Home Entertainment सिनेमा नेटफ्लिक्स थ्रिलर में जेसी पेलेमन्स और लिली कॉलिन्स – हॉलीवुड रिपोर्टर

नेटफ्लिक्स थ्रिलर में जेसी पेलेमन्स और लिली कॉलिन्स – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
नेटफ्लिक्स थ्रिलर में जेसी पेलेमन्स और लिली कॉलिन्स – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

यदि आप अश्लील रूप से समृद्ध टेक सीईओ द्वारा निभाए गए पाते हैं जेसी पेलेमन्स में अप्रत्याशित विश्वास करना मुश्किल है, “आलसी कमबख्त आवारा और फ्रीलायर्स से भरी दुनिया” के बारे में उनकी हानिकारक टिप्पणियों के साथ, आप उस विषय पर समान रूप से अवमानना ​​​​रूपांतर के लिए किम कार्दशियन द्वारा हाल की टिप्पणियों की जांच करना चाह सकते हैं। पेलेमन्स को कोमल जॉर्ज से लगभग आमने-सामने करते हुए देखना कुत्ते की शक्ति और अपने दांतों को एक धूर्त रेंगने में डुबो देता है जो अपने विशेषाधिकार पर विश्वास करने की गलती करता है, उसे अजेय बना देता है, इसका मुख्य आनंद है चार्ली मैकडॉवेलधन असमानता के बारे में ट्विस्टी थ्रिलर। लेकिन यह एक तेजी से निर्देशित और अच्छी तरह से काम करने वाली परियोजना है जो इसकी मामूली अवधारणा का गुण बनाती है।

मैकडॉवेल की 2014 की पहली विशेषता, जिसे मैं प्यार करता हूं, काफी हद तक एक ही सेटिंग तक सीमित था, दक्षिणी कैलिफोर्निया में ओजई घाटी में एक भव्य परिसर। उनके लिए और भी अधिक क्लॉस्ट्रोफोबिक नई फिल्म की कार्रवाई Netflix उस क्षेत्र में एक और सुंदर संपत्ति पर लौटता है, एक ऐसी कहानी को रिवर्स-इंजीनियरिंग करता है जो मुख्य रूप से तीन-हाथ वाली है, इस बार महामारी की आवश्यकता से बाहर है। जबकि जस्टिन लेडर और एंड्रयू केविन वॉकर की पटकथा दंभ को दूर करने के लिए कभी-कभार पैडिंग में लिप्त हो जाती है, और अंत का शॉकर थोड़ा अधिक पूर्वाभास का इस्तेमाल कर सकता था, फिल्म एक घड़ी को पुरस्कृत करने के लिए पर्याप्त रूप से साधन संपन्न और मनोरंजक है।

अप्रत्याशित

तल – रेखा

दुर्बल और दीन।

रिलीज़ की तारीख: शुक्रवार, 18 मार्च
ढालना: जेसन सेगेल, लिली कॉलिन्सजेसी पेलेमन्स, उमर लेवा
निर्देशक: चार्ली मैकडॉवेल
पटकथा लेखक: जस्टिन लेडर, एंड्रयू केविन वॉकर

रेटेड आर, 1 घंटा 32 मिनट

जेसन सेगेल, मैकडॉवेल के लगातार सहयोगी, जिन्होंने निर्देशक और लेखकों के साथ कहानी विकसित की, एक घुसपैठिए की भूमिका निभाते हैं, जिसे “कोई नहीं” कहा जाता है। स्टाइलिश रूप से हिचकॉकियन ओपनिंग क्रेडिट एक सुरुचिपूर्ण, एडोब-शैली के घर के एक स्थिर शॉट पर प्रकट होता है, जो फ्रेंच दरवाजों के पीछे हवा में बिलबिलाते हैं जो एक पत्थर के पक्के बाहरी क्षेत्र में खुलते हैं। यह स्पष्ट रूप से कुछ गहरी अचल संपत्ति है। लेकिन डैनी बेन्सी और सॉन्डर जुरियान्स के रहस्यमय स्कोर का अशुभ स्वर सिर्फ कुछ गलत होने का संकेत नहीं है।

