Home Entertainment सिनेमा जेम्स ग्रे का ‘आर्मगेडन टाइम’ – द हॉलीवुड रिपोर्टर

जेम्स ग्रे का ‘आर्मगेडन टाइम’ – द हॉलीवुड रिपोर्टर

0
जेम्स ग्रे का ‘आर्मगेडन टाइम’ – द हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

कुछ ही महीने बाद केनेथ ब्रानघू‘एस बेलफास्ट सर्वश्रेष्ठ मूल पटकथा ऑस्कर का दावा किया और लगभग बन गया – कोई भी उचित रूप से मान सकता है – सबसे अच्छी तस्वीर ऑस्कर जीतने वाली पहली फोकस फीचर फिल्म, कला घर वितरक ने क्रोसेट पर एक और फिल्म निर्माता के अपने बचपन में वापस देखा, जिसकी उम्मीद है स्वयं के कुछ ऑस्कर नामांकन उत्पन्न करेगा: आर्मगेडन समयजिसका गुरुवार रात को पैलेस में वर्ल्ड प्रीमियर हुआ था।

आर्मगेडन समयअमेरिकी फिल्म निर्माता जेम्स ग्रेखेलने के लिए की पांचवीं फिल्म काँस, कमरे में गर्मजोशी से प्राप्त किया गया था। (केवल कान्स में चार मिनट का स्टैंडिंग ओवेशन है, जो a . का संकेत नहीं है) कुल तालियों की गड़गड़ाहट के बाद, एक भावुक ग्रे ने स्वीकार किया कि उसने केवल कुछ दिन पहले ही फिल्म को लॉक कर दिया था – कुछ ऐसा जो मेरे लिए कुल आश्चर्य के रूप में नहीं आया, क्योंकि फिल्म अपने प्रदर्शन से कहीं अधिक प्रतिष्ठित है, न कि इसके पेसिंग या समग्र बिंदु।

के बीच प्राथमिक अंतर आर्मगेडन समय और अन्य आने वाली उम्र की आत्मकथात्मक फिल्में जैसे बेलफास्ट, अल्फोंसो क्वारोन‘एस रोमा (2018) और जॉन बोर्मन‘एस आशा और महिमा (1987) यह है कि, उन अन्य फिल्मों में, एक बच्चा दर्दनाक घटनाओं का अनुभव करता है जो स्पष्ट रूप से बदल देता है कि वह कौन है; इस मामले में, दांव उतना ऊंचा नहीं है और फिल्म इस तरह से समाप्त होती है कि कुछ हद तक निराशाजनक रूप से यह सुझाव देता है कि बच्चे ने बहुत कुछ नहीं सीखा। (प्लस प्लॉट मेन्डर्स; क्या हमें वास्तव में एक साइड स्टोरी की आवश्यकता थी डोनाल्ड ट्रम्पके पिता और बहन?)

मूल रूप से, फिल्म पॉल ग्रेफ की कहानी बताती है (माइकल बैंक्स रिपेटा), 1980 के दशक में एक छठा ग्रेडर, जो एक यहूदी परिवार से आता है, जिसके कुछ सदस्य नाजियों द्वारा खो दिए गए या धमकाए गए, उसे बताया जाता है, यही कारण है कि उसे अपने प्यारे नाना (दो बार के ऑस्कर विजेता) द्वारा आग्रह किया जाता है एंथनी हॉपकिंस) एक “मेन्श” बनना और अन्य उत्पीड़ित अल्पसंख्यकों की तलाश करना। पॉल के पास एक कलात्मक झुकाव है जिसे उनके दादा द्वारा प्रोत्साहित किया जाता है लेकिन उनके माता-पिता द्वारा पूछे जाने पर देखा जाता है (जेरेमी स्ट्रॉन्ग और ऐनी हैथवे), बड़े भाई, शिक्षक और साथी – वे उसे “धीमा” मानते हैं, भले ही उसने शायद एडीएचडी का निदान न किया हो – अपने एक काले दोस्त के लिए बचाओ (जयलिन वेब), जो समान रूप से मुक्त-उत्साही है। लेकिन जैसे-जैसे वह और उसका दोस्त, अलग-अलग और एक साथ, अनुरूपता के खिलाफ विद्रोह करते हैं, उनके विशेषाधिकार और संभावनाओं की असमानता और अधिक स्पष्ट हो जाती है।

प्रभावशाली कलाकारों की टुकड़ी में सभी कलाकार अपना वजन खींचने से ज्यादा, विशेष रूप से, मेरे दिमाग में, हॉपकिंस, जो पॉल के दादा और स्ट्रॉन्ग के रूप में बहुत प्यारे हैं, जो पॉल के पिता की भूमिका निभाने के लिए ग्रे की आवाज और तौर-तरीकों को प्रसारित करते हैं. मैं एक ऐसी दुनिया देख सकता हूं जिसमें उनके प्रदर्शन से कुछ बेहतरीन सहायक अभिनेता चर्चा में आ जाते हैं। लेकिन, निष्पक्ष रूप से या नहीं, ग्रे की फिल्मों को अकादमी की तुलना में फ्रेंच द्वारा अधिक सराहा जाता है। उन्हें व्यक्तिगत रूप से कभी भी ऑस्कर के लिए नामांकित नहीं किया गया है, और न ही उनकी पिछली सात फिल्मों से किसी और को जोड़ा गया है, सिवाय इसके कि साउंड मिक्सर के लिए विज्ञापन अस्त्र (2019)। हमें यह देखना होगा कि दावेदारों के संदर्भ में शेष वर्ष क्या लाता है, लेकिन मेरी समझ में यह है कि इसके साथ बदलने की संभावना नहीं है आर्मगेडन समयजिसके लिए फोकस ने अभी तक यूएस रिलीज की तारीख की घोषणा नहीं की है।



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here