Home Entertainment सिनेमा जैसा कि हम इसे प्रामाणिक कास्टिंग पर श्रोता देखते हैं (अतिथि स्तंभ) – हॉलीवुड रिपोर्टर

जैसा कि हम इसे प्रामाणिक कास्टिंग पर श्रोता देखते हैं (अतिथि स्तंभ) – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
जैसा कि हम इसे प्रामाणिक कास्टिंग पर श्रोता देखते हैं (अतिथि स्तंभ) – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

कब वीरांगना मुझे यह बताने के लिए बुलाया गया कि वे के पायलट एपिसोड को हरी झंडी दिखा रहे हैं जैसा कि हम इसे देखते हैं, पिकअप प्राप्त करने का उत्साह जल्दी से निम्न-स्तर की चिंता में बदल गया। फिर कुछ शारीरिक परेशानी। और अंत में, सीधे-सीधे घबराहट।

जबकि यह शो खूबसूरत इजरायली शो का रूपांतरण है स्पेक्ट्रम पर, यह मेरे लिए एक गहरी व्यक्तिगत कहानी भी है। मेरा ऑटिज्म से पीड़ित एक बेटा है, जिसकी उम्र शो के तीन मुख्य किरदारों की उम्र के समान है, इसलिए मुझे कहानी को सही करने के लिए जिम्मेदारी की गहरी भावना महसूस हुई। और इसे सही करने के लिए शो के तीन प्रमुखों के साथ सम्मान और सम्मान के साथ व्यवहार करना सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण था।

आमतौर पर, ग्रीनलाइट कॉल के बाद पहला कदम एक निर्देशक को ढूंढना, प्रारंभिक बजट बनाना और यह पता लगाना हो सकता है कि हम कहां और कब शूट करेंगे। लेकिन इस मामले में, मेरा शुरुआती ध्यान पूरी तरह से हमारे तीन लीड कास्ट करने पर था।

इज़राइली शो में, तीन मुख्य पात्रों को उन अभिनेताओं द्वारा शानदार ढंग से निभाया गया जो ऑटिस्टिक नहीं थे। मैंने स्पेक्ट्रम पर एक चरित्र के साथ एक शो किया था। में पितृत्वमैक्स बर्कहोल्डर द्वारा मैक्स ब्रेवरमैन का किरदार खूबसूरती से निभाया गया, वह भी स्पेक्ट्रम पर नहीं। लेकिन सहज रूप से मैं इस एक से अलग तरीके से संपर्क करना चाहता था। जब हम जैक, वायलेट और हैरिसन के साथ थे, तो मैं चाहता था कि दर्शक वही महसूस करें जो वे महसूस कर रहे थे। यह सब प्रामाणिक होना जरूरी था। न केवल संवाद और कहानी, बल्कि बारीकियां। विवरण। आइडियोसिंक्रेसीज, टिक्स। हमें वास्तविक जीवन का साक्षी बनना था।

मेरी पहली कॉल कैमी पैटन, एक अद्भुत कास्टिंग निर्देशक थी, जिनके साथ मैंने कई परियोजनाओं पर काम किया था, जिनमें शामिल हैं पितृत्व. मैंने उससे कहा कि मैं ऑटिस्टिक स्पेक्ट्रम पर होने वाले अभिनेताओं के साथ तीन मुख्य भूमिकाओं की तलाश करना चाहता हूं। यह 2019 में था, और प्रामाणिक कास्टिंग का विचार ज़ेगेटिस्ट में अब की तुलना में बहुत कम था। जब मैंने उससे बात की, तो शायद मैं थोड़ा क्षमाप्रार्थी था। मेरा मानना ​​​​था कि मैं उसे एक ऐसी खोज शुरू करने के लिए कह रहा था जिसमें बहुत लंबा समय लग सकता था और शायद इसका परिणाम व्यवहार्य विकल्प नहीं था। मैं बहुत गलत था। दो सप्ताह के भीतर, मैं दर्जनों अद्भुत अभिनेताओं के ऑडिशन देख रहा था।

मैंने जो पहला ऑडिशन देखा वह सू एन पिएन था, जिसे अंततः वायलेट के रूप में लिया गया था। उसके ऑडिशन दृश्यों में से एक पायलट एपिसोड का दृश्य था जहां उसके भाई द्वारा उसे बताया गया था कि वह सामान्य नहीं है। मैं अपने कार्यालय में था, अपने लैपटॉप पर देख रहा था, और एक मिनट से भी कम समय में मैं आँसू में था।

वह जो शब्द कह रही थी, मैंने उसे अक्षरशः लिपिबद्ध किया, फिर भी यह अलिखित लगा, मानो वे उसकी आत्मा के किसी गहरे हिस्से से बुलाए जा रहे हों। स्पष्ट होने के लिए, वायलेट और सू ऐन का चरित्र बहुत अलग है। वह खुद नहीं खेल रही है। हालाँकि, वह इस भूमिका को इस तरह से निभा रही थी जो तुरंत गिरफ्तार कर रही थी।

