Home Entertainment सिनेमा डिस्कवरी स्ट्रीमिंग सब्सक्राइबर्स, पहली तिमाही की कमाई की रिपोर्ट – हॉलीवुड रिपोर्टर

डिस्कवरी स्ट्रीमिंग सब्सक्राइबर्स, पहली तिमाही की कमाई की रिपोर्ट – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
डिस्कवरी स्ट्रीमिंग सब्सक्राइबर्स, पहली तिमाही की कमाई की रिपोर्ट – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

वार्नरमीडिया के साथ विलय से पहले जिसने मनोरंजन का नया पावरहाउस बनाया वार्नर ब्रदर्स डिस्कवरी इस महीने की शुरुआत में, डिस्कवरी, सीईओ के नेतृत्व में डेविड ज़स्लावमार्च के अंत तक, डिस्कवरी+ सहित अपनी डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर सेवाओं के लिए दुनिया भर में 24 मिलियन स्ट्रीमिंग ग्राहकों तक पहुंच गया।

यह 2021 के अंत तक 22 मिलियन और 30 सितंबर तक 20 मिलियन से ऊपर था। कंपनी ने मंगलवार को प्री-मर्जर तिमाही के लिए अपने परिणाम और ऑपरेटिंग अपडेट प्रदान किए, साथ ही उम्मीद से बेहतर खुलासा किया। आय प्रति शेयर।

वार्नरमीडिया की एचबीओ और इसकी एचबीओ मैक्स स्ट्रीमिंग सेवा 76.8 मिलियन वैश्विक ग्राहकों के साथ मार्च में समाप्त हुई, 2021 के अंत तक 73.8 मिलियन ग्राहकों तक पहुंचने के बाद 3 मिलियन की वृद्धि, दूरसंचार दिग्गज एटी एंड टी ने पिछले सप्ताह रिपोर्ट की अपनी पूर्व मनोरंजन शाखा के लिए अपने अंतिम प्रकटीकरण में।

डिस्कवरी ने मंगलवार को बताया कि यह डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर (डीटीसी) सब्सक्रिप्शन को “1) डीटीसी उत्पाद की सदस्यता के रूप में परिभाषित करता है, जिसके लिए हमने डीटीसी प्लेटफॉर्म से सब्सक्रिप्शन आय को मान्यता दी है; 2) थोक व्यवस्थाओं के माध्यम से प्राप्त सदस्यता जिसके लिए हम अपने डीटीसी प्लेटफॉर्म के वितरण के लिए शुल्क प्राप्त करते हैं, साथ ही सीधे या तीसरे पक्ष के प्लेटफॉर्म के माध्यम से प्रदान की गई सदस्यता; और 3) कुछ संयुक्त उद्यम भागीदारों और संबद्ध पार्टियों द्वारा मान्यता प्राप्त सदस्यता। इसने यह भी खुलासा किया कि “सदस्यता की गणना केवल तभी की जाती है जब वह भुगतान की स्थिति में हो और उपयोगकर्ताओं को नि: शुल्क परीक्षणों से बाहर कर दे। प्रत्येक तिमाही के अंत में, ग्राहकों में उन उपयोगकर्ताओं की वास्तविक संख्या शामिल होती है जो तिमाही के अंत के तुरंत बाद सात दिनों तक भुगतान करने के लिए लुढ़के।”

लेकिन यूक्रेन में युद्ध के कारण एक विशेष मामला है। कंपनी ने कहा, “हमारी त्रैमासिक ग्राहकों की संख्या में डिस्कवरी + के यूक्रेन के ग्राहक शामिल हैं, जो अस्थायी रूप से मुफ्त में सेवा प्राप्त कर रहे हैं, जिनमें से कुल सामग्री नहीं है।”

मंगलवार की पहली तिमाही की आय रिपोर्ट, मेगा-विलय से पहले एक स्टैंडअलोन कंपनी के रूप में डिस्कवरी के प्रदर्शन के लिए अंतिम, डिस्कवरी + द्वारा संचालित 5 प्रतिशत अमेरिकी विज्ञापन राजस्व लाभ और 11 प्रतिशत वितरण राजस्व वृद्धि भी दिखाई गई। गुगेनहाइम के विश्लेषक माइकल मॉरिस ने हाल ही में डिस्कवरी के पूर्व-सौदे के लिए अपनी पहली तिमाही के विज्ञापन राजस्व पूर्वानुमान को थोड़ा बढ़ाया। उनका अनुमान पहली तिमाही में 4.0 प्रतिशत विज्ञापन राजस्व वृद्धि के लिए 1.0 अरब डॉलर से अधिक था, जिसमें 5.7 प्रतिशत अमेरिकी विज्ञापन लाभ 460 मिलियन डॉलर शामिल था।

डिस्कवरी में अंतरराष्ट्रीय व्यापार, विज्ञापन राजस्व में विदेशी मुद्रा प्रभावों को छोड़कर 11 प्रतिशत की वृद्धि हुई, कंपनी के यूरोपीय बाजारों में शीतकालीन ओलंपिक से मदद मिली। डिस्कवरी+ की बदौलत डिस्ट्रीब्यूशन रेवेन्यू में 8% की बढ़त दर्ज की गई।

मर्ज की गई कंपनी को लेकर मॉरिस बुलिश हैं। “हम संयुक्त इकाई के लिए आकर्षक दीर्घकालिक संभावनाएं देखते हैं, हालांकि सीमित अंतर्दृष्टि देखते हैं
गो-टू-मार्केट रणनीति और कोर एटी एंड टी शेयरधारकों के संभावित बिक्री दबाव पर वितरण के बाद निकट-अवधि के हेडविंड के रूप में, “उन्होंने हाल की एक रिपोर्ट में लिखा था।

वार्नर ब्रदर्स डिस्कवरी सीएफओ गुन्नार विडेनफेल्स ने हाल ही में कहा डिस्कवरी+ कंटेंट की ग्राहक प्रतिधारण शक्ति के साथ एचबीओ मैक्स की ग्राहक अधिग्रहण शक्ति के संयोजन से “एक ब्लोआउट डीटीसी (डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर) उत्पाद बन जाएगा और इससे निश्चित रूप से आने वाले वर्षों के लिए बहुत स्वस्थ राजस्व वृद्धि होनी चाहिए।” विलय के बाद प्रत्यक्ष-से-उपभोक्ता रणनीति पर चर्चा करते हुए, उन्होंने कहा कि इसमें डिस्कवरी + और एचबीओ मैक्स का प्रारंभिक बंडल शामिल होगा, जिसके बाद अंततः दोनों स्ट्रीमिंग सेवाओं को एक उपभोक्ता पेशकश और मंच में जोड़ दिया जाएगा। “हम इस बीच एक अंतरिम समाधान पर काम करना शुरू कर देंगे। इसलिए गेट के ठीक बाहर, हम बंडलिंग एप्रोच को तैयार करने पर काम कर रहे हैं, शायद एक साइन-ऑन, ”उन्होंने कहा।



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here