Home Entertainment सिनेमा नानफू वांग की एचबीओ ट्रू क्राइम डॉक्यूमेंट्री – द हॉलीवुड रिपोर्टर

नानफू वांग की एचबीओ ट्रू क्राइम डॉक्यूमेंट्री – द हॉलीवुड रिपोर्टर

0
नानफू वांग की एचबीओ ट्रू क्राइम डॉक्यूमेंट्री – द हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

वृत्तचित्र फिल्म निर्माण एक वृत्तचित्र का विषय होने की प्रक्रिया लंबे समय से एक प्रकार की प्रदर्शनकारी चिकित्सा है, कैमरा एक प्रकार के संकर चिकित्सक / पुजारी / न्यायाधीश के रूप में कार्य करता है।

उस विषय पर एक दिलचस्प स्पिन, हाल के वर्षों में, वृत्तचित्र के रूप में प्रदर्शनकारी चिकित्सा का उदय रहा है। रॉबर्ट ग्रीन (जुलूस, बिस्बी ’17 तथा केट क्रिस्टीन निभाता है) और जोशुआ ओपेनहाइमर (हत्या का अधिनियम तथा मौन का नजारा) इस उप-शैली में प्रमुख शख्सियतों में से हैं, जिसमें फिल्म निर्माता केवल मनोवैज्ञानिक घावों के बारे में एक फिल्म बनाने के बजाय, मनोवैज्ञानिक घावों का सामना करने और शायद रेचन तक पहुंचने में लोगों की मदद करने के तरीके के रूप में कलात्मक अभ्यासों को देखते हैं या कभी-कभी व्यवस्थित करते हैं।

माइंड ओवर मर्डर

तल – रेखा

एक सच्चे-अपराध डॉक्यूमेंट्री की तुलना में कला की शक्ति के चित्र के रूप में अधिक दिलचस्प।

प्रसार होने की तिथि: 10 बजे सोमवार, 20 जून (एचबीओ)

निर्देशक: नानफू वांगो


फ़ॉर्म को डॉक्यूमेंट्री की लंबाई में धकेलना HBO’s . है माइंड ओवर मर्डर निर्देशक नानफू वांग से (वन चाइल्ड नेशन) 1985 में नेब्रास्का विधवा की हत्या के लिए दोषी ठहराए गए और फिर बरी किए गए छह लोगों के बारे में विशेष रूप से एक फीचर वृत्तचित्र बनाया जा सकता था। माइंड ओवर मर्डर भयानक स्थिति के बारे में एक सामुदायिक थिएटर उत्पादन पर समानांतर ध्यान देने के साथ अपने विस्तारित, छह घंटे के चलने के समय को सही ठहराने के करीब आता है, एक नाटक का उद्देश्य एक शहर को एक जटिल और दर्दनाक अतीत से परिचित कराना है। वृत्तचित्र का पहला पक्ष कभी-कभी दोहराव वाला होता है और दूसरा पक्ष रेखांकित नहीं होता है, लेकिन माइंड ओवर मर्डर किसी भी तरह के साधारण नायक/खलनायक/पीड़ित वर्गीकरण को धता बताते हुए उत्तेजक बात बनी हुई है।

1985 में, नेब्रास्का के बीट्राइस में 68 वर्षीय हेलेन विल्सन के साथ बलात्कार और हत्या कर दी गई थी। लीड का पालन किया गया, लेकिन कई सालों तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई। कुछ साल बाद, छह लोगों को गिरफ्तार किया गया था। उन्हें अपराध से जोड़ने का कोई सबूत नहीं था। उन्हें एक-दूसरे से बांधने के बमुश्किल सबूत थे। लेकिन उनमें से पांच ने कबूल किया, और छठे को बड़े हिस्से में उन कनेक्शनों के आधार पर दोषी ठहराया गया था। उसके एक दशक से भी अधिक समय के बाद, डीएनए साक्ष्य ने एक पूरी तरह से असंबंधित हत्यारे की ओर इशारा किया और मीडिया को बीट्राइस सिक्स कहा जाता है, क्योंकि मीडिया आलसी है और दूसरे के साथ एक अन्याय का सामना करने के बारे में कुछ भी नहीं सोचता है – सेंट्रल पार्क फाइव, का पाठ्यक्रम – हालांकि स्थितियों से भिन्न।

वास्तव में हेलेन विल्सन के साथ क्या हुआ था? अपराध की पुलिस जांच में क्या हुआ? जोसेफ व्हाइट, थॉमस विंसलो, एडा जोन टेलर, डेबरा शेल्डन, जेम्स डीन और कैथी गोंजालेज का किसी भी चीज से क्या लेना-देना था और क्यों, अगर उनका अपराध से कोई लेना-देना नहीं था, तो क्या उन्होंने कबूल किया? ये ऐसे सवाल हैं जिनसे विल्सन का परिवार – उनके कई पोते-पोतियों द्वारा यहां प्रतिनिधित्व किया गया – और स्थानीय कानून प्रवर्तन और बड़े पैमाने पर शहर इससे जूझ रहे हैं।

सामुदायिक खिलाड़ी थियेटर, निर्देशक सेसिलिया रुबिनो और नाटक दर्ज करें गेज काउंटी, पूर्वोत्तर, अदालत से इकट्ठे हुए और पूछताछ के टेप। क्या का तीन रात का प्रोडक्शन होगा गेज काउंटी, पूर्वोत्तर उपचार की पेशकश करें या यह नाजुक शहर को अलग कर देगा?

