Home Entertainment सिनेमा डेविड ज़स्लाव की चाल के पीछे – हॉलीवुड रिपोर्टर

डेविड ज़स्लाव की चाल के पीछे – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
डेविड ज़स्लाव की चाल के पीछे – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

जब डिस्कवरी के सीईओ डेविड ज़स्लाव और कुछ मुट्ठी भर सहयोगियों ने मई 2021 में एटी एंड टी के डलास मुख्यालय का दौरा किया, तो मेगा-विलय को अंतिम रूप देने के लिए वार्नर ब्रदर्स डिस्कवरी, इमारत के कुछ लोगों ने देखा कि ज़ास्लाव की टीम मेज पर लाई गई विषमता का अनुभव कर रही है। जबकि एटी एंड टी के अधिकारी ज्यादातर अपने आधुनिक ग्लास कार्यालयों के बाहर चुपचाप काम करते थे, डिस्कवरी क्रू एक कार्यालय में, एक टेबल पर खाना बाहर, नियमित रूप से फोन बजने में लगा हुआ था।

“यह एक रोल-अप-योर-स्लीव्स, परिवार-शैली की संस्कृति का एक सा था” एक अधिक औपचारिक कॉर्पोरेट वातावरण से मिलना, एक अंदरूनी सूत्र याद करता है। इससे यह समझाने में मदद मिल सकती है कि 8 अप्रैल से पहले जारी किए गए नए बनाए गए वार्नर ब्रदर्स डिस्कवरी ऑर्ग चार्ट ने शीर्ष मनोरंजन अधिकारियों को इस तरह से डील क्यों किया, जिसका मतलब था कि उनके पास अंतिम बॉस का कान होगा।

अब वार्नर ब्रदर्स डिस्कवरी के सीईओ, ज़स्लाव ने शीर्ष निष्पादन को चुना है, जिसमें डिस्कवरी से उनके ज्यादातर लेफ्टिनेंट शामिल हैं, लेकिन चार वार्नरमीडिया निष्पादन भी हैं, जो चारों ओर चिपके हुए हैं, उनमें से तीन मनोरंजन संपत्ति का नेतृत्व कर रहे हैं जिसने विलय को आकर्षक बना दिया: एचबीओ और एचबीओ मैक्स प्रमुख केसी ब्लोयस, वार्नर ब्रदर्स टीवी प्रमुख चैनिंग डंगी और वार्नर ब्रदर्स पिक्चर्स के प्रमुख टोबी एमेरिच।

वार्नरमीडिया में, निष्पादन स्तरित थे, एन सरनॉफ को रिपोर्ट करते हुए, जिन्होंने बदले में जेसन किलर को सूचना दी, जिन्होंने बदले में एटी एंड टी बॉस जॉन स्टैंकी को सूचना दी। अब वे सीधे सीईओ को रिपोर्ट करेंगे।

नई डब्ल्यूबी डिस्कवरी संरचना डिज्नी के सीईओ बॉब चापेक के विपरीत है, जिसे उनकी कंपनी में रखा गया है, जिसमें डिज्नी के सभी शीर्ष रचनात्मक निष्पादन उनके एक शीर्ष प्रतिनिधि करीम डैनियल को रिपोर्ट करते हैं। उस कदम से डिज़्नी के क्रिएटिव के बीच घर्षण पैदा हो गया, जो अचानक बिना किसी रचनात्मक अनुभव के एक व्यावसायिक निष्पादन की रिपोर्ट कर रहे थे, लेकिन यह निर्धारित करने की शक्ति किसके पास होगी कि हरी बत्ती किसको मिली और वे किस प्लेटफ़ॉर्म पर रहेंगे।

आलसी भरी हुई छवि

वार्नर ब्रदर्स डिस्कवरी/वार्नरमीडिया/डिस्कवरी इंक

जनवरी में कर्मचारियों को एक ज्ञापन में, चापेक ने उन चिंताओं को शांत करने की कोशिश की, कर्मचारियों को बताया कि वह “एक कहानी कहने वाले उद्यम के रूप में हमारे सामने आने वाले अवसरों पर चर्चा करने के लिए हमारे वरिष्ठ रचनात्मक नेताओं के साथ एक नई स्थायी मासिक बैठक” आयोजित करने के लिए प्रतिबद्ध थे। और डिज्नी अकेला नहीं है। पैरामाउंट और NBCUniversal ने अपने सीईओ और उनके टीवी और फिल्म प्रमुखों के बीच शीर्ष निष्पादन को भी रखा है।

