Home Entertainment सिनेमा प्रोडक्शन वर्कर्स को संगठित करने के लिए पुश के पीछे – हॉलीवुड रिपोर्टर

प्रोडक्शन वर्कर्स को संगठित करने के लिए पुश के पीछे – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
प्रोडक्शन वर्कर्स को संगठित करने के लिए पुश के पीछे – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

जनवरी में, द एनिमेशन गिल्ड ने एक दुगनी सफलता की घोषणा की: संघीकरण करके जासूस हैरियट स्टूडियो टिटमाउस न्यूयॉर्क, आईएटीएसई स्थानीय ने न केवल लॉस एंजिल्स काउंटी के बाहर एक विस्तार शुरू किया था, इसने हाल के इतिहास में पहली बार उत्पादन कर्मचारियों का भी आयोजन किया था। तब से, TAG ने उत्पादन श्रमिकों के नए आयोजन अभियानों का अनावरण लगभग एक महीने की दर से – शो में किया है रिक और मोर्टी तथा सौर विपरीतस्टूडियो टिटमाउस एलए और शैडोमाचिन में और, 2 जून को, पर सिंप्सन, परिवार का लड़का तथा अमेरिकी पिता! (उत्पादन कर्मचारियों को संगठित करने से पहले, TAG इन बाद के नियोक्ताओं में कई एनीमेशन श्रमिकों का प्रतिनिधित्व करता था।)

यह अभियान – उत्पादन प्रबंधकों, उत्पादन पर्यवेक्षकों, उत्पादन समन्वयकों, उत्पादन सहायकों और लेखकों सहायकों को लक्षित करना, जिनमें से सभी कलाकृति और दृश्यों को स्थानांतरित करने और विभागों के बीच संचार की सुविधा में मदद करते हैं – ने अब तक संघ के लिए भुगतान किया है। जबकि TAG की उपस्थिति का विस्तार करने का प्रयास सिंप्सन, परिवार का लड़का तथा अमेरिकी पिता! एक राष्ट्रीय के लिए नेतृत्व करने लगते हैं श्रम संबंध बोर्ड चुनाव, गिल्ड का कहना है कि यह स्वैच्छिक मान्यता प्राप्त करने में सफल रहा है रिक और मोर्टीटिटमाउस न्यूयॉर्क, टिटमाउस एलए और शैडोमाचिन और एनएलआरबी चुनाव में जीत हासिल की सौर विपरीत.

और, जबकि संघ के आयोजक भविष्य के किसी भी अभियान की बारीकियों में नहीं जाएंगे, ऐसा प्रतीत होता है कि उत्पादन श्रमिकों को संगठित करने में TAG की रुचि जल्द ही समाप्त नहीं होने वाली है। “एनीमेशन उद्योग में सार्थक और स्थायी और महत्वपूर्ण परिवर्तन करने में सक्षम होने का एकमात्र तरीका यह है कि अगर हम एनीमेशन में काम करने वाले सभी लोगों की आवाज़ से बात कर सकें,” TAG व्यापार प्रतिनिधि स्टीव कपलान बताते हैं।

यह धक्का गिल्ड के आकार और पहुंच को बढ़ाने की रणनीति का हिस्सा है, जो पहले से ही एनीमेशन कलाकारों, तकनीशियनों और लेखकों का प्रतिनिधित्व करता है, जिससे उद्योग के भीतर इसकी ताकत और उत्तोलन को बढ़ावा मिलता है। पिछले नेतृत्व के तहत, TAG ने कुछ उत्पादन श्रमिकों का प्रतिनिधित्व किया था, लेकिन वह संख्या कम हो गई, और हाल ही में अपने कार्यस्थलों का मानचित्रण करते समय, सदस्यों ने महसूस किया कि “उनके सहकर्मियों की एक बड़ी संख्या किसी भी संघ, मुख्य रूप से उत्पादन श्रमिकों द्वारा कवर नहीं की गई थी,” TAG कहते हैं आयोजक बेन स्पाइट। सीओवीआईडी ​​​​-19 महामारी की शुरुआत में, स्पाइट कहते हैं, उत्पादन कार्यकर्ता स्टूडियो छोड़ने वाले कुछ अंतिम थे और कुछ पहले वापस लाए जाने वाले थे और “उत्पादन जारी रखने और कमजोर करने की कोशिश करने के लिए एक कील के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता था” उस दौरान कलाकारों का रुख।”

एक मनोरंजन उद्योग प्रबंधन-पक्ष के श्रमिक वकील, जिन्होंने गुमनाम रहने के लिए कहा, का कहना है कि आयोजन अभियान के शुभारंभ के समय ने उन्हें “विशेष रूप से दिलचस्प” बताया। नवंबर से हाल तक, TAG को एलायंस ऑफ़ मोशन पिक्चर एंड टेलीविज़न प्रोड्यूसर्स, स्टूडियो और स्ट्रीमर्स के लिए सौदेबाजी के प्रतिनिधि, के साथ एक नए “मास्टर एग्रीमेंट” के लिए लंबी बातचीत में बंद कर दिया गया था (एक अस्थायी समझौता 27 मई तक पहुंच गया था)। एएमपीटीपी वार्ता “एक उद्योग के आधार पर चर्चा करने के लिए उपयुक्त जगह की तरह लग रहा था कि क्या इन अतिरिक्त पदों को शामिल करने के लिए वर्गीकरण का विस्तार किया जाएगा,” इस वकील ने कहा, गिल्ड का सुझाव है कि यह वार्ता की मेज पर सफल नहीं हो सकता था और इसलिए व्यक्तिगत नियोक्ताओं में संगठित श्रमिक। (TAG के कपलान ने जवाब दिया, “आयोजन करने की रणनीति है, और हम मान्यता के लिए फाइल करेंगे जहां और जब हम कर सकते हैं।”)

