Home Entertainment सिनेमा डिज्नी कर्मचारी, स्टार मार्क रफ्फालो वॉकआउट के लिए समर्थन दिखाते हैं – हॉलीवुड रिपोर्टर

डिज्नी कर्मचारी, स्टार मार्क रफ्फालो वॉकआउट के लिए समर्थन दिखाते हैं – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
डिज्नी कर्मचारी, स्टार मार्क रफ्फालो वॉकआउट के लिए समर्थन दिखाते हैं – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

डिज़नी के विभिन्न डिवीजनों के कर्मचारियों ने मंगलवार को फ्लोरिडा स्थित डिज़नी श्रमिकों, विशेष रूप से कलाकारों और अन्य पार्क कर्मचारियों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए भौतिक और आभासी वाकआउट में भाग लिया।

सोशल मीडिया पर, कैलिफोर्निया के बरबैंक में वॉल्ट डिज़नी स्टूडियो परिसर के श्रमिकों ने व्यक्तिगत रूप से विरोध प्रदर्शन में अपनी भागीदारी साझा की है, जो आधिकारिक तौर पर सुबह 8 बजे पीटी से शुरू हुई। स्वैच्छिक वाकआउट @DisneyWalkout द्वारा आयोजित किया गया था और मंगलवार को सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे के स्थानीय घंटों के बीच चल रहा है।

पर कर्मचारी वॉल्ट डिज़्नी कंपनीके विभिन्न प्रभागों को मंगलवार से पहले या तो वस्तुतः या शारीरिक रूप से भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया गया, जो उनके रोजगार सुरक्षा के स्तर और आराम के स्तर पर निर्भर करता है। आयोजकों ने TWDC कर्मचारियों को आगाह किया जो एक शारीरिक विरोध में भाग लेना चाहते थे कि यह कानूनी रूप से संरक्षित कार्रवाई नहीं है, लेकिन LGBTQ कर्मचारियों और सहयोगियों के लिए निर्देश दिए, जिन्होंने विशिष्ट ईमेल और स्लैक अवे संदेशों को सेट करने के लिए भाग लेने का विकल्प चुना, जो उनके समर्थन का संकेत देते हैं। प्रयास।

LGBTQ कर्मचारी और सहयोगी जो वॉल्ट डिज़नी वर्ल्ड, डिज़नीलैंड, डिज़नी क्रूज़ लाइन, डिज़नी +, एबीसी नेटवर्क, एफएक्स, ईएसपीएन, नेशनल ज्योग्राफिक, हुलु, वॉल्ट डिज़नी स्टूडियो, पिक्सर एनिमेशन स्टूडियो, मार्वल स्टूडियो, लुकासफिल्म, 20 वीं सेंचुरी स्टूडियो, सर्चलाइट पिक्चर्स में काम करते हैं। और अधिक लोगों को आज की कार्रवाई में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया था।

वही मजदूर भी कंपनी के बरबैंक मुख्यालय में परिधि के चारों ओर मार्च किया और “से गे” कहते हुए सुना जा सकता है – फ्लोरिडा के एचबी 1557 बिल की प्रतिक्रिया, एलजीबीटीक्यू विरोधी कानून का एक टुकड़ा जिसे यौन अभिविन्यास और लिंग की कक्षा चर्चा पर प्रतिबंध के कारण “डोंट से गे” बिल करार दिया गया है। तीसरी कक्षा के माध्यम से बालवाड़ी में पहचान।

नाम न छापने की शर्त पर बात करने वाले डिज्नी के एक कर्मचारी ने बताया हॉलीवुड रिपोर्टर कि कुछ TWDC कार्यकर्ताओं ने अपने स्टूडियो के भीतर समर्थन देखा है, कर्मचारियों को भाग लेने के लिए “कोई प्रश्न नहीं पूछा” दिन लेने की अनुमति है।

