Home Technology News प्रौद्योगिकी पराग अग्रवाल के दर्जन भर ट्वीट के रिप्लाई में एलन मस्‍क का ‘पू’ इमोजी, एड को लेकर सवाल भी पूछा | War over Twitter gets ugly as Musk raises stink with poop emoji

पराग अग्रवाल के दर्जन भर ट्वीट के रिप्लाई में एलन मस्‍क का ‘पू’ इमोजी, एड को लेकर सवाल भी पूछा | War over Twitter gets ugly as Musk raises stink with poop emoji

0
पराग अग्रवाल के दर्जन भर ट्वीट के रिप्लाई में एलन मस्‍क का ‘पू’ इमोजी, एड को लेकर सवाल भी पूछा | War over Twitter gets ugly as Musk raises stink with poop emoji

[ad_1]

नई दिल्ली15 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

एक बार फिर से एलन मस्क और पराग अग्रवाल के बीच मतभेद सामने आए हैं। ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल ने सोमवार को लंबा-चौड़ा थ्रेड पोस्‍ट किया। इसमें वह समझा रहे थे कि ट्विटर कैसे संभावित स्‍पैम का ‘ह्यूमन रिव्‍यू’ करता है। इसमें उन्होंने करीब 13 ट्वीट किए, जिसके रिप्लाई में मस्‍क ने ‘पाइल ऑफ पू’ इमोजी भी ट्वीट किया।

फिर कुछ मिनट बाद मस्क उस थ्रेड के जवाब में पूछा कि इसके बाद मस्क ने लिखा कि फिर एडवरटाइजर को कैसे पता चलेगा उन्हें उनके पैसों के बदले क्या मिल रहा है। ये ट्विटर के फाइनेंशियल हेल्थ के लिए फंडामेंटल है। टेस्‍ला के CEO ने पराग के पूरे थ्रेड के जवाब में कहा कि वे चाहते हैं कि ट्विटर से बॉट्स का खात्‍मा हो।

दरअसल पराग अग्रवाल ने मस्क के स्पैम या बॉट अकाउंट को लेकर किए गए ट्वीट का रिप्लाई दे रहे थे।

मस्क ने हाल के दिनों में ट्विटर में कई बदलावों की बात की है। मस्‍क चाहते हैं कि कंपनी खरीदने के बाद माइक्रोब्‍लॉगिंग वेबसाइट में उनके बताए मुताबिक बदलाव हों। फिलहाल तो सौदा खटाई में पड़ गया है, क्‍योंकि स्‍पैम/बॉट्स को लेकर ट्विटर मैनेजमेंट का रुख एलन को रास आता नहीं दिख रहा।

पराग अग्रवाल ने क्‍या लिखा था?

ट्विटर के CEO ने दर्जन भर से ज्‍यादा ट्वीट्स में ‘डेटा, फैक्‍ट्स और कॉन्‍टेक्‍स्‍ट’ की मदद से स्‍पैम के बारे में समझाने की कोशिश की। उन्‍होंने बताया कि कंपनी रोज 5 लाख से ज्‍यादा स्‍पैम अकाउंट्स को सस्‍पेंड करती है। हर हफ्ते करोड़ों अकाउंट्स लॉक किए जाते हैं। उन्‍होंने कहा क‍ि ‘हम स्‍पैम पकड़ने में परफेक्‍ट नहीं हैं।’ अग्रवाल के मुताबिक, पिछले 4 तिमाहियों के इंटरनल रिपोर्ट बताती हैं कि स्‍पैम अकाउंट्स की संख्‍या टोटल यूजरबेस के 5% से ज्‍यादा नहीं थी।

मस्‍क ने क्‍या जवाब दिया?

अग्रवाल ने एक ट्वीट में लिखा था कि किसी अकाउंट के ह्यूमन रिव्‍यू में पब्लिक और प्राइवेट, दोनों तरह के डेटा (IP, फोन नंबर, लोकेशन, ब्राउजर, ऑनलाइन एक्टिविटी) का इस्‍तेमाल होता है। इस पर मस्‍क ने पूछा, क्‍या आपने उन्‍हें (यूजर्स) को कॉल करने की कोशिश की है?’ अग्रवाल के यह कहने कि ट्विटर पर कितने स्‍पैम अकाउंट्स हैं, इसका अनुमान बाहर से नहीं लगाया जा सकता, पर मस्‍क ने ‘पाइल ऑफ पू’ इमोजी ट्वीट किया। मानो अग्रवाल से कहना चाहते हों कि आप गुड़ गोबर कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here