Home Entertainment सिनेमा प्रियंका चोपड़ा की ‘द व्हाइट टाइगर’ से ‘द फादर’ तक, Oscar 2021 की नॉमिनेटेड फिल्मों को OTT पर देखिए

प्रियंका चोपड़ा की ‘द व्हाइट टाइगर’ से ‘द फादर’ तक, Oscar 2021 की नॉमिनेटेड फिल्मों को OTT पर देखिए

0
प्रियंका चोपड़ा की ‘द व्हाइट टाइगर’ से ‘द फादर’ तक, Oscar 2021 की नॉमिनेटेड फिल्मों को OTT पर देखिए

[ad_1]

Oscar 2021 की नॉमिनेटेड फिल्में. (फोटो साभार : priyankachopra
/Instagram-The Academy/twitter)

ऑस्कर 2021 (Oscar 2021) नॉमिनेशन्स की घोषणा हो गई है. इसमें ‘द व्हाइट टाइगर’ (The White Tiger) के साथ ‘द फादर’ (The Father), ‘नोमैडलैड’, ‘वन नाइट इन मियामी’ अडॉप्टेड स्क्रीनप्ले कैटेगरी के लिए नॉमिनेट हुई हैं. सभी नॉमिनेट फिल्मों को आप ओटीटी पर देख सकते हैं.

मुंबई. 93वें एकेडमी अवॉर्डस (Academy Awards) के लिए नॉमिनेशन्स की घोषणा हो चुकी है. इसमें उन फिल्मों को जगह मिली है जो एक जनवरी 2020 से 28 फरवरी 2021 के बीच रिलीज हुई हैं. ऑस्कर सेरेमनी 25 अप्रैल को आयोजित की जाएगी. इस समारोह को इस बार एकसाथ कई जगहों से लाइव किया जाएगा. ऑस्कर नॉमिनेडेट फिल्में अलग अलग स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर मौजूद हैं. ऑस्कर नॉमिनेटेड कुछ फिल्मों के बारे में बताते हैं जिनका लुत्फ आप ओटीटी पर उठा सकते हैं.

  • सबसे पहले बात प्रियंका चोपड़ा की फिल्म ‘द व्हाइट टाइगर’ की. ‘एडाप्‍टेड स्‍क्रीनप्‍ले’ कैटेगरी में नॉमिनेटेड इस फिल्म को नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं.

  • इसके अलावा फिल्म मैंक’  जिसे अलग-अलग कैटेगरी में सबसे अधिक नॉमिनेशन मिले है. इस फिल्म को बेस्ट पिक्चर,बेस्ट डायरेक्टर,एक्टर,सपोर्टिंग एक्ट्रेस,सिनेमैटोग्राफी,कास्ट्यूम डिजाइन,मेकअप एंड हेयरस्टाइल से लेकर प्रोडक्शन डिजाइन और साउंड के लिए 10 नॉमिनेशऩ मिले हैं. इस फिल्म को भी नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं.
  • चैडविक बोसमैन की फिल्म ‘Ma Rainey’s Black Bottom’ उनके निधन के बाद रिलीज हुई थी और उन्हें इस फिल्म के लिए बेस्ट एक्टर का नॉमिनेशन मिला है. चैडविक बोसमैन को भी अपने बेहतरीन अभिनय के लिए कई कैटगरीज में नॉमिनेशन मिला है. इस फिल्म को बेस्ट एक्टर के साथ साथ बेस्ट एक्ट्रेस, कास्ट्यूम डिजाइन,मेकअप एंड हेयर स्टाइल और प्रोडक्शन डिजाइन की कैटेगरी में नॉमिनेटेड है. यह भी नेटफ्लिक्स पर मौजूद है.

  • फिल्म एनऑदर राउंड (Another Round) को बेस्ट एक्टर,एक्ट्रेस से लेकर कास्ट्यूम डिजाइन,मेकअप एंड हेयर स्टाइल और प्रोडक्शन डिजाइन की कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है. इस फिल्म को हुलू एंड वीडियो ऑन डिमांड (Hulu & video on demand) स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं.
  • वहीं ‘द फादर’  को थियेटर और वीओडी पर 26 मार्च के बाद देख सकते हैं. इस फिल्म को बेस्ट पिक्चर,एक्टर, सपोर्टिंग एक्ट्रेस,फिल्म एडिटिंग,प्रोडक्शन डिजाइन से लेकर ‘एडाप्‍टेड स्‍क्रीनप्‍ले’  कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है.
  • इसके अलावा साउथ कोरियन ड्रामा ‘मिनारी’ को भी बेस्ट फिल्म और बेस्ट डायरेक्टर के साथ साथ बेस्ट एक्टर,सपोर्टिंग एक्ट्रेस और ऑरिजिनल स्क्रीन प्ले कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला है.
  • ‘Ma Rainey’s Black Bottom’ को बेस्ट एक्टर,एक्ट्रेस, कास्ट्यूम डिजाइन,मेकअप एंड हेयर स्टाइल और प्रोडक्शन डिजाइन की कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है. इसे भी नेटफ्लिक्स पर देखा जा सकता है.
  • विजुअल इफेक्ट के लिए नॉमिनेट फिल्म ‘द मिडनाइट स्काई’ भी नेटफ्लिक्स पर मौजूद है.
  • फिल्म ‘टेनेट’ को वीओडी पर देख सकते हैं. इस फिल्म को विजुअल इफेक्ट के साथ साथ बेस्ट प्रोडक्शन डिजाइन के लिए नॉमिनेट किया गया है.

  • वहीं ‘द ट्रायल ऑफ द शिकागो 7’ नेटफ्लिक्स पर मौजूद है. इसे बेस्ट फिल्म से लेकर सपोर्टिंग एक्टर,सिनेमैटोग्राफी,फिल्म एडिटिंग,ऑरिजनल स्क्रीनप्ले के साथ साथ बेस्ट सॉन्ग की कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है.

  • ‘नॉमैडलैंड’  भी हुलू के साथ साथ थियेटर में देख सकते हैं. इस फिल्म को बेस्ट पिक्चर के साथ साथ बेस्ट एक्ट्रेस,डायरेक्टर,सिनेमैटोग्राफी,फिल्म एडिटिंग से लेकर ‘एडाप्‍टेड स्‍क्रीनप्‍ले’  कैटेगरी में नॉमिनेटेड है.
  • बेस्ट डॉक्यूमेंट्री फीचर के लिए नॉमिनेटड ‘टाइम’ को अमेजन प्राइम वीडियो पर पर देखा जा सकता है.

ऑस्कर अवॉर्ड्स समारोह का आयोजन हर साल फरवरी के महीने में हो जाता है. लेकिन इस साल कोविड 19 महामारी की वजह से काफी देरी हुई. एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा और उनके पति पॉप सिंगर निक जोनस को ऑस्कर यानी अकेडमी अवॉर्ड नॉमिनेशंस के लिए अनाउंसमेंट करने का मौका मिला.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here