केरी वाशिंगटन और लैरी विल्मोर सहित कई अभिनेताओं के साथ-साथ मार्क रफ्फालो जैसे चल रहे डिज्नी प्रोडक्शन से जुड़े कुछ अभिनेताओं ने भी ऑनलाइन वॉकआउट के पीछे अपना समर्थन दिया।

मार्च मैडनेस के कवरेज के दौरान जिन कर्मचारियों ने वॉकआउट किया, उन्हें ईएसपीएन से एंकर कैरोलिन पेक, कर्टनी लाइल और एले डंकन से भी समर्थन मिला।

जबकि ऑनलाइन समर्थन उल्लेखनीय रहा है, a ट्वीट पोस्ट किया गया वॉकआउट आयोजकों द्वारा घटना से एक दिन से भी कम समय पहले आरोप लगाया गया कि डिज़नीलैंड के सदस्यों और पार्कों के कर्मचारियों को “कल पूरी तरह से वॉकआउट करने के लिए सुरक्षित महसूस नहीं होता है” यह बताए जाने के बाद कि वे एकजुटता और समर्थन दिखाने के लिए प्राइड / ट्रांस मिकी माउस पिन नहीं पहन सकते। कार्य।

आयोजकों ने ट्वीट किया, “यह सब तब हो रहा है, जब कंपनी के कई सेक्टर कर्मचारियों के कल बाहर होने का आंतरिक रूप से समर्थन कर रहे हैं।” “फ्रंट-लाइन कार्यकर्ता, हम में से सबसे कमजोर, उन्हें वह सम्मान नहीं दिया जाता जिसके वे हकदार हैं, शर्मनाक है।”

स्थिति से परिचित एक सूत्र ने बताया टीहृदय डिज़नीलैंड की एक मौजूदा पोशाक और पोशाक नीति है जो एक दिन या विशिष्ट कारण के लिए संशोधन योग्य नहीं है। इस दौरान, स्थानीय रिपोर्ट इंगित करें कि फ्लोरिडा में पार्कों में न्यूनतम व्यवधान हुआ है।

एसोसिएटेड प्रेस के अनुसारक्योंकि वाकआउट एक संरक्षित कानूनी कार्रवाई नहीं थी, पार्क के कर्मचारियों को उनके यूनियन नेताओं द्वारा भाग नहीं लेने की सलाह दी गई थी। हॉलीवुड रिपोर्टर पार्क कर्मचारियों का प्रतिनिधित्व करने वाली यूनियनों से टिप्पणी का अनुरोध किया है।

जबकि कुल मिलाकर शारीरिक रूप से भाग लेने वाले लोगों की संख्या स्पष्ट नहीं है, कार्रवाई को डिज्नी के श्रमिकों और उद्योग से बाहर के लोगों से सोशल मीडिया पर #DisneyWalkout सहित विभिन्न हैशटैग के माध्यम से पूरे दिन समर्थन मिल रहा है। अन्य श्रमिकों ने अपने कार्य संचार से जुड़े संदेशों को कॉल या पोस्ट करके एकजुटता दिखाई।

आज की व्यक्तिगत कार्रवाइयाँ दिन में पहले हुलु, डिज़नी +, ईएसपीएन, नेशनल ज्योग्राफिक, एफएक्स, डिज़नी पार्क, एबीसी नेटवर्क डिज़नी क्रूज़ लाइन और अन्य के आधिकारिक सोशल मीडिया खातों में साझा किए गए एकजुटता बयानों का पालन करती हैं। वॉकआउट में भाग लेने वाले एक डिज्नी कर्मचारी ने बताया टीहृदय वे बयान कंपनी में सामाजिक न्याय से संबंधित पोस्टिंग के आसपास की नीति में बदलाव को दर्शाते हैं।

