Home Entertainment सिनेमा नेटफ्लिक्स के जेनिफर लोपेज डॉक्टर ने ट्रिबेका खोला – हॉलीवुड रिपोर्टर

नेटफ्लिक्स के जेनिफर लोपेज डॉक्टर ने ट्रिबेका खोला – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
नेटफ्लिक्स के जेनिफर लोपेज डॉक्टर ने ट्रिबेका खोला – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

नए का शीर्षक कहना पूरी तरह सही नहीं होगा जेनिफर लोपेज Netflix दस्तावेज़ी, आधा समय, एक दोहरा प्रवेशक, लेकिन यह दोहरे अर्थ रखता है। पहला शकीरा के साथ लोपेज़ के विस्फोटक 2020 सुपर बाउल प्रदर्शन के लिए एक संकेत है – ब्रोंक्स-नस्ल प्यूर्टो रिकान पॉप स्टार के लिए एक करियर हाइलाइट। दूसरा प्रेरक भाषण की खुजली वाली आड़ में एक वास्तविक भावना है: 52 साल की उम्र में, लोपेज़ अभी शुरू हो रही है, और वह अपने दशकों के लंबे करियर में ग्लास-आधा-पूर्ण जीवन दर्शन को बेहतर बनाने के लिए अपने बारे में जो कुछ सीखा है उसका उपयोग कर रही है .

इस साल की ओपनिंग नाइट सिलेक्शन के रूप में झुकना ट्रिबेका फिल्म समारोह 14 जून को नेटफ्लिक्स के प्रीमियर से पहले, आधा समय लोपेज़ के करियर पर एक आशावादी दृष्टिकोण है। हाल के अन्य सेलिब्रिटी दस्तावेज़ों के समान (बेयॉन्से .) घर वापसीबिली इलिश का दुनिया थोड़ी धुंधली है और जेनेट जैक्सन का लाइफटाइम वृत्तचित्र), अमांडा मिशेली की फिल्म कथा नियंत्रण, मापी गई अंतरंगता और श्रद्धा में एक क्यूरेटोरियल अभ्यास है। धमाकेदार खुलासे या बात करने वाले प्रमुखों को पवित्र करने की अपेक्षा न करें। आधा समय एक सेवा योग्य चित्र है – प्रशंसकों के लिए एक उपहार, वास्तव में – अप्रभावित प्रतिबिंब के दुर्लभ क्षणों द्वारा निरंतर।

आधा समय

तल – रेखा

कुछ गंभीर क्षणों के साथ एक आकर्षक डॉक्टर।

स्थान: ट्रिबेका फिल्म समारोह (शुरुआती रात)
रिलीज़ की तारीख: मंगलवार, 14 जून (नेटफ्लिक्स)
निर्देशक: अमांडा मिशेलिक

1 घंटा 35 मिनट

उन्मादी डॉक्टर 2019 में लोपेज के जीवन को दर्शाता है – स्टार के करियर का एक प्रमुख वर्ष। यह उनके ग्रैमीज़ मोटाउन श्रद्धांजलि का वर्ष था, जिसमें उनके शानदार प्रदर्शन का वर्ष था हसलरउसके सुपर बाउल हाफ़टाइम शो में, उसकी प्रतिष्ठित विविधता वाली हरी वर्साचे पोशाक की वापसी पर।

यह वह वर्ष भी था जब स्टार 50 वर्ष का हो गया, अमेरिकी महिलाओं के लिए लोगों की नजर में एक अक्षम्य उम्र थी। आधा समय जन्मदिन समारोह के लिए लोपेज़ अपनी टीम, अपने दोस्तों और अपने परिवार से घिरे हुए हैं। “यह किसी भी अन्य जन्मदिन से अलग नहीं लगता है,” जेएलओ अपने सिर के ऊपर सोने और बैंगनी पंख वाले हेडबैंड को सहलाते हुए कैमरे से कहता है। “मुझे वास्तव में ऐसा लग रहा है कि मेरा जीवन अभी शुरू हो रहा है।”

और यह था – तरह। व्यवसाय में 20 से अधिक वर्षों के बाद, लोपेज़ अपने जीवन की सर्वश्रेष्ठ पेशेवर चोटियों में से एक होने वाली थी। एक बढ़ती हुई आत्म-जागरूकता और आत्म-समझ के द्वारा, स्टार पूरी फिल्म में दोहराता है, सफलता उत्साहित थी। टाइटल कार्ड गिरने से पहले, आधा समय लोपेज अपने सुपर बाउल प्रदर्शन के लिए तैयार हो रही एक असेंबल के लिए फ्लैश-फॉरवर्ड, जिसे वह वॉयसओवर के माध्यम से “दुनिया को यह दिखाने का एक अविश्वसनीय अवसर” के रूप में वर्णित करती है कि मैं कौन हूं।

“कौन” का सवाल डॉक्टर को लोपेज की जड़ों में वापस ले जाता है। एक बहुत ही संक्षिप्त जॉंट डाउन मेमोरी लेन से पता चलता है कि लोपेज़ ने कभी खुद को एक गायक नहीं माना, कि वह संगीत से प्यार करती थी (विशेषकर पश्चिम की कहानी) और उसने रीटा मोरेनो की प्रशंसा की। वह छोटी उम्र से जानती थी कि वह यह सब करना चाहती है: नृत्य, अभिनय तथा गाओ। नृत्य ने उसे सबसे पहले मंत्रमुग्ध किया। वह स्कूल में विचलित हो गई और उसके ग्रेड, संभवतः, फिसल गए। लोपेज़ ने अस्पष्ट शब्दों में अपनी माँ के साथ मारपीट का वर्णन किया, केवल यह कहते हुए कि इस तर्क ने उन्हें घर छोड़ने और खुद ही हड़ताल करने के लिए प्रेरित किया। वह एक “फ्लाई गर्ल” के रूप में एक टमटम पर उतरी सजीव रंग में. इसके बाद उन्होंने एक्टिंग की क्लास लेनी शुरू कर दी।

