Home Technology News प्रौद्योगिकी पिक्सल-7 प्रो में मिल सकता है 50MP कैमरा और 12GB रैम, पिक्सल वॉच भी होगी रिवील | google pixel 7 series launch: Pixel 7, Pixel 7 pro and Pixel Watch launch, Made by Google event updates

पिक्सल-7 प्रो में मिल सकता है 50MP कैमरा और 12GB रैम, पिक्सल वॉच भी होगी रिवील | google pixel 7 series launch: Pixel 7, Pixel 7 pro and Pixel Watch launch, Made by Google event updates

0
पिक्सल-7 प्रो में मिल सकता है 50MP कैमरा और 12GB रैम, पिक्सल वॉच भी होगी रिवील | google pixel 7 series launch: Pixel 7, Pixel 7 pro and Pixel Watch launch, Made by Google event updates

  • Hindi News
  • Tech auto
  • Tech
  • Google Pixel 7 Series Launch: Pixel 7, Pixel 7 Pro And Pixel Watch Launch, Made By Google Event Updates

28 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

गूगल आज यानी गुरुवार (6 अक्टूबर) को अपनी फ्लैगशिप स्मार्टफोन पिक्सल-7 सीरीज और पिक्सल वॉच लॉन्च करने जा रहा है। न्यूयॉर्क में होने वाले मेड बाय गूगल इवेंट में आज शाम 7:30 बजे (भारतीय समय अनुसार) पिक्सल-7, पिक्सल-7 प्रो, पिक्सल वॉच और अन्य कई प्रोडक्ट्स भी लॉन्च किए जाएंगे।

लॉन्चिंग के साथ ही पिक्सल-7 सीरीज, पिक्सल वॉच और अन्य प्रोडक्ट्स को भारत में भी प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध कर दिया जाएगा। मेड बाय गूगल इवेंट को आप गूगल के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर लाइव देख सकते हैं। इसके अलावा कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट GoogleStore.com , ट्विटर और फेसबुक हैंडल पर भी इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग देखी जा सकती है।

कैलिफोर्निया बेस्ड टेक दिग्गज गूगल पहले ही कई ट्रेलर और टीजर में पिक्सल-7 सीरीज और पिक्सल वॉच की डिजाइन रिवील कर चुका है। अब आज गूगल इवेंट में पिक्सल-7, पिक्सल-7 प्रो और पिक्सल वॉच के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और प्राइस रिवील कर देगा। पिक्सल 6 और पिक्सल-6 प्रो के अपग्रेड के तौर पर पिक्सल-7 और पिक्सल-7 प्रो को लॉन्च किया जा रहा है।

गूगल पिक्सल-7 और पिक्सल-7 प्रो के संभावित स्पेसिफिकेशंस

  • गूगल पिक्सल-7 सीरीज के स्पेसिफिकेशंस इस हफ्ते के शुरू में ही लीक हो गए थे। लीक स्पिसिफिकेशंस के मुताबिक, पिक्सल-7 और पिक्सल-7 प्रो दोनों फोन पर नेक्स्ट-जेन गूगल कस्टम टेंसर G2 SoC और टाइटन-M2 सिक्योरिटी को-प्रोसेसर मिल सकता है।
  • गूगल पिक्सल 7 सीरीज के स्मार्टफोन 128GB और 256GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ मिलेंगे। हालांकि, पिक्सल-7 में 8GB रैम, जबकि पिक्सल-7 प्रो में 12GB रैम मिल सकती है।
  • पिक्सल-7 में 6.3 इंच की फुल HD+ डिस्प्ले है, जिसका रिफ्रेश रेट 90Hz है। जिसमें 1080×2400 पिक्सल रेजोल्यूशन देखने को मिलेगा। इसमें एमोलेड पैनल भी होगा। स्मार्टफोन के रियर में डुअल कैमरा यूनिट में 50 मेगापिक्सल का पहला कैमरा और 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड कैमरा मिल सकता है।
  • दूसरी ओर पिक्सल-7 प्रो में 6.7 इंच की QHD+LTPO एमोलेड डिस्प्ले मिल सकता है, जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz तक होगा। जिसमें 1440×3120 पिक्सल रेजोल्यूशन होगा। यह फोन एंड्रॉयड-13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा।
  • कैमरा की बात करें तो पिक्सल-7 प्रो में एक अतिरिक्त 48 मेगापिक्सल टेलीफोटो कैमरा के साथ ट्रिपल रियर कैमरा मिल सकता है। जिसमें 50-मेगापिक्सल मैन सेंसर और 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड लेंस भी मिलेगा।
  • पिक्सल-7 में 50-मेगापिक्सल का मैन सेंसर और 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड लेंस होगा, लेकिन टेलीफोटो लेंस नहीं मिलेगा। पिक्सल-7 और पिक्सल-7 प्रो दोनों फोन में सेल्फी कैमरे के लिए 10.8 मेगापिक्सल सेंसर हो सकता है।
  • पिक्सल-7 सीरीज के वेरिएंट्स में फिंगरप्रिंट स्कैनर और ऑथेंटिकेशन के लिए फेस अनलॉक फीचर मिल सकता है। पिक्सल-7 और पिक्सल-7 प्रो दोनों स्मार्टफोन में डस्ट और वॉटर रेसिस्टेंस के लिए IP68 रेटिंग मिल सकती है।
  • साथ ही पिक्सल-7 में कंपनी डुअल सिम सपोर्ट भी दे सकती है। इस फोन में 4700 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है, जो 30 वाट के फास्ट चार्जर के साथ आएगी।

पिक्सल 7 सीरीज की शुरुआती कीमत 48,000 रु
माना जा रहा है कि पिक्सल 7 सीरीज की शुरुआती कीमत 48,000 रुपए हो सकती है। पिक्सल 7 सीरीज की प्री-बुकिंग आप फ्लिपकार्ट से कर सकते हैं। बुकिंग के साथ इन फोन पर कई डिस्काउंट ऑफर्स और प्री-ऑर्डर ऑफर्स भी उपलब्ध हैं। प्री-बुकिंग कर ग्राहक ऑफर्स का लाभ भी उठा सकते हैं।

गूगल पिक्सल वॉच के संभावित स्पेसिफिकेशंस

लेटेस्ट लीक के मुताबिक, गूगल पिक्सल वॉच एक क्विक पेयरिंग फीचर और ईसीजी ट्रैकिंग से लैस हो सकती है। इस स्मार्टवॉच में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की सेफ्टी मिलेगी। इसमें 5 ATM वाटर रेजिस्टेंस भी मिल सकता है।

इस वॉच में यूजर्स को वियरेबल के साथ फिटबिट प्रीमियम का 6 महीने का सब्सक्रिप्शन भी मिल सकता है। पिक्सल वॉच में स्लीप मॉनिटरिंग, हार्ट रेट ट्रैकिंग, ईसीजी ट्रैकिंग और इमरजेंसी मोड जैसे अन्य कई बेहतरीन फीचर्स भी मिल सकते हैं।

खबरें और भी हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here