Home खाना देश के 5 टॉप फूड ब्लॉगर्स, जिनकी लाजवाब रेसिपीज़ को देखकर ही आ जाता है मुंह में पानी

देश के 5 टॉप फूड ब्लॉगर्स, जिनकी लाजवाब रेसिपीज़ को देखकर ही आ जाता है मुंह में पानी

0
देश के 5 टॉप फूड ब्लॉगर्स, जिनकी लाजवाब रेसिपीज़ को देखकर ही आ जाता है मुंह में पानी

Top food bloggers: खाना बनाना भी एक कला है. हर किसी के हाथों में टेस्टी खाना बनाने वाला जादू नहीं हो सकता. कई लोगों को कुकिंग का बहुत शौक होता है, तो वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें नई-नई डिशेस ट्राई करना पसंद होता है. आज कल इन्हीं दो तरह के लोगों की मांग बढ़ गई है. मसलन शेफ, फूड ब्लॉगर-इन्फ्लुएंसर्स को लोग फॉलो करना पसंद करते हैं.

पहले चुनिंदा शेफ्स के ब्लॉग या टीवी शो लोग देखते थे और नई रेसिपीज़ ट्राई करते थे लेकिन सोशल मीडिया के बढ़ते चलन के कारण फूड लवर्स अब कहीं भी कभी भी मजेदार डिशेस के बारे में जानकारी और उसे बनाने का तरीका आसानी से फोन में ही देख लेते हैं. आज हम बात करेंगे ऐसे ही 5 फूड ब्लॉगर-इन्फ्लुएंसर्स की, जो काफी मशहूर हैं और उन्हें लाखों-करोड़ों लोग फॉलो करते हैं.

टॉप 5 फूड ब्लॉगर-इन्फ्लुएंसर्स

निशा मधुलिका

निशा मधुलिका देश के सबसे पहले ब्लॉगर्स में से एक हैं. उन्होंने हाजारों फूड रेसिपीज़ को लिखा है. उनके ब्लॉग्स पर स्नैक्स, मिठाइयों, बिना प्याज-लहसुन की डिशेस समेत कई सारी रेसिपीज़ बताई गई हैं.निशा मशहूर भारतीय शेफ और रेस्टोरेंट कंसल्टेंट भी हैं. उनके यूट्यूब चैनल को भी खूब देखा जाता है. उनके यूट्यूब पर करीब 1.3 करोड़ सब्सक्राइबर्स हैं. उन्हें साल 2014 में टॉप यूट्यूब शेफ का अवॉर्ड मिला था.

कबिता सिंह

कबिता सिंह का नाम भी इंडिया के फेमस फूड ब्लॉगर्स में लिया जाता है. Kabita’s Kitchen नाम से उनका ब्लॉग और यूट्यूब चैनल दोनों हैं. आपको बता दें कि यूट्यूब चैनल पर 1.25 करोड़ सब्सक्राइबर्स हैं. इस चैनल पर हर मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को नई फूड रेसिपीज़ के वीडियोज़ अपलोड किए जाते हैं. आप यहां बेहद आसा भाषा में डिशेस बनाना सीख सकते हैं. उनके इंस्टाग्राम अकाउंट को 1 मिलियन लोग फॉलो करते हैं.

शिपरा खन्ना

मास्टरशेफ इंडिया की विनर रह चुकी शिपरा खन्ना फूड ब्लॉगर और इनफ्लुएंसर होने के साथ-साथ इंडिया की कल्चर्ल एंबेसडर भी हैं. शिपरा ने #HealthLimited समेत कई सारी किताबें भी लिखी हैं. आप अगर हेल्थ फ्रीक हैं और ऐसी रेसिपीज़ ढूंढ रहे हैं जो सेहत के लिए अच्छी हों तो आप शिपरा को फॉलो कर सकते हैं. इंस्टाग्राम पर शिपरा के 4.4 मिलियन फॉलोवर्स हैं. वहीं Shipra’s Kitchen नाम से बने यूट्यूब पर लाखों लोग उनकी रेसिपी विडियोज़ देखते हैं.

भारत वाधवा

लड़के भी लाजवाब खाना बना सकते हैं, इस बात को भारत वाधवा ने बहुत शानदार तरीके से साबित किया है. भारत की बताई रेसिपीज़ को लाखों लोग ट्राई करते हैं और पसंद भी करते हैं. वेज हो या नॉनवेज, हर तरह की डिश की रेसिपी भारत के ब्लॉग और सोशल मीडिया प्लेफॉर्म्स पर मिल जाती है. 1.13 करोड़ लोग यूट्यूब पर भारत की मजेदार रेसिपीज़ को फॉलो करते हैं.

चाहत आनंद

पैशन किसी भी उम्र में फॉलो किया जा सकता है. फूड ब्लॉगर-इंफ्लुएंसर चाहत आनंद आज एक जाना-माना नाम हैं. चाहत के बिंदास फूड ब्लॉगिंग के अंदाज और उनकी मजेदार क्विक रेसिपीज़ को लोग बहुत पसंद करते हैं. चाहत का इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर वेरिफाइड अकाउंट है. वह अक्सर सेलेब्स की फेवरेड डिशेस के बारे में जानकारी और डिश को बनाने का तरीका भी लोगों को बताती रहती हैं. उनके चैनल पर आप आलिया, विजय देवरकोंडा, मोनी रॉय, रश्मिका मंदाना और अनन्या पांडे समेत कई सेलिब्रिटीज़ की फेवरेट डिशेस की रेसिपीज़ देख सकते हैं.

Tags: Blog, Food, Lifestyle

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here