Home Entertainment सिनेमा डेविड ई. केली की लिम्प नेटफ्लिक्स ड्रामा – द हॉलीवुड रिपोर्टर

डेविड ई. केली की लिम्प नेटफ्लिक्स ड्रामा – द हॉलीवुड रिपोर्टर

0
डेविड ई. केली की लिम्प नेटफ्लिक्स ड्रामा – द हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

Netflixका नया कानूनी ड्रामा लिंकन वकील एक निंदनीय केंद्रीय चरित्र वाले शो के लिए कम से कम कुछ मनोरंजक है, क्योंकि तीन आम तौर पर एक साथ कथानक को धुंधला करते हैं और आपराधिक न्याय प्रणाली पर कोई उल्लेखनीय दृष्टिकोण नहीं है 2022।

यह नेटफ्लिक्स का रेट्रो टीएनटी ड्रामा का संस्करण है जिसे मैं केवल इसलिए जानता हूं क्योंकि मैंने एनबीए गेम के बाद अपना टेलीविजन छोड़ दिया था; संयुक्त राज्य अमेरिका का उस तरह का नाटक जिसे यूएसए ने स्क्रिप्टेड प्रोग्रामिंग पर जमानत मिलने पर बनाना बंद कर दिया; एल्गोरिथम बुक-टू-स्क्रीन अमेज़ॅन पाइपलाइन के प्रकार का एक कम अवतार जो हमें लाया रीचर और जैक रियाएन और बॉश – सिवाय इसके कि अगर लिंकन वकील अमेज़ॅन पर थे, यह वास्तव में हो सकता था BOSCH अर्ध-स्पिनऑफ़। तो फिर, अगर लिंकन वकील अमेज़ॅन पर प्रसारित हुआ था, हर किसी ने इसकी तुलना निर्माता से की होगी डेविड ई. केली‘एस Goliathसमान भूभाग को कवर करने वाली एक अस्पष्ट, अधिक बारीक श्रृंखला।

लिंकन वकील

तल – रेखा

एक कमजोर संरचित साजिश और खराब स्केच वाले नायक द्वारा बर्बाद।

प्रसार होने की तिथि: शुक्रवार, 13 मई (नेटफ्लिक्स)

ढालना: मैनुअल गार्सिया-रुल्फो, नेव कैंपबेल, बेकी न्यूटन, जैज़ रेकोल, एंगस सैम्पसन, क्रिस्टोफर गोरहम

बनाने वाला: डेविड ई. केली, माइकल कोनेली की पुस्तक से


वहाँ अभी भी पूरी तरह से एक दर्शक है लिंकन वकीलऔर जबकि दर्शकों का टीवी समीक्षक हिस्सा इसे पसंद कर सकता है यदि यह अधिक गंभीर या अधिक नैतिक रूप से जटिल था, तो एक व्यापक स्वाथ शायद परवाह नहीं करेगा। लिंकन वकील तेजी से आगे बढ़ता है और कभी-कभी आश्चर्य और एक या दो पसंद करने योग्य सहायक प्रदर्शन प्रदान करता है, और यदि वंशावली सुझाव देती है कि यह उससे कहीं बेहतर होना चाहिए, तो हममें से उन लोगों के लिए यह बहुत बुरा है जो ऐसी चीजों की परवाह करते हैं; यहाँ जो कुछ करने की आकांक्षा की जा रही है वह केवल अल्पविकसित पॉट-बॉयलिंग है।

केली द्वारा निर्मित और टेड हम्फ्री द्वारा विकसित (अच्छी पत्नी), लिंकन वकील उसी माइकल कोनेली पुस्तक श्रृंखला से हैं, जिसने उसी शीर्षक के एक बेहतर मैथ्यू मैककोनाघी फीचर को जन्म दिया।

