Home Entertainment सिनेमा जॉन ओलिवर ने टेक्सास में शूटिंग के बाद स्कूलों में अधिक पुलिस के खिलाफ तर्क दिया – हॉलीवुड रिपोर्टर

जॉन ओलिवर ने टेक्सास में शूटिंग के बाद स्कूलों में अधिक पुलिस के खिलाफ तर्क दिया – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
जॉन ओलिवर ने टेक्सास में शूटिंग के बाद स्कूलों में अधिक पुलिस के खिलाफ तर्क दिया – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के सम्मान में प्रिंस एंड्रयू और यूके के प्लेटिनम जुबली समारोह में एक संक्षिप्त खंड के बाद, जॉन ओलिवर रविवार की रात को अपने मुख्य खंड में सही कबूतर पिछले सप्ताह आज रातमें स्कूल की शूटिंग के मद्देनजर बंदूक नियंत्रण उपायों में वृद्धि के लिए बहस उवालदेटेक्सास, पिछले महीने।

यह देखते हुए कि त्रासदी के तीन दिन बाद नेशनल राइफल एसोसिएशन ने टेक्सास में एक सम्मेलन आयोजित किया, ओलिवर ने एनआरए प्रमुख वेन लापियरे की एक क्लिप दिखाई, जिसमें अमेरिका के आसपास के पुलिस विभागों के साथ-साथ स्कूल सुरक्षा संसाधन अधिकारी कार्यक्रमों को पूरी तरह से वित्त पोषित करने का तर्क दिया गया था।

“यह आश्चर्य की बात नहीं है कि एनआरए के सीईओ का समाधान बंदूक वाले अधिक लोग हैं,” ओलिवर ने कहा। “यह सुनने जैसा होगा कि ‘कचरा डंप बह रहा है, इसलिए हमें कचरे के ढेर की जरूरत है’ नेशनल रैकून एसोसिएशन के प्रमुख से मेरा मतलब है, आप वास्तव में उससे और क्या कहने की उम्मीद करते हैं?”

1999 में कोलंबिन स्कूल की शूटिंग के बाद छह वर्षों में, संघीय सरकार ने $750 मिलियन आवंटित किए जिसके परिणामस्वरूप 6,500 से अधिक स्कूल संसाधन अधिकारियों की भर्ती हुई। हालांकि, ओलिवर ने उल्लेख किया, कि तब से, डेटा से पता चलता है कि 58 प्रतिशत अमेरिकी स्कूलों में सप्ताह में कम से कम एक बार परिसर में एक शपथ कानून प्रवर्तन अधिकारी है, जबकि अन्य संसाधन कम हो गए हैं। ओलिवर ने एक अन्य अध्ययन का हवाला देते हुए दिखाया कि 14 मिलियन छात्र ऐसे स्कूल में हैं जिनके पास एक पुलिस अधिकारी है लेकिन कोई परामर्शदाता, नर्स, मनोवैज्ञानिक या सामाजिक कार्यकर्ता नहीं है।

“यह 14 मिलियन बच्चे हैं जो एक चिकित्सा या मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर की तुलना में हथकड़ी की एक जोड़ी के करीब हैं,” उन्होंने कहा।

ओलिवर ने जांच की कि क्या स्कूल में पुलिस की मौजूदगी वास्तव में स्कूल की गोलीबारी को रोक रही है, जो तर्क दिया गया है कि ऐसा नहीं है, 2020 के एक अध्ययन का हवाला देते हुए दिखाया गया है कि निशानेबाजों को अधिकारियों, सुरक्षा कैमरों, मेटल डिटेक्टरों या बंद दरवाजों से नहीं रोका गया था। उन्होंने यह भी कहा कि कैंपस में एक पुलिस अधिकारी होने का मतलब यह नहीं है कि शूटिंग भी रोक दी जाएगी, क्योंकि उवालदे और पार्कलैंड, Fla, दोनों के स्कूलों में, 2018 में एक शूटिंग की जगह, स्कूल में अधिकारी मौजूद थे। वाशिंगटन पोस्ट के विश्लेषण के अनुसार, दो दशक में केवल दो उदाहरण ऐसे हुए हैं जहां एक स्कूल संसाधन अधिकारी एक सक्रिय शूटर को गोली मारने में सक्षम था। उन्होंने एक वीडियो दिखाया जिसमें एक विशेषज्ञ ने तर्क दिया कि पुलिस की मौजूदगी वास्तव में शूटर को और अधिक खतरनाक बनाती है क्योंकि वे भारी हथियारों से लैस होते हैं और जानते हैं कि कानून प्रवर्तन पहले से ही स्कूल में है।

“अगर स्कूल पुलिस गोलीबारी को बदतर बना सकती है, तो हम अभी भी उन्हें समाधान के रूप में क्यों पेश कर रहे हैं?” ओलिवर ने पूछा। “अगर बंद! पता चला कि उनके मच्छर भगाने वाले मच्छरों को आकर्षित करते हैं, तो वे इसे बेचना बंद कर देंगे, या बहुत कम से कम इसे अकेले मच्छर कुंवारे लोगों के लिए कोलोन के रूप में फिर से ब्रांड करेंगे।”