डिज़नी के व्यक्तिगत ब्रांडों के पोस्ट, जो स्रोत कहते हैं कि एक संगठित, पूर्व-नियोजित कार्रवाई नहीं थी, लेकिन “ऑर्गनाइज्ड रूप से उछले” और कंपनी द्वारा हतोत्साहित नहीं किए गए थे, ऐतिहासिक रूप से TWDC के कारण “अतिव्यापी सामूहिक भावना” बनाए रखना चाहते हैं। या बिल्कुल नहीं।”

इसने कंपनी के कुछ युवा कर्मचारियों को नाराज कर दिया, जिन्होंने नेटफ्लिक्स और अमेज़ॅन जैसी स्ट्रीमिंग सेवाओं में एक विपरीत दृष्टिकोण देखा।

डिज़नी वॉकआउट की घोषणा सीईओ बॉब चापेके के कुछ ही दिनों बाद की गई थी माफी मांगी कंपनी के कर्मचारियों के लिए एक आंतरिक ज्ञापन में और कंपनी के राजनीतिक फंडिंग पर पुनर्विचार करने के लिए प्रतिबद्ध है, जबकि राज्य में सभी राजनीतिक चंदे को अनिश्चित समय के लिए रोक दिया गया है।

उन्होंने लिखा, “आपसे बात करना, आपके संदेशों को पढ़ना और आपसे मिलने से मुझे यह समझने में मदद मिली है कि हमारी चुप्पी कितनी दर्दनाक थी।” “यह स्पष्ट है कि यह फ्लोरिडा में एक बिल के बारे में सिर्फ एक मुद्दा नहीं है, बल्कि इसके बजाय बुनियादी मानवाधिकारों के लिए एक और चुनौती है। आप चाहते थे कि मैं समान अधिकारों की लड़ाई में एक मजबूत सहयोगी बनूं और मैंने आपको निराश किया। मुझे खेद है।”

गुरुवार, 10 मार्च को कंपनी-व्यापी टाउन हॉल के बाद चापेक की टिप्पणियों के बाद बयान आया, जहां कर्मचारी पुकारा फ्लोरिडा बिल के इर्द-गिर्द डिज्नी की सार्वजनिक चुप्पी, जो उन्होंने मंगलवार की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कही और अपने नियोक्ता से अधिक सीधी कार्रवाई की मांग की। उस बैठक के बाद a प्रारंभिक ज्ञापन चापेक ने डिज़्नी के एक बयान को जारी नहीं करने के फैसले की व्याख्या करते हुए कहा कि यह कुछ ऐसा है जिसे “एक तरफ या दूसरे द्वारा आगे विभाजित और भड़काने के लिए हथियार” किया जा सकता है।

फ़्लोरिडा के “डोन्ट से गे” बिल पर डिज़नी की प्रतिक्रिया का नतीजा न केवल आंतरिक रहा है। एनबीसी न्यूज के साथ एक साक्षात्कार में, फ्लोरिडा की डेमोक्रेटिक पार्टी में एलजीबीटीक्यू कॉकस के नेता स्टीफन गास्किल ने डिज्नी वर्ल्ड में अपने वार्षिक अनुदान संचय की मेजबानी करने के राजनीतिक दल के फैसले की आलोचना की। जून की घटना के लिए निमंत्रण कथित तौर पर सोमवार को बाहर चला गया, और मंगलवार के मध्य में वाकआउट के दौरान, गास्किल ने “इस घटना के लिए एक और स्थान खोजने के लिए पार्टी” का आह्वान किया।

“मैसेजिंग और टाइमिंग कोई भी खराब नहीं हो सकता है,” गास्किल ने मंगलवार को कहा। “यह आखिरी जगह है जहां फ्लोरिडा डेमोक्रेटिक पार्टी को एक धन उगाहने वाला होना चाहिए – विशेष रूप से गौरव माह के दौरान।”

लेस्ली गोल्डबर्ग और रयान पार्कर ने इस रिपोर्टिंग में योगदान दिया।



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here