Home Entertainment सिनेमा नेटफ्लिक्स, सीबीएस लीड टीवी देखने का समय 2021-22 सीज़न के लिए – हॉलीवुड रिपोर्टर

नेटफ्लिक्स, सीबीएस लीड टीवी देखने का समय 2021-22 सीज़न के लिए – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
नेटफ्लिक्स, सीबीएस लीड टीवी देखने का समय 2021-22 सीज़न के लिए – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

Netflix 2021-22 के टीवी सीज़न के दौरान किसी भी अन्य आउटलेट की तुलना में अधिक टीवी देखने का समय आकर्षित किया, जो दो सबसे अधिक देखे जाने वाले प्रसारण नेटवर्क के संयुक्त कुल से लगभग मेल खाता है। प्रसारकों के बीच, सीबीएस दर्शकों के समय का सबसे बड़ा हिस्सा कैप्चर किया।

सीज़न के लिए अब तक देखे गए कुल मिनटों (20 सितंबर, 2021-मई 8, 2022) को दर्शाने वाले नीलसन डेटा से पता चलता है कि अमेरिकी स्क्रीन के सामने एक चौंका देने वाला समय बिताते हैं। बड़े चार ब्रॉडकास्टर और पांच स्ट्रीमर जो मापन कंपनी सार्वजनिक रूप से ट्रैक करती है (Apple TV+, Disney+, Hulu, Netflix और Prime Video) 4 से अधिक के लिए जिम्मेदार है खरब देखने का समय – या संयुक्त राज्य अमेरिका में सभी 332 मिलियन लोगों के लिए 203 घंटे। उस आंकड़े में अन्य स्ट्रीमिंग सेवाएं, प्रसारण नेटवर्क सीडब्ल्यू, यूनिविजन, टेलीमुंडो और पीबीएस या दर्जनों केबल चैनल शामिल नहीं हैं।

नीलसन की मासिक प्लेटफ़ॉर्म रैंकिंग कुल टीवी उपयोग का लगभग 38 प्रतिशत केबल देखने का औसत दिखाती है, और अन्य स्ट्रीमर (यूट्यूब सहित) लगभग 15 प्रतिशत खाते हैं। तो कुल खपत का आंकड़ा सीजन के लिए 6 ट्रिलियन मिनट या संयुक्त राज्य में प्रत्येक व्यक्ति के लिए 301 घंटे के उत्तर में होने की संभावना है।

नेटफ्लिक्स ने टीवी सीज़न के दौरान 1.33 ट्रिलियन मिनट देखने का समय प्राप्त किया, इसकी विशाल लाइब्रेरी और मूल के बड़े स्थिर लगभग असीमित देखने के विकल्प प्रदान करते हैं।

सीबीएस ने प्रसारण नेटवर्क में सबसे अधिक समय 752.8 बिलियन मिनट (केवल सीबीएस प्रोग्रामिंग के लिए; नेटवर्क के आंकड़ों में सिंडिकेटेड या स्थानीय शो शामिल नहीं है) के साथ जमा किया। नेटवर्क की मजबूत दिन के समय उपस्थिति और देर रात की फ्रेंचाइजी – द लेट शो विद स्टीफन कोलबर्ट ने 22.5 बिलियन मिनट का हिसाब दिया, जो किसी भी अन्य देर रात बात करने वाले से अधिक है – ने इसे शीर्ष पर पहुंचाने में मदद की।

सीबीएस के अध्यक्ष और सीईओ जॉर्ज चीक्स ने कहा, “ये ऑडियंस एंगेजमेंट नंबर मनोरंजन, समाचार और खेल में सीबीएस प्रोग्रामिंग की व्यापक अपील और हमारे प्रसारण मंच की ताकत के लिए जोर से बोलते हैं।” “यह सभी लोकप्रिय सामग्री लाइव उपलब्ध है, और अधिकांश हमारे स्ट्रीमिंग पार्टनर पैरामाउंट+ के लिए ऑन-डिमांड उपलब्ध है, जो हमारी तेजी से बढ़ती स्ट्रीमिंग सेवा के लिए एक मार्केटिंग और प्रोग्रामिंग विभेदक प्रदान करता है।”

सीबीएस यह भी नोट करता है कि मिनटों में देखी गई इसकी पांच शीर्ष पटकथा श्रृंखला – एफबीआई, एनसीआईएस, ब्लू ब्लड, एफबीआई: मोस्ट वांटेड और एनसीआईएस: हवाई – नेटफ्लिक्स के शीर्ष पांच मूल शो से आगे निकल गया (ओजार्क, स्क्विड गेम, यू, इन्वेंटिंग अन्ना और Witcher) मौसम के दौरान देखे गए मिनटों में।

एनबीसी 596.7 बिलियन मिनट के साथ ब्रॉडकास्ट नेट में व्यूइंग टाइम में दूसरे स्थान पर है, इसके बाद एबीसी (471.9 बिलियन) और फॉक्स (323.1 बिलियन) का स्थान है। फॉक्स के पास अपने प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में अन्य डेपार्ट्स में एक छोटा प्राइमटाइम पदचिह्न और कम नेटवर्क प्रोग्रामिंग है, जो कम कुल-दिन देखने के लिए जिम्मेदार है।

सभी बड़े चार प्रसारकों ने कुल देखने के समय में Disney+, Prime Video, Hulu और Apple TV+ को पीछे छोड़ दिया। डिज़नी + स्ट्रीमर्स में दूसरे स्थान पर था – नेटफ्लिक्स के कुल के पांचवें से भी कम पर – इसके बाद अमेज़ॅन का प्राइम वीडियो और हुलु। Apple TV+, जो केवल मूल प्रस्तुत करता है और जिसमें दूसरों की लाइब्रेरी सामग्री नहीं है, वह पांचवें स्थान पर है।

यहां बताया गया है कि नौ मापा आउटलेट कैसे रैंक करते हैं।

1. नेटफ्लिक्स, 1.334 ट्रिलियन मिनट देखे गए
2. सीबीएस, 752.8 अरब
3. एनबीसी, 596.7 अरब
4. एबीसी, 471.9 अरब
5. फॉक्स, 323.1 अरब
6. डिज्नी+, 245.4 अरब
7. प्राइम वीडियो, 173.7 अरब
8. हुलु, 128.1 अरब
9. एप्पल टीवी+, 21.7 अरब



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here