Home Entertainment सिनेमा ड्राइव माई कार ने वर्ष की सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए 2022 का फिप्रेसी क्रिटिक्स पुरस्कार जीता – हॉलीवुड रिपोर्टर

ड्राइव माई कार ने वर्ष की सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए 2022 का फिप्रेसी क्रिटिक्स पुरस्कार जीता – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
ड्राइव माई कार ने वर्ष की सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए 2022 का फिप्रेसी क्रिटिक्स पुरस्कार जीता – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

रयूसुके हमागुची का जापानी नाटक मेरी कार चलाओ ने 2022 की सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए फिप्रेसी ग्रांड प्रिक्स जीता है, जिसे के सदस्यों द्वारा सम्मानित किया गया है अंतरराष्ट्रीय फिल्म समीक्षकों का संघ।

मेरी कार चलाओ पिछले साल कान्स में प्रीमियर हुआ, जहां इसने सर्वश्रेष्ठ पटकथा सम्मान के साथ-साथ कान्स फिप्रेसी पुरस्कार भी जीता, एक अवार्ड सीज़न की शुरुआत जो इस साल के ऑस्कर को सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय फीचर के लिए लेने के साथ हुई। धीमी गति से जलने वाला नाटक, जो एक नाटककार और उसकी महिला चालक के बीच बातचीत के माध्यम से बड़े पैमाने पर सामने आता है, को प्रशंसित जापानी लेखक हारुकी मुराकामी की एक छोटी कहानी से रूपांतरित किया गया था।

शीर्ष फिप्रेसी सम्मान के लिए, मेरी कार चलाओ इस साल के अन्य चार फिप्रेसी फाइनलिस्ट को हराया: थॉमस एंडरसन लीकोरिस पिज्जाजेन कैंपियन्स कुत्ते की शक्तिरूबेन stlund के 2022 पाल्मे डी’ओर विजेता दुख का त्रिकोणसाथ ही जोआकिम ट्रायर्स दुनिया के सबसे घटिया इंसान.

Fipresci ग्रां प्री 16 सितंबर को 70वें के उद्घाटन समारोह में प्रस्तुत किया जाएगा सैन सेबेस्टियन अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोहकी विशेष स्क्रीनिंग के साथ मेरी कार चलाओ आयोजन के दौरान योजना बनाई।

इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ फिल्म क्रिटिक्स 1999 से अपना वार्षिक ग्रैंड प्रिक्स सम्मान पेश कर रहा है, जिसमें पेड्रो अल्मोडोवर, पॉल थॉमस एंडरसन, मैरेन एडे, माइकल हानेके, अकी कौरिस्माकी, अब्देलतिफ केचिचे, क्लो झाओ और रिचर्ड लिंकलेटर सहित पिछले विजेता शामिल हैं।



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here