Home Entertainment सिनेमा जॉन ओलिवर ब्लास्ट अलबामा एंटी-ट्रांसजेंडर लॉ, गॉव। के आईवे – हॉलीवुड रिपोर्टर

जॉन ओलिवर ब्लास्ट अलबामा एंटी-ट्रांसजेंडर लॉ, गॉव। के आईवे – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
जॉन ओलिवर ब्लास्ट अलबामा एंटी-ट्रांसजेंडर लॉ, गॉव। के आईवे – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

जॉन ओलिवर रविवार को ट्रांसजेंडर युवाओं के उद्देश्य से अलबामा सरकार के आईवे और उनके राज्य के कमजोर बाल अनुकंपा और संरक्षण अधिनियम को लिया। पिछले सप्ताह आज रात।

कानून ने ट्रांसजेंडर नाबालिगों को उनकी नई लिंग पहचान की पुष्टि करने में मदद करने के लिए लिंग-पुष्टि करने वाली दवा को निर्धारित करने या प्रशासित करने के लिए 10 साल तक की जेल की सजा के रूप में इसे एक घोर अपराध बना दिया।

“यह बिल्कुल भयावह है,” ओलिवर ने कहा, “युवा लोगों को स्वास्थ्य देखभाल प्रदान करने के लिए किसी को भी आपराधिक दंड का सामना नहीं करना चाहिए।”

कानून पर अलबामा सरकार के द्वारा हस्ताक्षर किए गए थे। के आइवे। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि शुक्रवार को, एक न्यायाधीश ने कानून के उस हिस्से को अवरुद्ध कर दिया जिसने इसे एक घोर अपराध बना दिया। (सत्तारूढ़ परिवारों और वकालत समूहों के लिए एक जीत थी जिन्होंने परिवार और चिकित्सा निर्णयों में अवैध घुसपैठ के रूप में अपनी तरह के पहले कानून को चुनौती दी थी। आइवे ने सत्तारूढ़ को “अस्थायी कानूनी बाधा” के रूप में संदर्भित किया, जबकि अलबामा के राज्य अटॉर्नी जनरल संकेत दिया कि वह अपील करेगा। हालांकि, न्यायाधीश ने कानून के एक और हिस्से को छोड़ दिया, जिसने ट्रांसजेंडर नाबालिगों के लिए लिंग-पुष्टि सर्जरी पर प्रतिबंध लगा दिया था, जिसे डॉक्टरों ने प्रमाणित किया था, अलबामा में नाबालिगों पर नहीं किया जाता है। उन्होंने एक प्रावधान भी छोड़ दिया जिसके लिए सलाहकारों की आवश्यकता होती है और स्कूल के अन्य अधिकारियों को माता-पिता को बताना होगा कि क्या कोई नाबालिग यह खुलासा करता है कि उन्हें लगता है कि वे ट्रांसजेंडर हैं।)

आइवे पर निशाना साधते हुए, ओलिवर ने कहा कि वह “ट्रांस-विरोधी कानून के लिए गहराई से प्रतिबद्ध हैं, यहां तक ​​​​कि इसे अपने पुन: चुनाव अभियान की एक विशेषता भी बना रही हैं।” उन्होंने एक अभियान विज्ञापन की एक क्लिप दिखाई जिसमें उन्होंने कहा: “कुछ चीजें सिर्फ तथ्य हैं। ग्रीष्म ऋतु गर्म है, समुद्र बड़ा है, और लिंग जीव विज्ञान का प्रश्न है, पहचान का नहीं। यहाँ अलबामा में, हम जानेंगे कि भगवान ने हमें कैसे बनाया, क्योंकि हम कुछ ऐसे उदारवादियों के साथ पहचान करते हैं जो कभी नहीं करेंगे: वास्तविकता। ”

ओलिवर की प्रतिक्रिया: “सबसे पहले, तुम भाड़ में जाओ। दूसरा, ‘गर्मी की गर्मी, महासागर की बड़ी’ ट्रांस लोगों को उनके अधिकारों से वंचित करने के लिए हवा की तरह नहीं लगती है। यह बच्चों की किताब की तरह लगता है जिसे लेखक ने लटकाते हुए लिखा था। ”

उन्होंने आगे कहा: “जहां तक ​​उनकी बात का सवाल है कि ई को सम्मान करना चाहिए कि भगवान ने हमें कैसे बनाया है, है ना? सच में? क्यों? क्योंकि हमारे पास बहुत अधिक छेद हैं, बहुत कम बाल और गर्दन हैं – नाजुक लॉलीपॉप हड्डियां जो हमारे डम-डम सिर को एक बहुत ही विशिष्ट दिशा में संतुलित करती हैं या फिर हम मर जाते हैं। इनमें से कोई भी बुद्धिमान डिजाइन नहीं है, ”उन्होंने अपने शरीर की ओर इशारा करते हुए कहा।

ओलिवर ने उल्लेख किया कि कई प्रमुख चिकित्सा संघ लिंग-पुष्टि देखभाल पर प्रतिबंध का विरोध करते हैं क्योंकि “यह जीवन बचाता है, और इसे वापस लेना अविश्वसनीय रूप से हानिकारक हो सकता है।”

एक ट्रांसजेंडर लड़की का वीडियो दिखाते हुए, जिसने उस पर पड़ने वाले प्रभाव को नोट किया – “यह मुझे मानसिक और शारीरिक रूप से पूरी तरह से नष्ट कर देगा,” उसने कहा – ओलिवर ने फिर से अपनी टिप्पणियों को आइवी की ओर निर्देशित किया: “यदि आप देख सकते हैं [her] या कोई भी बच्चा और आराम से कहें, ‘उस देखभाल को हटा दें जो उन्हें शांति और आत्म-बोध देता है,’ आप एक बुरे व्यक्ति हैं।”

फिर उन्होंने अलबामा में ट्रांसजेंडर युवाओं से बात की, उन्हें आश्वासन दिया कि वे महत्वपूर्ण हैं और वे “गंभीर मूल्यवान और अपूरणीय” हैं।

फिर से आइवे से बात करते हुए उन्होंने कहा: “तुम्हारे साथ क्या गड़बड़ है? … इसे शब्दों में कहें तो आप निश्चित रूप से समझेंगे, ‘गर्मी गर्म है, समुद्र बड़ा है, और अलबामा के लोग निश्चित रूप से आपसे बहुत बेहतर हैं।'”

एसोशिएटेड प्रेस ने इस रिपोर्ट के लिए सहायता की थी।



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here