डब्ल्यूबी डिस्कवरी में, इसकी तुलना में, संदेश यह प्रतीत होता है कि ज़स्लाव खुद एक व्यावहारिक भूमिका निभाएगा और शीर्ष रचनात्मक निष्पादन को सीधे पहुंच प्रदान करेगा, जबकि फिल्म और टीवी परियोजनाओं की ग्रीनलाइटिंग उन्हें छोड़ देगा। ज़स्लाव ने नई संरचना की सराहना की जब उन्होंने कार्यकारी टीम का अनावरण किया, इसकी “कम परतों, अधिक जवाबदेही और वैश्विक शुद्ध-प्ले सामग्री कंपनी के रूप में एक विलक्षण रणनीतिक फोकस” के बारे में बताया। एक स्रोत लक्ष्य को रचनात्मक निष्पादन को सशक्त बनाने, साइलो से बचने और त्वरित निर्णय लेने को सुनिश्चित करने के रूप में वर्णित करता है।

आखिरकार, ज़स्लाव की परिणाम-केंद्रित होने के लिए प्रतिष्ठा है, लेकिन कम औपचारिक और अधिक सहयोगी दृष्टिकोण रखने के लिए भी, जो उसे नियमित रूप से अधिकारियों को बुलाता है। ज़स्लाव के साथ काम कर चुके एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “वह चाहता है कि कोई ऐसा व्यक्ति हो जो जानता हो कि यह कैसे करना है।” “उदाहरण के लिए, वह आपको कॉल करना चाहता है, और उत्तर प्राप्त करना चाहता है।” इसलिए, ब्लोयस, डंगी और एमेरिच से बात करने वाली शीर्ष प्रतिभाओं को भरोसा हो सकता है कि उनके पास शीर्ष तक सीधी रेखा है।

ज़स्लाव ने सौदे का अनावरण होने के बाद से हॉलीवुड में खाने, सोने और सांस लेने की अपनी प्रतिबद्धता को टेलीग्राफ करना सुनिश्चित किया है। 17 मई, 2021 को विलय की घोषणा करने वाले पहले प्रेसर में, उन्होंने कहा कि नई कंपनी “कहानी कहने, पत्रकारिता और रचनात्मक प्रतिभा को हमारे हर काम के केंद्र में रखेगी।”

यह एक ऐसा विषय था जिस पर वे डिस्कवरी और वार्नरमीडिया स्टाफ के साथ टाउन हॉल में लौटेंगे, और कमाई कॉल पर, जहां वे वार्नर ब्रदर्स के इतिहास के एक महत्वपूर्ण टुकड़े के रूप में रचनात्मक मिशन को पेश करेंगे। “वार्नर ब्रदर्स दुनिया की सबसे बड़ी रचनात्मक कंपनी रही है, वह स्थान जहाँ प्रतिभाएँ आना चाहती हैं, वह स्थान जहाँ वे पोषित और समर्थित महसूस करते हैं। यह वार्नर ब्रदर्स का इतिहास है, ”उन्होंने डिस्कवरी की दूसरी तिमाही 2021 की कमाई कॉल पर कहा।

ज़स्लाव ने बाद में खुलासा किया कि वह जमीन पर एक हाथ की भूमिका निभाने के लिए लॉस एंजिल्स में स्थानांतरित हो जाएगा (उनका स्थायी एलए घर बेवर्ली हिल्स हाउस होना निर्धारित है जो कि दिवंगत फिल्म निर्माता रॉबर्ट इवांस से संबंधित था, जिसे ज़ास्लाव ने $ 16 मिलियन में खरीदा था। वार्नरमीडिया सौदे से पहले) और इस बात पर जोर दिया कि उनकी “नंबर एक प्राथमिकता” “रचनात्मक समुदाय के साथ संबंध” बनाना होगा।

एलए में ज़स्लाव में शामिल होने से लंबे समय तक लेफ्टिनेंट जेबी पेरेटे होंगे, जो विश्व स्तर पर एचबीओ मैक्स और डिस्कवरी + की देखरेख करते हुए वार्नर ब्रदर्स डिस्कवरी ग्लोबल स्ट्रीमिंग और इंटरएक्टिव एंटरटेनमेंट के सीईओ और अध्यक्ष के रूप में शामिल होंगे।

सौदा बंद होने के बाद से, ज़स्लाव न्यूयॉर्क, वाशिंगटन, डीसी, अटलांटा और लॉस एंजिल्स जैसे स्थानों में अनौपचारिक बैठक और अभिवादन कर रहा है। सीएनएन स्टाफ के साथ ज़स्लाव की बैठकों में से एक में भाग लेने वाले एक सूत्र ने कहा कि उन्होंने उन्हें बताया कि उनका मानना ​​​​है कि सीएनएन के लिए दुनिया भर में और अधिक विस्तार करने का अवसर है और वह ब्रांड को एक प्रतिष्ठा बूस्टर के रूप में देखते हैं, न कि एक संपत्ति के रूप में मार्जिन को अधिकतम करने के लिए।

