Home Entertainment सिनेमा नेटफ्लिक्स ने फिश-हेडेड ‘अम्ब्रेला एकेडमी’ के खलनायक पर मुकदमा दायर किया – हॉलीवुड रिपोर्टर

नेटफ्लिक्स ने फिश-हेडेड ‘अम्ब्रेला एकेडमी’ के खलनायक पर मुकदमा दायर किया – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
नेटफ्लिक्स ने फिश-हेडेड ‘अम्ब्रेला एकेडमी’ के खलनायक पर मुकदमा दायर किया – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

नेटफ्लिक्स और डार्क हॉर्स कॉमिक्स ने कॉमिक बुक आर्टिस्ट केविन एटकिंसन के कॉपीराइट मुकदमे का निपटारा किया है, जिसमें फिश-टैंक के नेतृत्व वाले खलनायक के विचार का आरोप लगाया गया है अम्ब्रेला अकादमी एटकिंसन के वकील के अनुसार, उससे हटा लिया गया था।

बुधवार को दायर किए गए सौदे का विवरण सार्वजनिक नहीं किया गया क्योंकि फाइलिंग को सील कर दिया गया है। मामले की देखरेख करने वाले न्यायाधीश ने दूसरी बार मुकदमे को खारिज करने के लिए नेटफ्लिक्स के प्रस्ताव को मंजूरी देने के एक महीने से भी कम समय में समझौता किया था। एटकिंसन को अपने दावों को ठीक करने का एक आखिरी मौका दिया गया था लेकिन उन्होंने समझौता करने का विकल्प चुना।

एटकिंसन ने पिछले साल यह दावा करते हुए मुकदमा दायर किया कि स्रोत सामग्री, 2008 में प्रकाशित हुई, जिसमें से नेटफ्लिक्स का है अम्ब्रेला अकादमी से अनुकूलित किया गया है, एक चरित्र के लिए उनके डिजाइन की प्रतिलिपि बनाई गई है जो पहली बार 1996 में उनके दुष्ट सैटेलाइट कॉमिक्स में दिखाई दी थी। दोनों पात्र खलनायक हैं जिन्हें सामान्य मानव शरीर वाले सिर के रूप में बेल जार में मछली बोलने के लिए जाना जाता है।

कॉपीराइट उल्लंघन के दावे को स्थापित करने के लिए, कार्रवाई योग्य प्रतिलिपि का प्रमाण होना चाहिए, जिसमें उल्लंघनकारी कार्य और समानता के साक्ष्य के निर्माण से पहले कॉपीराइट किए गए कार्य तक पहुंच शामिल है। यदि पहुंच का प्रदर्शन नहीं किया जा सकता है, तो एक पक्ष विवादित कार्यों के बीच “हड़ताली समानता” दिखा कर नकल की पुष्टि कर सकता है।

अमेरिकी जिला न्यायाधीश रॉबर्ट श्रोएडर ने दो बार मुकदमे को आगे बढ़ने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है। मई में, उन्होंने साथ दिया अम्ब्रेला अकादमी कॉमिक निर्माता गेराल्ड वे, जिसे शिकायत में नामित किया गया था, कि उनकी पहुंच नहीं थी और उन्होंने एटकिंसन के काम को नहीं देखा था।

समानता पर, न्यायाधीश ने पाया कि न तो पात्र और न ही कथानक मानक पर खरे उतरते हैं।

“‘कुल अवधारणा'[s] और फील’ दो स्टोरीलाइन के बीच तुलनीय नहीं हैं, ”आदेश पढ़ता है। “दुष्ट सैटेलाइट कॉमिक्स शैलीगत रूप से काले और सफेद रंग में किया जाता है, जिसमें ‘कैंपी’ खिंचाव होता है; इसके विपरीत, ‘अम्ब्रेला अकादमी‘ तेज, कुरकुरा और रंगीन है। ”

नेटफ्लिक्स श्रृंखला का वितरण करता है और इसे निर्माता के रूप में श्रेय नहीं दिया जाता है।

डार्क हॉर्स कॉमिक्स और नेटफ्लिक्स ने टिप्पणी के अनुरोधों का जवाब नहीं दिया।



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here