Home Entertainment सिनेमा दक्षिण कोरिया में स्ट्रीमिंग विकास नाटकीय रूप से धीमा (अध्ययन) – हॉलीवुड रिपोर्टर

दक्षिण कोरिया में स्ट्रीमिंग विकास नाटकीय रूप से धीमा (अध्ययन) – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
दक्षिण कोरिया में स्ट्रीमिंग विकास नाटकीय रूप से धीमा (अध्ययन) – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

जैसे-जैसे महामारी का प्रभाव कम होने लगा दक्षिण कोरिया क्षेत्रीय शोध फर्म मीडिया पार्टनर्स एशिया की एक नई रिपोर्ट से पता चलता है कि 2021 की पहली तिमाही में, स्ट्रीमिंग वीडियो सब्सक्रिप्शन में वृद्धि तेजी से धीमी हुई। 2021 की चौथी तिमाही में 1.7 मिलियन नेट सब ऐड से नीचे, सभी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर नए सब्सक्रिप्शन कुल मिलाकर सिर्फ 600,000 थे। देश ने मार्च 2020 को अनुमानित कुल 14.7 मिलियन सशुल्क SVOD सब्सक्रिप्शन के साथ समाप्त किया।

दक्षिण कोरिया में विकास में तेजी से गिरावट – पश्चिम के प्रमुख बाजारों में कुछ स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के हालिया संघर्षों को प्रतिबिंबित करना – निदेशक-से-उपभोक्ता मॉडल के मूल सिद्धांतों पर हालिया निवेशकों की चिंताओं को जोड़ सकता है, विशेष रूप से ड्राइविंग में कोरियाई सामग्री की बढ़ती भूमिका को देखते हुए विश्व स्तर पर वीडियो की खपत।

“लगभग 15 मिलियन पर। भुगतान किए गए SVOD सब्सक्रिप्शन और 5 प्रमुख ब्रांड स्थानीय सामग्री में भारी निवेश करते हैं, कोरियाई SVOD उद्योग स्वस्थ और प्रतिस्पर्धी बना हुआ है, हालांकि विकास Q1 में काफी धीमा है, ”मीडिया पार्टनर्स एशिया के कार्यकारी निदेशक, विवेक कूटो ने रिपोर्ट के निष्कर्षों पर एक टिप्पणी में कहा। “महामारी के बाद के माहौल में, कोरियाई उपभोक्ताओं को फरवरी में शीतकालीन ओलंपिक और मार्च में एक करीबी कोरियाई राष्ट्रपति चुनाव की कवरेज जैसी प्रमुख घटनाओं को पकड़ने के लिए Q1 में रैखिक टेलीविजन के लिए तैयार किया गया था। उपभोक्ता भी पहली तिमाही से दूसरी तिमाही के अंत में सिनेमाघरों में लौट आए, जिससे एसवीओडी के लिए धीमी तिमाही में योगदान हुआ।

रिपोर्ट में पाया गया कि कोरिया के SVOD लीडर्स Netflix, Wavve, Tving, Coupang Play और Disney+ ने Q1 2022 में बड़े पैमाने पर कैटेगरी शेयर बनाए रखा, जो SVOD सब्सक्रिप्शन का कुल 86 प्रतिशत और प्रीमियम वीडियो खपत का 83 प्रतिशत प्रतिनिधित्व करता है।

क्यूटो ने कहा, “नेटफ्लिक्स, वेववे, टविंग और डिज्नी प्रत्येक के पास Q1 में उल्लेखनीय स्थानीय मूल हिट थे, जबकि कूपैंग प्ले ने प्रमुख स्थानीय और अमेरिकी फुटबॉल मैचों का लाभ उठाया।”

एमपीए के आंकड़ों में पाया गया कि स्थानीय रूप से उत्पादित कोरियाई सामग्री बाजार पर हावी है, कोरियाई टीवी नाटक कुल खपत का 48 प्रतिशत, कोरियाई किस्म और रियलिटी शो में 23 प्रतिशत और कोरियाई फिल्मों में 4 प्रतिशत हिस्सेदारी है। अमेरिकी श्रृंखला केवल 8 प्रतिशत दर्शकों के साथ पीछे रही, जबकि अमेरिकी फिल्मों ने 5 प्रतिशत और जापानी एनीमे ने 3 प्रतिशत का दावा किया।



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here