टीम में शामिल होने वाले एक प्रमुख डिस्कवरी कंटेंट दिग्गज कैथलीन फिंच होंगे, जो फूड नेटवर्क और एचजीटीवी की देखरेख कर रहे थे। अब वह टर्नर चैनल टीएनटी, टीबीएस और कार्टून नेटवर्क सहित एचबीओ और सीएनएन के बाहर सभी रैखिक चैनलों की देखरेख करेंगी।

अधिकांश व्यवसाय-पक्ष निष्पादन वर्षों से ज़स्लाव के भरोसेमंद लेफ्टिनेंट रहे हैं। सीएफओ गुन्नार विडेनफेल्स, मुख्य लोग और संस्कृति अधिकारी एड्रिया अल्परट रॉम, मुख्य लेखा अधिकारी लोरी लोके और सामान्य वकील सावेल सिम्स सभी नई कंपनी में समान भूमिका निभाएंगे। ब्रूस कैंपबेल, जिन्होंने डिस्कवरी के लिए व्यवसाय विकास और वितरण का नेतृत्व किया था, विज्ञापन से लेकर वितरण तक कंपनी के सभी राजस्व की देखरेख करने वाले मुख्य राजस्व और रणनीति अधिकारी बन जाएंगे।

और वार्नरमीडिया के अंतरराष्ट्रीय प्रमुख गेरहार्ड ज़ीलर पेरेट से अंतरराष्ट्रीय जिम्मेदारियां संभालेंगे। (जर्मन विडेनफेल्स के बाद, ऑस्ट्रियाई ज़ीलर शीर्ष निष्पादन सूट में दूसरा मूल जर्मन वक्ता बन जाएगा।)

लेकिन नई नेतृत्व टीम में नामित अधिकारियों की सभी बातों के लिए, ज़स्लाव ने नोट के दो खुले पदों का भी अनावरण किया। पहला मुख्य विविधता, इक्विटी और समावेशन अधिकारी होगा, जो ज़स्लाव को रिपोर्ट करेगा। जबकि हर बड़ी मनोरंजन कंपनी में उस भूमिका में कोई न कोई होता है, लेकिन वे सभी सीधे सीईओ को रिपोर्ट नहीं करते हैं। डब्ल्यूबी डिस्कवरी की नौकरी पर प्रकाश डालने से पता चलता है कि यह कंपनी के लिए प्राथमिकता होगी और फ्लोरिडा के “डोन्ट से गे” बिल और नेटफ्लिक्स द्वारा इसके संचालन के जवाब में डिज्नी द्वारा सामना किए गए कर्मचारी प्रतिक्रिया के मद्देनजर विशेष रूप से ध्यान देने योग्य है। 2021 में डेव चैपल के स्टैंड-अप स्पेशल के जवाब में।

फिर वार्नर ब्रदर्स डिस्कवरी स्पोर्ट्स के लिए अध्यक्ष और सीईओ की खुली भूमिका है। यह एक ऐसा काम है जो इसे तुरंत खेल की दुनिया के ऊपरी पैंथियन में ले जाएगा, संयुक्त राज्य अमेरिका में एनबीए, एमएलबी, एनएचएल और मार्च पागलपन कवरेज की देखरेख करेगा, साथ ही साथ यूरोप में ओलंपिक कवरेज भी। लेनी डेनियल और पैट्रिक क्रम्ब, जो क्रमशः टर्नर स्पोर्ट्स और टर्नर के क्षेत्रीय खेल नेटवर्क की देखरेख करते हैं, नए कार्यकारी को रिपोर्ट करेंगे।

ज़ास्लाव एनबीसी स्पोर्ट्स के पूर्व अध्यक्ष डिक एबर्सोल को एक करीबी दोस्त और संरक्षक के रूप में गिनाते हैं, एनबीसी में एक साथ काम करने के अपने दिनों में वापस जा रहे हैं, और कार्यकारी, जिसने डिस्कवरी को अपने फ्रांसीसी नेटवर्क यूरोस्पोर्ट के लिए ओलंपिक अधिकार हासिल करने में मदद की, सभी पर वजन करना निश्चित है कंपनी के खेल और अन्य कहानियों के सामने आने पर किसे शीर्ष नौकरी मिलनी चाहिए।

यह कहानी पहली बार द हॉलीवुड रिपोर्टर पत्रिका के 13 अप्रैल के अंक में छपी थी। सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें।



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here