Home Entertainment सिनेमा डिज्नी का कहना है कि फ्लोरिडा एक अरब से अधिक कर्ज चुकाए बिना विशेष जिले को खत्म नहीं कर सकता – हॉलीवुड रिपोर्टर

डिज्नी का कहना है कि फ्लोरिडा एक अरब से अधिक कर्ज चुकाए बिना विशेष जिले को खत्म नहीं कर सकता – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
डिज्नी का कहना है कि फ्लोरिडा एक अरब से अधिक कर्ज चुकाए बिना विशेष जिले को खत्म नहीं कर सकता – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

डिज्नी का स्वशासी विशेष जिला यह तर्क दे रहा है कि फ्लोरिडा के अपने विशाल थीम पार्क क्षेत्र पर अपने अधिकार को खत्म करने का कदम तब तक कानूनी नहीं है जब तक कि उसके बांड ऋण का भुगतान नहीं किया जाता है।

निवेशकों के लिए एक बयान में, रेडी क्रीक इम्प्रूवमेंट डिस्ट्रिक्ट ने दावा किया कि विशेष कर जिले को भंग करने से फ्लोरिडा द्वारा बांडधारकों को प्रतिज्ञा का उल्लंघन होगा। जिले को बनाने वाले कानून के तहत, राज्य ने “रेडी क्रीक अधिनियम में प्रदान किए गए कराधान से छूट को किसी भी तरह से संशोधित नहीं करने की कसम खाई, जब तक कि इस तरह के सभी बांड एक साथ ब्याज के साथ, और किसी भी अधिनियम या कार्यवाही के संबंध में सभी लागत और व्यय ऐसे धारकों द्वारा या उनकी ओर से, पूरी तरह से मिले और उन्हें छुट्टी दे दी गई है।”

समझौते की ओर इशारा करते हुए, रेडी क्रीक ने कहा कि यह “अपने मौजूदा संचालन को जारी रखते हुए अपने विकल्पों का पता लगाने की उम्मीद करता है।” डिज़नी इस बात पर चुप रहा है कि क्या वह पिछले शुक्रवार को कानून में हस्ताक्षरित फ्लोरिडा बिल को चुनौती देने वाला मुकदमा दायर करेगा जो जून 2023 में अपने विशेष जिले को भंग कर देगा।

पिछले गुरुवार को नगरपालिका प्रतिभूति नियामकों को जारी किया गया बयान डिज्नी की पहली प्रतिक्रिया है क्योंकि फ्लोरिडा के सांसदों ने तथाकथित “डोन्ट से गे” कानून के विरोध के लिए कंपनी के खिलाफ जवाबी कार्रवाई शुरू की थी। गवर्नर रॉन डीसेंटिस अप्रैल में राज्य के सांसदों से एक संशोधित विशेष सत्र में डिज्नी को स्व-सरकार के विशेष विशेषाधिकारों को छीनने पर मतदान करने का आह्वान किया। आलोचकों का कहना है कि डिज़नी के धनुष के पार शॉट का मतलब कांग्रेस के मानचित्रों के फिर से तैयार होने से ध्यान भटकाना था, जिसने दो बहुसंख्यक-ब्लैक वोटिंग जिलों को समाप्त कर दिया।

स्वतंत्र विशेष जिले जो 1968 से पहले बनाए गए थे और तब से उनका नवीनीकरण नहीं किया गया है, उन्हें समाप्त कर दिया जाएगा। कानून में जिलों के भंग होने के बाद पुन: स्थापना की अनुमति देने का प्रावधान है।

रेडी क्रीक एक स्थानीय सरकार की तरह काम करता है, जिसमें बांड जारी करके बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के लिए पैसे उधार लेना शामिल है। जिले के अनुमानित अरबों से अधिक के बांड ऋण का क्या होगा, यह सवाल हवा में है। राज्यों को कर लगाने की शक्ति को बनाए रखने के लिए बाध्य किया जाता है जो स्थानीय सरकार द्वारा जारी किए जाने के बाद बांड के भुगतान को सक्षम बनाता है।

1967 के कानून के तहत, जिसने जिला बनाया, रेडी क्रीक का तर्क है कि फ्लोरिडा अपने कर प्राधिकरण में तब तक हस्तक्षेप नहीं कर सकता जब तक कि वह अपने बकाया बांड ऋण का भुगतान नहीं करता।

बिल को करदाताओं और काउंटियों के लिए लहर प्रभाव पर वस्तुतः कोई विश्लेषण नहीं किया गया था, जो कि रेडी क्रीक की निगरानी करेगा। वर्तमान में, डिज़्नी और ऑरलैंडो में उसके स्वामित्व वाली भूमि के निवासी आपातकालीन और अपशिष्ट प्रबंधन सेवाओं के लिए भुगतान सहित क्षेत्र को बनाए रखने की लागत वहन करते हैं।

जबकि डिज़्नी का विशेष कर जिला इसे कई नियमों और आपातकालीन सेवाओं और सड़क रखरखाव से संबंधित कुछ करों और शुल्क से छूट देता है, फिर भी इसे संपत्ति कर का भुगतान करना पड़ता है। डिज़नी, सेंट्रल फ्लोरिडा का सबसे बड़ा करदाता, अन्य राज्य करों में लगभग $ 250 मिलियन के शीर्ष पर आसपास के ऑरेंज और ओस्सोला काउंटी को सालाना लगभग $ 300 मिलियन का भुगतान करता है।

ऑरेंज काउंटी के मेयर जेरी डेमिंग्स ने 21 अप्रैल को एक क्षेत्रीय आर्थिक शिखर सम्मेलन में कहा, “अगर हमें पहली प्रतिक्रिया लेनी पड़ी, तो रेडी क्रीक के लिए सार्वजनिक सुरक्षा घटक, बिना किसी नए राजस्व के, जो हमारे बजट के लिए विनाशकारी होगा।” “यह उस अंतर को भरने के लिए ऑरेंज काउंटी के बाकी करदाताओं पर एक अनुचित बोझ डालेगा।”

ओस्सियोला काउंटी ने एक बयान में कहा कि यह “अनिश्चित है कि जून 2023 के बाद कौन सी वित्तीय जिम्मेदारियां बोझिल होंगी” और “लागत में किसी भी बदलाव का मूल्यांकन कर रही है।” इसमें कहा गया है, “डिज्नी एक मजबूत सामुदायिक भागीदार रहा है और हम उम्मीद करते हैं कि यह संबंध जारी रहेगा क्योंकि हम एक संक्रमण योजना के लिए मिलकर काम करते हैं।”



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here