अभिनय के लिए रास्ता खोजना चुनौतीपूर्ण साबित हुआ। हर मोड़ पर, लोपेज़ को बंद दरवाजों और टिप्पणियों के साथ मिला था जैसे “आप अभिनेता नहीं हैं।” लेकिन वह अडिग थी, और उसके दृढ़ संकल्प ने आखिरकार उसे सफलता दिलाई। उसे कास्ट किया गया था सेलेना 1997 में, स्टीवन सोडरबर्ग की फिल्म में जॉर्ज क्लूनी के साथ अपने काम के लिए खूब सुर्खियां बटोरीं दृष्टि से बाहरऔर अंततः एक प्रमुख रोम-कॉम स्टार बन गया शादी आयोजक तथा मेड इन मैनहटन. बॉक्स-ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ते हुए, उन्होंने कई सफल एल्बम रिकॉर्ड करते हुए गायन की ओर रुख किया।

आधा समय लोपेज़ की प्रसिद्धि में वृद्धि के माध्यम से हवाएं, कलाकार के वर्तमान परीक्षणों और उपलब्धियों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए उस कथा को अक्सर बाधित करती हैं। डॉक्टर मानता है हसलर और सुपर बाउल हाफटाइम महत्वपूर्ण सफलता के मार्कर के रूप में दिखाता है। वर्षों तक गंभीरता से नहीं लिए जाने के बाद, उसके शरीर के बारे में अनुचित चुटकुलों के “दिवा” के रूप में लेबल किए जाने के बाद, लोपेज़ को आखिरकार उसका हक मिल गया।

लेकिन वह फ्रेमिंग एक निश्चित मात्रा में अलगाव और दिखावटी अज्ञानता को आमंत्रित करता है, खासकर जब यह पहचान की फिसलन वाली अवधारणाओं की बात आती है। के सबसे कमजोर अंक आधा समय वे तब होते हैं जब डॉक्टर और उसका विषय राजनीति के इर्द-गिर्द बात करने की कोशिश करते हैं। सुपर बाउल हाफ़टाइम शो की घोषणा पर लोपेज़ कहते हैं: “वास्तव में उनके लिए एक कलाकार को चुनने में वास्तव में देर हो चुकी थी, इसलिए यह अजीब था। कुछ अजीब हो रहा था।” वह “अजीबता” नस्लवाद था और विविधता की कमी के कारण लीग को बढ़ती प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा। उसके शो के पीछे संदेश की योजना बनाने पर: “मैं राजनीति में नहीं हूं, मैं वह व्यक्ति नहीं हूं, लेकिन मैं एक संयुक्त राज्य में रह रही थी जिसे मैंने नहीं पहचाना।” फिर से, उनके प्रदर्शन पर विचार करते हुए एक अजीब बयान – पिंजरों से निकलने वाले बच्चों के साथ, अमेरिकी और प्यूर्टो रिकान के झंडे एक ही कपड़े पर सिले गए और उनके बच्चे एम्मे ने “बॉर्न इन द यूएसए” गाते हुए – कई राजनीतिक रूपांकनों को शामिल किया। शायद ये क्षण खराब संपादन विकल्पों का एक उत्पाद हैं, लेकिन वे एक वृत्तचित्र के लिए इतनी स्पष्ट रूप से भ्रमित कर रहे हैं कि एक स्टार खुद के साथ आता है।

यदि आधा समय लोपेज को राजनीति, विशेष रूप से नस्लीय राजनीति के साथ तालमेल दिखाने का अवसर याद आती है, यह यह बताने में सफल होता है कि वह अपने जीवन और अपने करियर के हर पहलू में कितना काम करती है। लोपेज के प्रचार दौरे के दौरान फिल्म के सबसे ईमानदार – और यहां तक ​​कि भावनात्मक – हिस्से हैं हसलर: त्योहारों पर, प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान और साक्षात्कारों में, आप देख सकते हैं कि लोपेज अपनी बारी और सामान्य रूप से फिल्म की प्रतिक्रिया को लेकर कितनी उत्साहित हैं। व्यावसायिक सफलता के साथ-साथ आलोचनात्मक प्रशंसा ने उसे अपनी प्रतिभा में एक स्पष्ट आशा और आत्मविश्वास के साथ भर दिया। गोल्डन ग्लोब्स में उसे बार-बार दूसरों से हारते हुए देखना और भी दिल दहला देने वाला होता है (शादी की कहानीलॉरा डर्न जीता) और फिर सुबह ऑस्कर नामांकन पर

लेकिन जीवन के पांच दशक, जिनमें से दो ने शो बिजनेस में बिताया, ने लोपेज को एक स्वस्थ दृष्टिकोण और कृतज्ञता की गहरी भावना दी है। आधा समय निहत्थे ईमानदारी के क्षण शामिल हैं, जब ऐसा लगता है कि डॉक्टर और उसके विषय, उनकी सतर्कता के बावजूद, वास्तव में सच्चाई तक पहुंच रहे हैं।



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here