो गया। जेन न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच रहती है। सिडनी में उसका घर वस्तुतः हमारे कार्यालय से सौ मीटर की दूरी पर है, इसलिए हम सब बहुत करीब हैं, और हमने नियमित रूप से मुलाकात की। बोंडी बीच के एक कैफे में हमारी मुलाकात हुई, और उसने मुझे इस किताब के बारे में बताया और बताया कि वह इसे लेकर कितनी उत्साहित थी। इयान और मैं जानते थे कि जेन जो कुछ भी करना चाहती थी, हम स्पष्ट रूप से करेंगे। उनके साथ काम करना वास्तव में हमारे करियर के बेहतरीन अनुभवों में से एक है।

क्या एक टेलीविजन श्रृंखला बनाम एक फीचर पर जेन के साथ सहयोग करने में कोई उल्लेखनीय अंतर था?

झील के ऊपर फिल्मी टेलीविजन की उस शुरुआती लहर का हिस्सा था। हम टेलीविजन में अनुभवी नहीं थे; हम तब से वास्तव में चले गए हैं और मुख्य रूप से टेलीविजन कंपनी बन गए हैं। लेकिन हमने के पूरे शूट को अप्रोच किया झील के ऊपर एक फिल्म के रूप में। हम नहीं जानते थे कि टेलीविजन कैसे बनाया जाता है, और हम उस समय पारंपरिक टेलीविजन नहीं बनाना चाहते थे। जो कुछ भी कहा गया है, उसमें कुछ बदलाव है कुत्ते की शक्ति और स्वाभाविक रूप से जेन किसी और के साथ निर्देशन साझा करने के बजाय इसे पूरी तरह से निर्देशित कर रहा है। [Garth Davis and Ariel Kleiman also helmed episodes of Top of the Lake.] फिल्म के बारे में अविश्वसनीय रूप से शुद्ध कुछ है, है ना? एक निर्देशक हर फ्रेम को नियंत्रित करने में सक्षम होता है। जेन की दृष्टि के बारे में अविश्वसनीय रूप से शुद्ध कुछ भी है कुत्ते की शक्ति।

जब आपने पहली बार स्क्रिप्ट पढ़ी थी, तो क्या ऐसा कुछ था, जिसे निर्माता के नजरिए से, आप सोच रहे थे कि इसे खींचना मुश्किल हो सकता है?

मुझे वास्तव में कहना चाहिए कि जेन एक अविश्वसनीय लेखक हैं। मेरा मतलब है, बहुत सारे निर्देशक हैं जो लिख सकते हैं, लेकिन जेन उन महान लेखकों में से एक हैं जिनके साथ हमने कभी काम किया है। वह एक स्क्रिप्ट देती है और यह पूरी तरह से तैयार है। वह इसे एक पहेली की तरह अधिक देखती है। वह इसे एक पूरी कहानी के रूप में देखती है और टुकड़ों को सही जगह पर लाने की कोशिश करती है, अक्सर बहुत छोटे बदलाव करती है जिनका बड़ा, संचयी प्रभाव होता है। अध्ययन कुत्ते की शक्ति एक स्क्रिप्ट के रूप में वास्तव में एक रोमांचकारी क्षण था। मुझे लगता है कि सबसे चुनौतीपूर्ण और खुला सवाल यह था कि इस तथ्य के साथ कैसे खेलें कि चरित्र पीटर [played by Kodi Smit-McPhee] दर्शकों को जितना पता होगा उससे ज्यादा जानता था।

आलसी भरी हुई छवि

सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता नामित जेसी पेलेमन्स और सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री नामित कर्स्टन डंस्ट।
कर्स्टी ग्रिफिन / नेटफ्लिक्स के सौजन्य से

आपको स्क्रिप्ट और फिल्म को दो तरह से पढ़ना होगा, और इसे संभावित रूप से काम करना होगा और इसे पूर्वव्यापी रूप से काम करना होगा। यह जानना कि उन सुरागों को कैसे लगाया जाए, कुछ ऐसा था जिसे हम वास्तव में पूरी तरह से सुनिश्चित नहीं थे कि वह उतरेगा या नहीं। उस प्रक्रिया का अंत पोस्ट के दौरान सिडनी में एक परीक्षण स्क्रीनिंग कर रहा था और दर्शकों को एक साथ मिला रहा था और यह देख रहा था कि पीटर क्या कर रहा था, यह देखकर लोग कितना समझते हैं। क्या हम बहुत ज्यादा या बहुत कम समझा रहे थे? हमने जो सीखा वह यह था कि हमें लोगों को और अधिक मजबूती से सामने लाने की जरूरत थी। दुनिया को स्थापित करना और दुनिया के चरित्र और नियम वास्तव में महत्वपूर्ण थे। हम अंत में अधिक अस्पष्ट हो सकते हैं क्योंकि लोग संतुष्ट महसूस करते हैं। यह इतना सवाल नहीं था, “उन्होंने क्या समझा?” मुख्य प्रश्न यह है: “क्या यह एक संतोषजनक अनुभव जैसा महसूस हुआ या लोगों ने ठगा हुआ महसूस किया?”