उत्पादन श्रमिकों के दृष्टिकोण से, जो TAG प्रयास का समर्थन करते हैं, हालांकि, अब समय आ गया है कि उन्हें एनीमेशन में अपने संघबद्ध सहयोगियों को समान लाभ मिले। “हम दूर से काम करना जारी रखना चाहते हैं, हम एक सेवानिवृत्ति योजना चाहते हैं, हम अपने आश्रितों और भागीदारों के लिए स्वास्थ्य देखभाल करना चाहते हैं,” मार्गरेट ग्लेसर, एक सहायक उत्पादन प्रबंधक कहते हैं सिंप्सन. लौरा स्मालेक जोड़ता है, ए परिवार का लड़का एनिमेटिक्स विभाग में प्रोडक्शन कोऑर्डिनेटर, “हमारे पास बहुत सारे लोग हैं जो वास्तव में अच्छी तरह से शिक्षित हैं और उनके पास कई वर्षों का अनुभव है, और हमारे पास अभी तक ये लाभ नहीं हैं – जबकि हमारे शो में लगभग हर कोई करता है। तो यह शो के बीच समानता पैदा करने के बारे में अधिक है।”

टॉम सिटो, एक पूर्व एनिमेशन गिल्ड अध्यक्ष और 2006 की पुस्तक के लेखक ड्रॉइंग द लाइन: द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ़ द एनिमेशन यूनियंस फ़्रॉम बॉस्को टू बार्ट सिम्पसन, नोट करता है कि पिछले कुछ दशकों में एनीमेशन कंपनियों में उत्पादन कर्मचारी बढ़े हैं। 1990 के दशक के एनीमेशन पुनर्जागरण ने एनीमेशन कंपनियों में बुनियादी ढांचे का विस्तार किया, जबकि स्टूडियो जो कुछ काम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर या बाहरी कंपनियों को आउटसोर्स करते हैं, जैसे कि इल्यूमिनेशन एंटरटेनमेंट, को अपने काम के समन्वय और ट्रैक करने के लिए अधिक श्रमिकों की आवश्यकता होती है। सीतो कहते हैं, “मुझे लगता है कि पिछले कुछ सालों से जो चीज आश्चर्यजनक है, वह यह है कि उत्पादन लोगों के बीच उद्देश्य की एकमत है कि वे संघ का प्रतिनिधित्व चाहते हैं।” “आमतौर पर [in unionization efforts] व्यक्तिगत कार्यकर्ताओं के बीच उनके हित में क्या होगा, इस बारे में अधिक विभाजनकारी प्रकार की राय है।”

जेसन जोन्स, अमेरिकी पिता! एनिमेटिक और टाइमिंग प्रोडक्शन सुपरवाइज़र, कहते हैं कि यूनियन समर्थक उत्पादन कार्य को और अधिक “टिकाऊ” बनाना चाहते हैं।

वह कहते हैं: “यह पुराना स्टूडियो निर्माण था जो इस बात पर कायम था कि एनीमेशन उत्पादन अन्य करियर के लिए एक प्रवेश स्तर का काम था। हो सकता है कि आप उस कथा को एक या दो सीज़न तक चलने वाले शो को बेचने से दूर हो सकते हैं, लेकिन अब हम देखते हैं कि यह वास्तविकता नहीं है, क्योंकि जैसे शो सिंप्सन, परिवार का लड़कारा अमेरिकी पिता! एक दशक से अधिक रोजगार वाले उत्पादन श्रमिक हैं। वास्तविकता यह है कि एनिमेशन प्रोडक्शन का काम एक करियर है।”

आगे बढ़ते हुए, जोन्स का मानना ​​​​है कि 20वें टेलीविज़न एनिमेशन शो में वर्तमान संगठन प्रयास दूसरों को प्रेरित कर सकता है: “निश्चित रूप से इससे अधिक हाई-प्रोफाइल कुछ भी नहीं है द सिम्पसन्स, फैमिली गाय तथा अमेरिकी पिता!,” वह कहते हैं। “मुझे लगता है कि यह बोर्ड भर में सभी एनीमेशन उत्पादन श्रमिकों को संघ बनाने के लिए एक बीकन है।”

प्रमाणित यूनियनों वाले TAG और प्रोडक्शन वर्कर्स के लिए अगली चुनौती, कर्मचारियों की शीर्ष चिंताओं और प्राथमिकताओं को संबोधित करने वाले अभियानों और सौदेबाजी अनुबंधों के साथ नियोक्ताओं की संख्या का विस्तार करना होगा। TAG के अनुसार, हाल ही में यूनियन किए गए प्रोडक्शन वर्कर्स के साथ एंप्लॉयर्स पर कॉन्ट्रैक्ट वार्ता शुरू करने के लिए तारीखें अभी तक निर्धारित नहीं की गई हैं। और इस बारे में कि क्या गिल्ड के पास अधिक उत्पादन कार्यकर्ता अभियान हैं जो इस साल सार्वजनिक हो सकते हैं, कपलान कहते हैं, “मैं आपको कब और कहां बता सकता हूं, लेकिन यह वास्तव में उन इकाइयों पर निर्भर है।”

इस कहानी का एक संस्करण पहली बार द हॉलीवुड रिपोर्टर पत्रिका के 15 जून के अंक में प्रकाशित हुआ था। सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें।



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here