“यह एक तात्कालिक शरीर की प्रतिक्रिया थी,” उसने अपने ऑडिशन के बारे में कहा है। “मुझे ठीक-ठीक पता है कि जेसन किस बारे में लिख रहा है और जानता है कि वास्तव में कैसा लगा। बात तब की है जब मैं बहुत छोटा था। हकलाना, दोहराए जाने वाले शब्द … चाहे वह निराशा या क्रोध की जगह से हो, मैं अपनी कुंठाओं को व्यक्त न कर पाने की जगह पर आ जाता। और मैं बस बंद कर दूंगा। ”

प्रत्येक दृश्य में, सू ऐन ने वायलेट को मूर्त रूप देने के लिए अपने अतीत और वर्तमान स्वयं की भावनाओं और व्यवहारों का उपयोग किया। वह वायलेट के पास बाहर से नहीं, बल्कि अंदर से बाहर आ रही थी। उसका प्रदर्शन निडर और अनफ़िल्टर्ड है। यही बात उनके अभिनय को इतनी गहराई से प्रतिध्वनित करती है।

जैक की भूमिका निभाने वाले रिक ग्लासमैन के लिए, उनका दृष्टिकोण अलग था लेकिन उतना ही आकर्षक था। शो में कास्ट किए जाने से कुछ साल पहले ही रिक को एक वयस्क के रूप में ऑटिज्म का पता चला था। रिक के लिए, जैक में रहना उसकी अपनी प्रक्रिया में बंधा हुआ था यह समझने के लिए कि वह कौन था और उसे किस बात ने गुदगुदाया। उन्होंने ढेर सारे सवाल किए। वह एक शानदार कॉमेडियन भी हैं और अपने दृश्यों में लगातार भौतिक दुनिया का उपयोग करते हैं। एक दिन, मैं सेट पर पहुंचा और हम रोल पकड़ रहे थे, जबकि एक क्रू मेंबर आलू के चिप्स लेने के लिए बाहर भागा। रिक ने अपने चरित्र के लिए नहीं, बल्कि दृश्य में उनके बगल में बैठे अभिनेता के लिए आलू के चिप्स का अनुरोध किया। उनके चरित्र को दृश्य में उत्तेजित होना चाहिए था, और रिक अपने आंदोलन को ट्रिगर करने के लिए उसके बगल में चिप्स खाने वाले व्यक्ति की आवाज का उपयोग करना चाहता था।

अल्बर्ट रुटेकी हैरिसन की भूमिका में एक कोमलता लाते हैं जिसने इस चरित्र को इतना गहरा बना दिया है। अविश्वसनीय रूप से, यह अल्बर्ट का पहला पेशेवर अभिनय कार्य था। पहले सीज़न के फिल्मांकन के दौरान, मैंने देखा कि अल्बर्ट का आत्मविश्वास का स्तर और व्यावसायिकता उल्लेखनीय गति से बढ़ रही है। हैरिसन अक्सर जैक और वायलेट की तुलना में दृश्यों में एक शांत उपस्थिति है, लेकिन समापन एपिसोड के लिए, मैंने हैरिसन के चरित्र के लिए एक विशाल, सार्वजनिक विस्फोट लिखा जो पूरे सीज़न का चरमोत्कर्ष है। यह उस सीज़न के दौरान अल्बर्ट को एक अभिनेता के रूप में अपने आप में आते देख रहा था जिसने मुझे उसके लिए वह दृश्य लिखने के लिए प्रेरित किया। जब वह उस दिन की शूटिंग के लिए आए, जिस दिन हम उस सीन की शूटिंग कर रहे थे, तो वह काफी नर्वस दिख रहे थे। लेकिन उन्होंने खुद के एक गहरे और सच्चे हिस्से तक पहुंच बनाई और पहले सीज़न के सबसे कमजोर और सम्मोहक प्रदर्शनों में से एक को दिया।

मैंने सुना है कि जब हम पहली बार अल्बर्ट को उनके ऑडिशन के लिए लॉस एंजिल्स के लिए रवाना हुए, तो उनके परिवार के कुछ सदस्यों को विश्वास नहीं हुआ कि उनका अमेज़ॅन प्राइम वीडियो श्रृंखला के लिए स्क्रीन-परीक्षण किया जा रहा है। उन्हें लगा कि यह एक घोटाला है। घटनाओं का यह मोड़ उनके लिए कितना अप्रत्याशित था और एक तरह से हम सभी के लिए जिन्हें इस शो को बनाने का मौका मिला।

मैं कैमी पैटन को की गई पहली कॉल के बारे में सोचता हूं, जब मुझे नहीं पता था कि हम न्यूरोडाइवर्स अभिनेताओं के साथ अपने तीन लीडों में से एक को भी कास्ट कर पाएंगे या नहीं। अब, मेरे लिए इसकी कल्पना करना असंभव है जैसा कि हम इसे देखते हैं किसी अन्य तरीके से कास्ट करें। रिक, सू एन और अल्बर्ट इस शो के हर फ्रेम में विशिष्टता, हास्य, दिल, दर्द, मूर्खता और ईमानदारी लाए हैं। अगली बार जब मैं कैमी को यह कहने के लिए बुलाऊंगा कि मैं एक भूमिका को प्रामाणिक रूप से लेना चाहता हूं, तो मैं इसे बिना किसी खेद के करूंगा।

यह कहानी पहली बार द हॉलीवुड रिपोर्टर पत्रिका के जून स्टैंड-अलोन अंक में प्रकाशित हुई थी। पत्रिका प्राप्त करने के लिए, सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें.



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here