मुझे आश्चर्य हुआ कि यह कितना कम मायने रखता था। लोग बाहर आते और जाते, “पतरस ने किया, है न? लेकिन मुझे यह भी नहीं पता कि उसने क्या किया।” और अन्य लोग जाते, “ओह, जो हुआ वह मुझे बहुत जल्दी हो गया।” और फिर अन्य लोग कहेंगे, “मुझे समझ नहीं आया कि फिल की मृत्यु कैसे हुई।” लेकिन वे सभी किसी न किसी कारण से कहानी से संतुष्ट महसूस कर रहे थे। उन्हें लगा कि वे एक ऐसे निर्देशक के हाथ में हैं जो सिनेमा को समृद्ध बनाने का काम कर रहा है।

आलसी भरी हुई छवि

निर्माता एमिल शर्मन
तारा ज़िम्बा / वायरइमेज

आप नेटफ्लिक्स पर कैसे पहुंचे?

हमने वास्तव में कान्स 2019 के लिए एक पैकेज तैयार करने के लिए काम किया, जिसमें एक स्क्रिप्ट भी शामिल थी। और हम अपने कास्टिंग निर्देशकों के साथ मुख्य भूमिका निभाने के लिए काम कर रहे थे, विशेष रूप से बेनेडिक्ट, और हमें इस बात का अंदाजा है कि हम इसे कहाँ शूट करने जा रहे हैं और बजट तैयार है। हम इसे बाजार में ले गए और घर खोजने की कोशिश की। हम वास्तव में भाग्यशाली थे कि हमारे पास कई बोली लगाने वाले थे जो वास्तव में इस फिल्म को करना चाहते थे। हम भाग्यशाली स्थिति में थे कि हमें यह कठिन सवाल पूछना पड़ा कि इस फिल्म के लिए सही घर कौन होगा। दिन के अंत में, नेटफ्लिक्स ने वास्तव में जेन की दृष्टि को वित्तीय और रचनात्मक रूप से समझा और प्रभावी ढंग से समर्थन दिया। [They] आर्थिक रूप से फिल्म को उस स्तर तक समर्थन दिया जहां जेन को बड़ा समझौता नहीं करना पड़ा, और यह बेहद महत्वपूर्ण था।

मुझे याद है कि जेन के साथ बात करने से पहले हमने यह निर्णय लिया था कि किसके पास जाना है और प्रस्ताव और नेटफ्लिक्स दोनों के पेशेवरों और विपक्षों के बारे में बात करना है और जेन के एक बहुत ही नाटकीय रूप से संचालित लेखक-निर्देशक होने का सवाल है। नेटफ्लिक्स ने फिल्म को नाटकीय रूप से बाहर करने के लिए सहमति व्यक्त की और यह सुनिश्चित करने के मामले में सभी प्रतिबद्धताओं को पार कर लिया है कि फिल्म की दुनिया भर में नाटकीय उपस्थिति है। जेन जानना चाहते थे कि अगर लोग सिनेमा में फिल्म देखना चाहते हैं, तो वे कर सकते हैं। लेकिन यह महसूस न करना भी आश्चर्यजनक है कि फिल्म की सफलता पूरी तरह से बॉक्स ऑफिस पर निर्भर है। यह एक दिलचस्प उपहार है कि स्ट्रीमर्स का आर्थिक मॉडल प्रोडक्शंस देता है। आपको विभिन्न मानदंडों द्वारा आंका जाता है।

लंबाई और स्पष्टता के लिए संपादित साक्षात्कार।

यह कहानी पहली बार द हॉलीवुड रिपोर्टर पत्रिका के मार्च स्टैंड-अलोन अंक में प्रकाशित हुई थी। पत्रिका प्राप्त करने के लिए, सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें.



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here