ओलिवर ने इस प्रभाव को देखा कि कैंपस में पुलिस की मौजूदगी का छात्रों पर क्या प्रभाव पड़ सकता है, यह देखते हुए कि कुछ स्कूलों में अधिकारी संरक्षक और अन्य भूमिकाओं में भी काम करते हैं, लेकिन वंचित स्कूलों में ऐसा नहीं है। वहां, वे कानून प्रवर्तन गतिविधियों में शामिल होने की अधिक संभावना रखते हैं।

2017-18 के स्कूल वर्ष में, स्कूलों में कार्यरत अधिकारियों द्वारा 54,000 से अधिक गिरफ्तारियां की गईं, जैसे कि कागज के हवाई जहाज, बेबी गाजर या स्किटल्स को फेंकने के रूप में नाबालिग के रूप में उल्लंघन के लिए। एक क्रोधित ओलिवर ने यह भी नोट किया कि एडीएचडी के साथ एक 5 वर्षीय, जिसने गुस्से का आवेश फेंका था, उस पर एक पुलिस अधिकारी पर बैटरी का आरोप लगाया गया था, ” जब स्पष्ट रूप से केवल एक चीज 5 साल की कमबख्त होने के लिए दोषी थी, “ओलिवर ने कहा .

उन्होंने हाई स्कूल की एक छात्रा की एक क्लिप भी दिखाई, जिसमें बताया गया था कि उसे एक विज्ञान प्रयोग करने के बाद “बम और विस्फोटक” उल्लंघन के लिए गिरफ्तार किया गया था, जहां एक प्लास्टिक की बोतल से एक टोपी उड़ा दी गई थी। “इतने सारे कारणों से यह बहुत बेवकूफी है। जिनमें से एक है, जब आप ‘एक विज्ञान प्रयोग के लिए गुंडागर्दी’ सुनते हैं, तो आप सोच रहे हैं कि आप मेथ सोच रहे हैं। अगर मैंने आपको 500 अनुमान दिए कि किस विज्ञान प्रयोग ने किसी व्यक्ति पर अपराध का आरोप लगाया है, तो आपका पहला 499 अनुमान ‘मेथ’ होगा, और अगला अनुमान होगा, ‘क्या आप 100 प्रतिशत सुनिश्चित हैं कि यह मेथ नहीं है?’ जब तक उस बोतल के अंदर कुछ मेथ न हो, तब तक आपके बेतहाशा सपनों में यह ‘बॉटल कैप पॉपिंग’ नहीं होगा।”

और कुछ मामलों में, ये गिरफ्तारियां बच्चों का आपराधिक रिकॉर्ड बना देंगी।

इसके अलावा, ओलिवर ने अध्ययनों का हवाला देते हुए दिखाया कि विकलांग छात्रों और काले बच्चों को गिरफ्तार किए जाने की अधिक संभावना है, उनके नामांकन के हिस्से के अनुपात में। “पुलिस की मौजूदगी कुछ बच्चों के लिए स्कूल को दयनीय बना सकती है,” ओलिवर ने कहा। “और हमें स्पष्ट रूप से स्कूल को डरावना बनाने के लिए किसी और तरीके की आवश्यकता नहीं है। यह पहले से ही काफी डरावना है। मैं आप मुझसे पूछते हैं कि सबसे डरावनी जगह कौन सी है जिसकी मैं कल्पना कर सकता हूं, यह एक प्रेतवाधित घर नहीं है या टॉम क्रूज़ के दिमाग के अंदर नहीं है, यह हाई स्कूल है, क्योंकि याद रखें, मैं यह था ”उन्होंने कहा, एक तस्वीर दिखाते हुए जिसका उन्होंने पहले मार्केटिंग अभियानों में उपयोग किया है उसे हाई स्कूल में चश्मे और मुंहासों के साथ।

ओलिवर ने तर्क दिया कि जो पैसा “अनिवार्य रूप से” स्कूल पुलिस को फंड करने के लिए इस्तेमाल किया जाना है और इसके बजाय सलाहकारों, नर्सों और “अन्य संसाधनों के लिए जो वास्तव में छात्रों की रक्षा करते हैं।”

“स्कूल पुलिस स्कूल गोलीबारी का जवाब नहीं है; इसका उत्तर बंदूक नियंत्रण है,” ओलिवर ने कहा। “जब हम उस कठिन और आवश्यक बातचीत से आसान तरीके के रूप में स्कूलों में अधिक पुलिस डालते हैं, तो हम न केवल अपने बच्चों को बंदूक हिंसा से सुरक्षित रखने में विफल होते हैं, हम उन्हें एक ऐसी प्रणाली की निंदा करते हैं जो बचपन के सार को अपराधी बनाती है। बच्चों को गिरफ्तार किए बिना परेशान होना चाहिए, बिना बॉडी-स्लैम के दुखी और क्रोधित होना चाहिए। वे नखरे करने, गाजर फेंकने, विज्ञान के प्रयोग करने, बकवास बात करने और पुलिस कार के पीछे समाप्त होने के जोखिम के बिना सामान में अपना नाम तराशने के लायक हैं। वे जिज्ञासु होने के लायक हैं, गलतियाँ करने के लिए, थोड़ी बहुत कार जाने के लिए, थोड़ा बहुत ज़ोर से बोलने के लिए – मूल रूप से एक कमबख्त बच्चा होने के लिए। और वे निश्चित रूप से मौलिक झूठ से बेहतर के लायक हैं, केवल एक चीज जो एक बुरे आदमी को बंदूक से रोक सकती है वह एक अच्छा आदमी है जो 5 साल के बच्चे को गिरफ्तार कर सकता है। ”



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here