जैसा कि डीपी इसिया डोंटे ली का कैमरा पूल से परे और विशाल मैदानों के नारंगी ग्रोव और कैक्टस बगीचों के माध्यम से शानदार ढंग से पैन करता है, यह जल्दी से स्पष्ट हो जाता है कि सेगेल का कर्कश कपड़े वाला चरित्र वहां नहीं है, खुद को एक गिलास रस के साथ घर पर बनाने के बावजूद और ताजा फल एक पेड़ से उठाया. वह स्पष्ट रूप से जल्दी में नहीं है क्योंकि वह उंगलियों के निशान मिटा देता है और कीमती सामान इकट्ठा करता है – नकदी, गहने, एक रोलेक्स का एक अच्छा गुच्छा – और छुट्टी के घर के अनाम मालिकों, पेलेमन्स के तकनीकी बहु अरबपति और उनकी पत्नी के आगमन की उम्मीद नहीं कर रहा है, लिली द्वारा निभाई गई कोलिन्स।

चोर को पहले से ही एक दराज में एक पिस्तौल मिल गई है, लेकिन जिस तरह से कैमरा पल भर के लिए एक वजनदार संगमरमर की मूर्ति पर टिका हुआ है, उससे पता चलता है कि हथियार नहीं, चेखव की बंदूक हो सकती है। या हो सकता है कि दोनों वस्तुएं उस सिद्धांत का पालन करें।

सीईओ, जो अपने सहायक के फूलों से भरने और फ्रिज को स्टॉक करने में विफलता के बारे में शिकायत करना शुरू करने से पहले मुश्किल से घर में प्रवेश करता है, वह एक ऐसा व्यक्ति है जो उसके आदेशों का पालन नहीं करने वाले लोगों का आदी है। वह यह भी नहीं बताता कि उसे क्या करना है, यहाँ तक कि एक ठग उसके ऊपर खड़े होकर नुकसान पहुँचाने की धमकी भी देता है।

पेलेमोन उसे पूरी असुविधा से हल्का ऊब गया लगता है क्योंकि वह अतिरिक्त नकदी की पेशकश करता है और घुसपैठिए को अपने रास्ते पर जाने के लिए प्रोत्साहित करता है। लेकिन वह अनादर से भी परेशान दिखाई देता है, यह संदेह करते हुए कि अजनबी उसके स्पष्ट रूप से कई असंतुष्ट पूर्व कर्मचारियों में से एक हो सकता है। “क्या आप स्टाफ पर थे? क्या यही है?” वह पूछता है। “हर कोई आपके लिए काम नहीं करता,” सेगेल जवाब देता है।

जब चोर वहां से निकलने के लिए कदम उठाता है, तो वह संपत्ति के बाहर सड़क पर एक सुरक्षा कैमरा देखता है, जिससे वह वापस मुड़ जाता है। यह समझते हुए कि गिरफ्तारी से बचने के लिए उसे अधिक धन की आवश्यकता होगी, वह पहले बहुत कम, फिर बहुत अधिक, अंततः उचित राशि के रूप में आधा मिलियन डॉलर पर समझौता करता है।

ऐसा लगता है कि सीईओ और उनकी पत्नी दोनों उस लड़के को बंदूक की ओर इशारा करते हुए सलाह देंगे कि उसका $ 150,000 का प्रारंभिक अनुरोध उसे गायब होने और जीवन की कोई उचित गुणवत्ता रखने के लिए पर्याप्त नहीं है। लेकिन किसी चीज़ को उन तीनों को 90 मिनट की अवधि के लिए एक साथ रखना होगा, और यह 24 घंटे की प्रतीक्षा भी हो सकती है, इससे पहले कि अनदेखी सहायक के पास पैसे पहुंचाए जा सकें। सीईओ इस बहाने का उपयोग करता है कि यह एक ऐसी महिला को भुगतान करने के लिए है जो एनडीए का पालन नहीं कर रही है, ऐसा प्रतीत होता है कि यह पहला मामला नहीं है जिसकी कीमत उसे चुकानी पड़ी।

सेगेल का चरित्र एक बिंदु पर गंभीर रूप से स्वीकार करता है कि वह लालची हो गया और खुद की मदद नहीं कर सका, यह देखना चाहता था कि उस व्यक्ति की तरह जीना कैसा महसूस होता है जिसने एक एल्गोरिदम बनाया जिसने अनगिनत नौकरियों को समाप्त कर दिया और उसे और भी अधिक खगोलीय रूप से समृद्ध बना दिया। यही कारण है कि वह तेजी से अंदर-बाहर होने के बजाय इधर-उधर घूमता रहा। लेकिन यह पेलेमन्स के चरित्र का लालच है और उसमें जो कुरूपता पैदा हुई है वह फिल्म का विषय बन जाता है।

