Home Entertainment सिनेमा जॉन ओलिवर ने जनवरी 6 समिति की सुनवाई को संबोधित किया, चुनाव धोखाधड़ी के दावे – हॉलीवुड रिपोर्टर

जॉन ओलिवर ने जनवरी 6 समिति की सुनवाई को संबोधित किया, चुनाव धोखाधड़ी के दावे – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
जॉन ओलिवर ने जनवरी 6 समिति की सुनवाई को संबोधित किया, चुनाव धोखाधड़ी के दावे – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

जॉन ओलिवर 6 जनवरी रविवार को हाउस कमेटी की सुनवाई के दौरान आने वाली जानकारी पर अपनी राय दी पिछले सप्ताह आज रात।

उन्होंने यह देखते हुए शुरुआत की कि कैसे जॉन ईस्टमैन, एक वकील, जो यूएस कैपिटल में घातक विद्रोह के दौरान तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को सलाह दे रहे थे, जिन्होंने इस विचार को आगे बढ़ाया था कि तत्कालीन उपराष्ट्रपति माइक पेंस नवंबर 2020 के चुनाव के परिणामों को उलट सकते हैं।

ओलिवर ने व्हाइट हाउस के पूर्व वकील एरिक हर्शमैन की एक क्लिप को इस विचार पर अपनी प्रतिक्रिया को याद करते हुए दिखाया।

“मैंने कहा, ‘एक सेकंड रुको। मैं समझना चाहता हूं कि आप क्या कह रहे हैं। आप कह रहे हैं कि आप मानते हैं कि उप राष्ट्रपति, सीनेट के अध्यक्ष के रूप में कार्य करते हुए, एकमात्र निर्णय निर्माता हो सकते हैं … संयुक्त राज्य अमेरिका का अगला राष्ट्रपति कौन बनेगा?'” हर्शमैन ने याद किया। “और उसने हाँ कहा। और मैंने कहा, ‘क्या तुम अपने तेज दिमाग से बाहर हो?'”

ओलिवर ने कहा: “मैं कहूंगा, इस बिंदु पर, आप बस ‘बकवास’ कह सकते हैं। लोकतंत्र एक धागे से लटक रहा है, और आपके पास आगे की पंक्ति की सीट थी। आपने तब कहा था, अब आप इसे कह सकते हैं। क्योंकि वह आपको जो सुझाव दे रहा था वह बोनकर्स था। यह विचार कि एक अकेला व्यक्ति राष्ट्रपति का फैसला कर सकता है, पूरी तरह से इस देश के आदर्शों के खिलाफ है, यही कारण है कि संविधान ‘वी द पीपल’ से शुरू होता है न कि ‘माइक’ से।”

ओलिवर ने ध्यान दिया कि 100 से अधिक रिपब्लिकन प्राथमिक विजेताओं ने ट्रम्प के चुनावी धोखाधड़ी के दावों का समर्थन किया, जिसमें राज्य के सचिव के लिए कई उम्मीदवार शामिल हैं, जो “संबंधित” है, ओलिवर ने कहा, “क्योंकि वे सीधे प्रभावित करने की स्थिति में समाप्त हो सकते हैं अगला राष्ट्रपति चुनाव। ”

ओलिवर ने नेवादा में राज्य सचिव के लिए एक रिपब्लिकन उम्मीदवार जिम मार्चेंट की ओर इशारा किया, जिन्होंने एक सार्वजनिक मंच में कहा था कि “नेवादा के लोगों ने 2006 के बाद से किसी को भी नहीं चुना है। उन्हें डीप स्टेट कैबल द्वारा स्थापित किया गया है।”

ओलिवर ने कहा: “वाह। नेवादा के लोगों ने 2006 के बाद से किसी को भी वैध रूप से नहीं चुना है। यह एक बहुत ही साहसिक दावा है, खासकर उस व्यक्ति से जो खुद 2016 में राज्य विधानसभा के लिए चुने गए थे।

ओलिवर ने उल्लेख किया कि कई उम्मीदवारों में से एक, जो न्यू मैक्सिको के ऑड्रे ट्रुजिलो सहित अमेरिका के पहले राज्य सचिव गठबंधन का हिस्सा हैं, जिन्होंने कहा है: “बहुत से लोग, चाहे हम इसे साबित कर सकें या नहीं, यह महसूस करते हैं कि यह चुनाव चोरी हो गया था। “

ओलिवर ने कहा: “हम साबित कर सकते हैं या नहीं? यह एक बहुत बड़ी खामी है, है ना? हम सभी बहुत सी चीजों पर विश्वास करते हैं जिन्हें हम साबित नहीं कर सकते लेकिन हमें जीवन के प्रमुख निर्णयों को उन पर आधारित नहीं करना चाहिए।”

ओलिवर ने क्रिस्टीना करामो की एक क्लिप भी दिखाई, जो मिशिगन में राज्य सचिव के लिए चल रही है, जिसने डेमोक्रेट पर “शैतानी एजेंडा” रखने का आरोप लगाया है।

ओलिवर ने चुटकी लेते हुए कहा, “जाहिर तौर पर डेमोक्रेट्स के पास कोई शैतानी एजेंडा नहीं है, मुख्यतः इसलिए कि इसके लिए पहले एजेंडे की जरूरत होगी।”



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here