Home Entertainment सिनेमा जॉन ओलिवर ने रो बनाम वेड रिवर्सल पर सुप्रीम कोर्ट को धमाका किया – हॉलीवुड रिपोर्टर

जॉन ओलिवर ने रो बनाम वेड रिवर्सल पर सुप्रीम कोर्ट को धमाका किया – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
जॉन ओलिवर ने रो बनाम वेड रिवर्सल पर सुप्रीम कोर्ट को धमाका किया – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

जॉन ओलिवर रविवार को सुप्रीम कोर्ट के बाद चला गया पिछले सप्ताह आज रात हाल की खबरों के बाद कि उसने कथित तौर पर रो बनाम वेड को उलटने के लिए मतदान किया था, एक ऐसा कदम जो कानूनी गर्भपात के राष्ट्रव्यापी अधिकार को समाप्त कर देगा।

ओलिवर ने आंकड़ों का हवाला देते हुए दिखाया कि 25 प्रतिशत महिलाओं का गर्भपात हो चुका है, जिनमें से 10 में से 6 पहले से ही मां हैं।

“कुछ लोग जो गर्भपात करवाते हैं वे बचे होते हैं या बलात्कार या अनाचार होते हैं, दूसरों को चिकित्सा कारणों से एक की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन यह भी स्पष्ट होना चाहिए, कुछ गर्भपात की मांग करेंगे क्योंकि वे एक चाहते हैं, और यह उनके बारे में भी बहुत कुछ है,” उन्होंने कहा। . “यह लोगों के अपने शरीर पर नियंत्रण रखने के अधिकार की लड़ाई है। यह शारीरिक स्वायत्तता के बारे में है।”

ओलिवर ने एक महिला का वीडियो दिखाया, जो छह सप्ताह और एक दिन की गर्भवती थी, उसे बताया गया था कि वह टेक्सास राज्य में गर्भपात कराने में सक्षम नहीं है। महिला ने कहा कि उसके जन्म नियंत्रण ने उसे विफल कर दिया था और वह पहले से ही दो बच्चों की परवरिश कर रही थी और दूसरा बच्चा पैदा करने के लिए तैयार नहीं थी।

“छह सप्ताह और एक दिन, और वह गर्भपात नहीं करवा सकती,” उन्होंने कहा। “ज्यादातर लोगों के लिए, यह एक ऐसी अवधि है जो दो सप्ताह देर से होती है, और आपकी अवधि कई कारणों से दो सप्ताह देर से हो सकती है। हो सकता है कि आप थके हुए हों या यात्रा कर रहे हों या आपने आहार या व्यायाम में बदलाव किया हो, या हो सकता है कि आप देश के पांच सबसे बड़े अजीबोगरीबों द्वारा चलाए जा रहे एक गलत धर्मतंत्र में रहने के तनाव से निपट रहे हों, ”उन्होंने कहा। उन पांच न्यायाधीशों की तस्वीर जो कथित तौर पर 1973 के ऐतिहासिक मामले को पलटने के लिए मतदान कर रहे थे।

ओलिवर ने तर्क दिया कि जबकि रूढ़िवादी दशकों से मामले को पलटने के लिए काम कर रहे हैं, उन्होंने कहा कि डेमोक्रेट नेता गर्भपात के अधिकारों के लिए खड़े होने में आक्रामक नहीं हैं। उन्होंने बिल क्लिंटन और बराक ओबामा को दो उदाहरणों के रूप में उद्धृत किया, यह देखते हुए कि बाद वाले राष्ट्रपति के लिए एक मंच पर दौड़े, जिसमें स्वतंत्रता की पसंद अधिनियम का उनका समर्थन शामिल था, जो गर्भपात के अधिकार को कानून में बदल देगा। लेकिन अपने राष्ट्रपति पद के 100 दिनों में, ओबामा से इसके बारे में पूछा गया और “इससे खुद को दूर करने में कोई समय बर्बाद नहीं किया,” ओलिवर ने ओबामा के वीडियो को दिखाते हुए कहा कि अधिनियम का पारित होना एक उच्च विधायी प्राथमिकता नहीं थी।

ओलिवर ने निर्वाचित अधिकारियों से “गर्भपात के मुद्दे के इर्द-गिर्द टिपण्णी करना बंद करने और इसे ठीक से सुरक्षित रखने के लिए कदम उठाने का आह्वान किया। इसका सपना संस्करण एक संवैधानिक संशोधन होगा जो गर्भनिरोधक, गर्भावस्था, विवाह और पारिवारिक जीवन के बारे में व्यक्तिगत निर्णय लेने के लोगों के मौलिक अधिकारों का समर्थन करेगा। लेकिन तब तक, हमें राज्य और संघीय स्तर पर अन्य कानूनों की आवश्यकता होगी।”

ओलिवर ने तब चेतावनी दी थी कि अन्य निर्णय आगामी हो सकते हैं जो अन्य अधिकारों को प्रभावित करते हैं।

उन्होंने कहा, “हमें अब सुप्रीम कोर्ट के फैसलों से लेकर समलैंगिक विवाह तक के अन्य अधिकारों की गारंटी देने की भी आवश्यकता हो सकती है,” उन्होंने कहा, “क्योंकि तथ्य यह है कि वर्तमान सुप्रीम कोर्ट के तहत, आज आपके मूल अधिकार कल अपराध बन सकते हैं। “



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here