मैनुअल गार्सिया-रुल्फो ने पेज पर हैरी बॉश के सौतेले भाई मिकी हॉलर की भूमिका निभाई है, लेकिन यहां असंबंधित है क्योंकि अमेज़ॅन हैरी बॉश का मालिक है। मिकी एक बेहद सफल बचाव पक्ष का वकील है, सिवाय इसके कि श्रृंखला – जो कोनेली से अपने कथानक का ढीला आकार लेती है पीतल का फैसला – एक साल के अंतराल से आने वाले चरित्र के साथ उठाता है जिसमें सर्फिंग के दौरान उसे मृत्यु के करीब का अनुभव था, दर्द निवारक पर आदी हो गया और लगभग पूरी तरह से वकील करना बंद कर दिया। इसने उनके मोजो को प्रभावित किया है, लेकिन एक पहाड़ी की चोटी पर भुगतान करने की उनकी क्षमता पर नहीं, जो मुख्य चरित्र के निवास की तुलना में कम है। BOSCHलेकिन अन्यथा रियल एस्टेट पोर्न का एक मामूली वितरण करता है।

फिर एक पूर्व सहयोगी की हत्या कर दी जाती है और वह अपना अभ्यास मिकी पर छोड़ देता है। यह मिकी की पूर्व पत्नी और कानूनी सहायक लोर्ना (बेकी न्यूटन) और उनके प्रमुख अन्वेषक सिस्को (एंगस सैम्पसन) के लिए रोमांचक है, क्योंकि उन दोनों को एक आय की आवश्यकता है। मिकी की दूसरी पूर्व पत्नी मैगी (नेव कैंपबेल), एक कुटिल अभियोजक, और उनकी किशोर बेटी हेले (क्रिस्टा वार्नर) के लिए यह आशान्वित है, क्योंकि वे दोनों चाहते हैं कि मिकी अपनी लय से बाहर निकले।

मृत वकील का मुकुट गहना एक संभावित आकर्षक और हाई-प्रोफाइल मामला है जिसमें एक तकनीकी मुगल (क्रिस्टोफर गोरहम) शामिल है, जिस पर उसकी पत्नी और उसके योग-प्रशिक्षक प्रेमी की हत्या का आरोप है। यह एक निकटवर्ती परीक्षण है जो मिकी को बड़े समय में लौटा सकता है या यह उसे मार सकता है। इस बीच, मृत वकील के पास छोटे मामलों का एक समूह था, जिसमें एक पूर्व व्यसनी (जैज़ रेकोल की इज़ी) शामिल था, जिसे मिकी अपने ड्राइवर के रूप में काम पर रखता है, क्योंकि मिकी अपने लिंकन के पीछे से काम करना पसंद करता है, क्योंकि अन्यथा शो का शीर्षक नहीं होगा विवेक। सोचना मेरी कार चलाओ केवल कानूनी प्रक्रिया के रूप में अन्यथा ऐसा कुछ नहीं मेरी कार चलाओ बिल्कुल भी।

इस सबका उस शहर के जीवन से क्या लेना-देना है जहां कानून और व्यवस्था हमेशा नस्लीय या सामाजिक स्तरीकरण से जुड़े विवादों में घिरी रहती है? कोई रफ़ू की बात नहीं है, जो अतिरिक्त निराशाजनक है क्योंकि श्रृंखला फिल्म की सफेदी के बाद चरित्र की नस्लीय पृष्ठभूमि को पुनर्स्थापित करती है।

कभी-कभी यह स्पष्ट करना चुनौतीपूर्ण होता है कि कोई शो क्यों पसंद करता है लिंकन वकील काम नहीं करता है, लेकिन इस उदाहरण में यह आसान है। हत्या का मामला जो 10-एपिसोड के पहले सीज़न में फैला है, नीरस और संरचित है जैसे कि बहुत सारे डिक वुल्फ प्रक्रियाओं में ए-प्लॉट की गिनती की जाती है, हालांकि बारहमासी अच्छा लड़का गोरहम किसी को अधिक संभावित अंधेरे के साथ खेलने का आनंद ले रहा है।

