Home Entertainment सिनेमा देर से प्रकटीकरण पर ट्विटर निवेशकों द्वारा एलोन मस्क मुकदमा – हॉलीवुड रिपोर्टर

देर से प्रकटीकरण पर ट्विटर निवेशकों द्वारा एलोन मस्क मुकदमा – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
देर से प्रकटीकरण पर ट्विटर निवेशकों द्वारा एलोन मस्क मुकदमा – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

ट्विटर 11 दिनों में अपने शेयर बेचने वाले निवेशक एलोन मस्क वित्तीय नियामकों को सूचित करने में देर हो चुकी थी कि उन्होंने कंपनी में काफी हिस्सेदारी हासिल कर ली है, टेस्ला के सीईओ पर मुकदमा दायर किया है। उनका दावा है कि मस्क की चूक ने उन्हें लगभग 143 मिलियन डॉलर की बचत की, जबकि जब ट्विटर के शेयर इस खबर के आलोक में आसमान छू गए तो वे महत्वपूर्ण लाभ से चूक गए।

न्यूयॉर्क संघीय अदालत में मंगलवार को दायर प्रस्तावित वर्ग कार्रवाई को पढ़ता है, “प्रतिवादी के पास यहां कथित झूठे बयानों और चूकों को जारी करने से रोकने का दायित्व, क्षमता और अवसर था।” “ट्विटर में 5% मालिक के रूप में उनकी स्थिति के कारण, और स्वयं के लिए उपलब्ध गैर-सार्वजनिक जानकारी तक पहुंच, लेकिन जनता के लिए नहीं, प्रतिवादी मस्क को पता था कि यहां निर्दिष्ट प्रतिकूल तथ्यों का खुलासा नहीं किया गया था और उन्हें छुपाया जा रहा था सार्वजनिक और कि की जा रही चूक झूठी और भ्रामक थी।”

मस्क ने जनवरी से ट्विटर के शेयरों का अधिग्रहण करना शुरू किया। चार महीने बाद, उन्होंने 5 प्रतिशत से अधिक स्वामित्व हिस्सेदारी हासिल कर ली थी।

मुकदमा कहता है कि प्रतिभूति विनिमय अधिनियम के तहत, मस्क को उस सीमा को पार करने के दस दिनों के भीतर वित्तीय नियामकों को सूचित करना आवश्यक था।

इसके बजाय मस्क ने ट्विटर शेयर जुटाना जारी रखा। उन्होंने आवश्यक खुलासे दर्ज करने से पहले कंपनी के 9.1 प्रतिशत का अधिग्रहण करने के बाद 4 अप्रैल तक इंतजार किया।

उनकी खरीदारी की खबर से ट्विटर के स्टॉक में उछाल आया। 1 अप्रैल को इसके शेयर 39.31 डॉलर से बढ़कर 49.97 डॉलर हो गए जब मस्क ने सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन को अपनी नवीनतम खरीद का खुलासा किया – लगभग 27 प्रतिशत की वृद्धि।

मुकदमा एक संघीय प्रतिभूति कानून के उल्लंघन का दावा करता है, विशेष रूप से एक प्रावधान जिसके लिए प्रकटीकरण की आवश्यकता होती है जब कोई निवेशक किसी कंपनी का कम से कम 5 प्रतिशत खरीदता है। यह 24 मार्च और 1 अप्रैल के बीच स्टॉक बेचने वाले निवेशकों का प्रतिनिधित्व करना चाहता है।

मस्क का खुले तौर पर प्रतिभूति कानूनों की धज्जियां उड़ाने का इतिहास रहा है। 2018 में, उन्होंने एसईसी से निवेशकों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए आरोपों का निपटारा किया, जब उन्होंने गलत तरीके से ट्वीट किया कि उन्होंने टेस्ला को निजी लेने के लिए पर्याप्त धन प्राप्त किया था। उन्हें टेस्ला के अध्यक्ष के रूप में पद छोड़ना पड़ा और समझौते के तहत वकीलों द्वारा उनके ट्वीट्स की जांच की गई। यह दावा करते हुए कि उस समय कंपनी के शेयरधारकों की रक्षा के लिए उन पर दबाव डाला गया था, वह 8 मार्च को समझौते के उस हिस्से को टॉस करने के लिए चले गए जिसमें उन्हें अपने ट्वीट की समीक्षा करनी है।

एक अन्य ट्वीट में, जिसने बाजार को अनुचित रूप से प्रभावित किया हो सकता है, मस्क ने नवंबर में अपने 63 मिलियन ट्विटर फॉलोअर्स को चुना कि क्या उन्हें अपने टेस्ला शेयरों का 10 प्रतिशत बेचना चाहिए।

मस्क ने 2018 में कहा, “मैं स्पष्ट होना चाहता हूं, मैं एसईसी का सम्मान नहीं करता।” 60 मिनट. ट्विटर ने मुकदमे पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here