कोलिन्स का चरित्र गैर-लाभकारी दुनिया में एक सहायक पृष्ठभूमि से आता है और अब वह अपने पति की परोपकारी नींव चलाती है। उसके चेहरे पर झुंझलाहट के हल्के संकेत के रूप में वह एक मालिकाना, अस्पष्ट रूप से कृपालु तरीके से बात करता है – उसे याद दिलाता है, उदाहरण के लिए, वह काम करना बंद कर देगी और जिस बच्चे के लिए वे कोशिश कर रहे हैं उसके जन्म के बाद एक सलाहकार भूमिका निभाएंगे – डॉन उसके साथ पंजीकरण भी नहीं करते। न ही उस रात उसकी बेचैनी होती है जब घुसपैठिए ने उन्हें अलग कर दिया और सीईओ ने सुझाव दिया कि वह “उसे जीतने” की कोशिश करे, ताकि उसके पास पैसा होने के बाद उसे कुछ कठोर करने से रोकने में मदद मिल सके।

एलोन मस्क-जेफ बेजोस मोल्ड में एक तकनीकी मैग्नेट के चित्रण के साथ स्क्रिप्ट नई जमीन नहीं तोड़ती है, जो लोगों को बेवकूफों और हीनों की तरह व्यवहार करने के लिए उपयोग किया जाता है। लेकिन आदमी की भ्रष्ट आत्मा पेलेमोन को भरपूर रसदार मांस देती है क्योंकि वह अपने असहिष्णु विचारों का बचाव करता है और यहां तक ​​​​कि यह भी कहता है कि इन दिनों एक अमीर गोरे आदमी की पीठ पर निशाना लगाना कितना कठिन है। जब उसकी पत्नी कूटनीतिक रूप से उसे याद दिलाती है कि हर कोई जिसे मदद की ज़रूरत है, वह एक फ्रीलायडर नहीं है, तो वह सहमत होकर उसका मज़ाक उड़ाता है, लेकिन उसके रवैये में कुछ भी सम्मानजनक या गर्म नहीं है।

पति-पत्नी के बीच तनाव उनकी शांत सतह में मामूली टूटने की तरह टूट जाता है। स्पष्ट रूप से, यह एक ऐसी महिला है जिसने खुद से सवाल करने के लिए एक से अधिक बार रुका है कि उसने किस तरह का जीवन चुना है और जिस व्यक्ति के साथ उसने इसे बिताने के लिए चुना है। उसका पति एक ऐसा आदमी है जो कभी खुद से सवाल नहीं करता।

कोलिन्स (जो मैकडॉवेल से विवाहित है) विशेषज्ञ रूप से चरित्र की संवेदनशीलता को व्यक्त करता है – वह एक इंसान की तरह घुसपैठिए से बात करता है, सीईओ के विपरीत, जो उसे दयनीय कुछ भी नहीं मानता है – और बढ़ती प्राप्ति कि उसने एक निर्विवाद गधे से शादी की है। जिस तरह से वह चौथे चरित्र के परिणाम पर प्रतिक्रिया करता है, जो संक्षेप में प्रकट होता है, वह अधिक प्रमाण प्रदान करता है। कोलिन्स को खेलने के लिए सबसे बड़ा चाप मिलता है, एक चौंकाने वाले निष्कर्ष के साथ जो काम करता है, भले ही यह सौ प्रतिशत प्रशंसनीय न हो।

सैम लेविंसन की इसी तरह की कल्पना की गई हाउसबाउंड कोविड परियोजना के विपरीत, मैल्कम एंड मैरी, मैकडॉवेल दंपति को विस्फोटक तर्क देने के आग्रह का विरोध करते हैं, इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए कि वे एक मुश्किल स्थिति में हैं जो बहुत गलत हो सकता है, भले ही सीईओ ऐसा व्यवहार करता हो जैसे यह किसी प्रकार का थकाऊ खेल हो। घुसपैठिए को उनके बीच ज्यादातर अनकहे घर्षणों का निरीक्षण करना और फिर अंत में एक कुंद उपकरण के रूप में उपयोग करना सेगेल को असंतोष और निराशा से परे खेलने के लिए दिलचस्प रंग देता है।

तीन प्रमुख भूमिकाओं में से प्रत्येक पूरी तरह से विकसित है और अभिनेताओं के लिए दिलचस्प अवसर प्रदान करता है, जिससे यह पतला मनोवैज्ञानिक चरित्र वास्तव में उससे अधिक गहराई की समानता का अध्ययन करता है। यह बेन्सी और जुरिअंस के अशांत स्कोर पर भी लागू होता है, जो पूरे तनाव को बढ़ाता है। यह विशेष रूप से बोल्ड या महत्वाकांक्षी फिल्म नहीं है, लेकिन यह अपनी शर्तों पर सफल होती है।



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here