मैगी का अपना मामला है जो अधिकांश सीज़न तक फैला है, केवल लेखक पूरी तरह से किसी भी दांव या व्यक्तिगत पात्रों को स्थापित करना भूल जाते हैं, इसलिए यह तब तक साथ-साथ हिलता है जब तक कि मिकी जिस चीज पर काम कर रहा है, उसके साथ अनिवार्य रूप से मेल नहीं खाता। और फिर मिकी के मामले-के-सप्ताह हैं, जो सीबीएस में शुरू हुई एक विकास प्रक्रिया के अवशेष की तरह महसूस करते हैं – ऐसे मामले जो केवल मिकी को भविष्य के स्क्रैप से बाहर निकालने के लिए कनेक्शन और युक्तियों को पेश करने के लिए मौजूद हैं।

हो सकता है कि अगर मिकी के उपहारों को एक वकील के रूप में चित्रित करने के लिए उन प्रक्रियात्मक मिनी-केस का भी उपयोग किया जाता है तो वे एक सार्थक उद्देश्य की पूर्ति करेंगे। इसके बजाय, वह प्रत्येक मिनी-केस को उसी रचनात्मक रूप से एनीमिक तरीके से क्रैक करता है। फिर मिनी-केस गायब हो जाते हैं और, मुख्य परीक्षण के बीच में, मिकी अपने लिंकन के पीछे से इज़ी को अत्यंत प्राथमिक कानूनी सिद्धांतों की व्याख्या करके एक वकील के रूप में अपने उपहारों को दिखाता है। यह एक गलत तरीके से उपयोग किया जाने वाला फ़्रेमिंग डिवाइस है जो बहुत कम व्यावहारिक समझ में आता है – इज़ी कभी भी मिकी को नहीं बताता है, “मुझे जूरी चयन की व्याख्या करें जैसे कि मैं एक बेवकूफ चार साल का हूं” – और निश्चित रूप से मनोरंजक नहीं है।

मिकी श्रृंखला में जो कुछ भी करता है वह इतना लंगड़ा है कि मैं ईमानदारी से यह नहीं कह सकता कि गार्सिया-रुल्फो लंगड़ा प्रदर्शन दे रहा है या चरित्र में रंगीन जीवन की सांस लेने में असमर्थ है। एक बेईमान-से-पुण्य चाप होने के बजाय, वह इतनी सारी जांच के साथ आता है कि वकील मिकी की एक झलक नहीं है और इसलिए वकील में निवेश करने का कोई मतलब नहीं है। गार्सिया-रुल्फो और वार्नर के बीच एक अविश्वसनीय रूप से मधुर रसायन है, लेकिन गार्सिया-रुल्फो और कैंपबेल के बीच बिल्कुल भी गर्मी नहीं है, जो अधिकांश श्रृंखला को हाथों-हाथ अस्वीकृति में खर्च करते हैं।

शो में जो चिंगारी है वह ज्यादातर मज़बूती से साहसी न्यूटन, मज़बूती से कर्कश सैम्पसन और लिसागे हैमिल्टन से आती है, जिसके साथ एक दृश्य-चोरी वसंत है और ड्रॉपआउट, एक न्यायाधीश के रूप में मिकी की कानूनी वापसी की कड़ी निगरानी कर रहा है। जब शो को याद आता है कि वह वहां मौजूद है, तो नटरे गुमा मबाहो मवाइन बहुत अच्छा है क्योंकि वह हैरी बॉश को किताब से हटाने के लिए शो में लिखा गया है, हालांकि उसके पास कोई मानवीय विशेषताएं नहीं हैं, बस आवश्यक क्षणों में दिखाने की एक अलौकिक क्षमता है। .

यदि आप इसमें से किसी के बारे में बहुत अधिक नहीं सोचते हैं, तो कुछ स्वीकार्य मोड़ हैं जो आपको दूसरे भाग में धकेलते हैं लिंकन वकील, जबकि पहली छमाही में लॉस एंजिल्स स्थानों के विविध और फोटोजेनिक उपयोग का बोलबाला है। इनमें से कोई भी एक सम्मोहक शीर्षक चरित्र या लगातार प्रेरक कथा का विकल्प नहीं है, जो कि प्रमुख चीजें होती हैं जिनकी कॉनलाइन के प्रशंसक उम्मीद कर रहे होंगे।



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here