सामान्य कानूनी तबाही के बारे में वांग जो मूल वृत्तचित्र बना रहे हैं वह ठोस है। विल्सन के पोते-पोतियों के उस समूह के साथ, वांग वास्तविक शिकार को मामले में दिमाग के सामने रखता है, और वह कभी भी जागरूकता नहीं खोती है कि कोई फर्क नहीं पड़ता कि यहां कहीं भी गलत काम हुआ है, अभी भी दुखी परिवार के सदस्य हैं जिनके कमजोर बंद होने के बाद भी अक्सर विचार किया जाता है .

उसी समय, “दुखद परिवार के सदस्य”, जब ऑन-स्क्रीन ड्रामा की बात आती है, तो षड्यंत्रकारी रेलरोड आरोपी के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकते। वांग के पास छह में से चार बरी किए गए आंकड़े स्पष्ट रूप से ऑन-कैमरा है जो एक स्थिर रहस्य के रूप में सामने आता है, भले ही “इतिहास” Google के साथ किसी के लिए भी कहानी का अंत खराब कर दे। वांग ट्विस्ट और टर्न और संकल्पों को “हुह?!?” को वितरित करता है। क्लिफहैंगर्स एपिसोड दर एपिसोड। मैं श्रृंखला में खेलने के लिए सबसे क्रुद्ध और अथाह विवरण छोड़ दूँगा। यह कहने के लिए पर्याप्त है, थोड़ा निराशाजनक रूप से, सबसे खराब अपराधियों को श्रृंखला में चित्रित नहीं किया जाता है और प्रणालीगत अन्याय के बारे में बड़े बिंदु – दमित यादें, मानसिक रूप से बीमार का उपचार, आदि – नरम-पेडल हैं। लेकिन भाग लेने वाले पर्याप्त आंकड़े हैं जो अभी भी इस बात पर जोर देते हैं कि उनका पुलिस कार्य सबसे शांत रक्त को भंग करने के लिए ध्वनि था।

इकबालिया बयानों और फिल्माए गए या रिकॉर्ड किए गए पूछताछों का बहुत अधिक प्रासंगिक और पुनर्संदर्भीकरण है जिसका अर्थ है माइंड ओवर मर्डर हमेशा परिणाम प्राप्त किए बिना एक ही बार-बार ग्राफिक कहानियों को बार-बार बता रहा है। यही वह जगह है जहां मैं चाहता हूं कि वांग नाटक की संरचना और विकास, कास्टिंग और रिहर्सल प्रक्रिया और विशेष रूप से, समुदाय के भीतर अभिनेताओं की स्थिति में अधिक आक्रामक रूप से झुके हुए हैं, जो वे अस्थिर करने वाले हैं।

वह, मेरे लिए, वह जगह है माइंड ओवर मर्डर सबसे आकर्षक है – जैसे जब जासूस से फूलवाला बने बर्ट की भूमिका निभाने वाला अभिनेता उस आदमी के साथ बैठता है जो वह खेल रहा है और तरीके और प्रेरणा के साथ उसकी सहायता प्राप्त करने की कोशिश करता है। बर्ट अक्सर वृत्तचित्र का प्रमुख व्यक्ति होता है, या वांग उन लोगों में से एक है जो टकराव के माध्यम से एक चरित्र चाप बनाने की कोशिश कर रहे हैं जैसे कि उसे वृत्तचित्र के किसी न किसी कट की एक बहुत ही मेटा एकल स्क्रीनिंग देना। इसमें पर्याप्त नहीं है, और न ही अभिनेताओं के समुदाय के भीतर विशिष्ट कनेक्शन पर पर्याप्त अनुवर्ती कार्रवाई है और इसलिए वे जिस त्रासदी का चित्रण कर रहे हैं।

यह विचार कि कला इस गणना को मजबूर कर सकती है कि इतिहास की स्थिर, आगे की रेंगना और स्मृति की स्थिर मंदी शायद इतनी शक्तिशाली है कि मैं चाहता हूं कि नाटक को अधिकांश श्रृंखला में प्रति एपिसोड पांच या 10 मिनट तक नहीं छोड़ा जाए। जब मंचन अंत में होता है और हम कुछ परिणाम देखते हैं, वह तब होता है माइंड ओवर मर्डर अंत में अपने अधिक अल्पविकसित सच्चे अपराध जाल से बच जाता है। तब ही माइंड ओवर मर्डेआर को एक ऐसा जोर मिलता है जो शाब्दिक कारावास और छूट से अधिक गहरा और अधिक जटिल है, जो इस मामले में सभी दयनीय चीजों से उबरने के लिए वास्तव में कैसा दिखता है और वसूली का विचार कितना अपूर्ण हो सकता है, के बड़े मुद्दों को प्राप्त करता है।

से पतली नीली रेखा प्रति सीढ़ी प्रति धारावाहिक प्रति द जिंक्सहमने न्याय प्राप्त करने में वृत्तचित्रों की भूमिका के कई उदाहरण देखे हैं। माइंड ओवर मर्डर इसके लिए पार्टी को बहुत देर हो जाती है और शायद उस चर्चा में भी योगदान देने की कोशिश में बहुत देर हो जाती है, जब वृत्तचित्रों की भूमिका की परीक्षा सांत्वना प्राप्त करने में हर तरह से सार्थक होती है।



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here