Home Technology News प्रौद्योगिकी फोन के हीट होने से हैं परेशान! स्मार्टफोन रेडिएटर का करें इस्तेमाल, मिनटों में कूल होगा डिवाइस

फोन के हीट होने से हैं परेशान! स्मार्टफोन रेडिएटर का करें इस्तेमाल, मिनटों में कूल होगा डिवाइस

0
फोन के हीट होने से हैं परेशान! स्मार्टफोन रेडिएटर का करें इस्तेमाल, मिनटों में कूल होगा डिवाइस

हाइलाइट्स

गेम खेलते वक्त फोन गर्म हो जाता है, लेकिन लाइम शॉट रेडिएटर फोन को ठंडा कर सकते हैं.
इस लाइम शॉट रेडिएटर को मात्र 399 रुपए में आप अमेजन से खरीद सकते हैं.
फोन को ठंडा रखने के अलावा इसका इस्तेमाल मोबाइल स्टैंड के रूप में भी किया जा सकता है.

नई दिल्ली. पीसी गेमिंग से ज्यादा लोग स्मार्टफोन गेमिंग को पसंद करते हैं. पीसी में गेमिंग करते समय हीटिंग जैसी समस्या नहीं आती है. वहीं स्मार्टफोन में लगातार 20 से 30 मिनट गेम खेलने या वीडियो  देखने से स्मार्टफोन हीट हो जाता है. इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस का गर्म होना नॉर्मल माना जाता है, लेकिन ज्यादा गर्म होने की स्थिति में बैटरी फटने और आग लगने की संभावना बनी रहती है.

अगर आप भी घंटों लगातार गेम खेलना चाहते हैं? लेकिन स्मार्टफोन हीट  हो जाने के कारण नहीं खेल पाते हैं, तो आप Limeshot Pubg and Free Fire Mobile Radiator का इस्तेमाल कर के स्मार्टफोन को कूल रख सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Tips & Tricks! गूगल डॉक्‍स फाइल को दूसरी भाषा में कैसे करें ट्रांसलेट, ये है आसान तरीका

अमेजन से खरीदें डिवाइस
स्मार्टफोन को कूल करने के लिए ई-कॉमर्स साइट अमेजन से आप लाइम शॉट पब्जी एंड फ्री फायर मोबाइल रेडिएटर खरीद सकते हैं. आप किसी और कंपनी का भी रेडिएटर खरीद सकते हैं, लेकिन Limeshot कंपनी सबसे बेहतर है और यह फीचर के मामले में भी सबसे आगे है. इसकी कीमत मात्र 399 रुपए है. वीडियो देखते समय या गेम खेलते समय स्मार्टफोन को कूल करने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

लाइम शॉट पब्जी एंड फ्री फायर मोबाइल रेडिएटर
अगर आप गैमर नहीं है और लेकिन स्मार्टफोन में फिल्म और वीडियो देखते हैं तो भी लाइम शॉट पब्जी एंड फ्री फायर मोबाइल रेडिएटर का इस्तेमाल कर सकते हैं. दरअसल, यह डिवाइस स्मार्टफोन को कूल करने के साथ-साथ स्टैंड का भी काम करता है. इसके पीछे रेडिएटर लगाकर टेबल पर स्मार्टफोन रख दें. मात्र 10 मिनट के भीतर यह डिवाइस स्मार्टफोन को 7 डिग्री तक कूल कर सकता है.

यह भी पढ़ें: आज ही अपडेट करें गूगल Chrome, नहीं तो हो उठाना पड़ सकता है बड़ा नुकसान

वाड्यावर या वायरलेस कौन सा रेडिएटर है सही
स्मार्टफोन रेडिएटर खरीदते समय कुछ लोग असमंजस में रहते हैं कि वह कौन सा रेडिएटर खरीदें. अगर आप एक गेमर हैं और अधिक समय तक स्मार्टफोन पर गेम खेलते हैं, तो वायर वाला ही रेडिएटर खरीदें. दरअसल, वायरलेस रेडिएटर को बार-बार चार्ज करना होता है. इसकी बैटरी ज्यादा देर तक नहीं चलती है. अगर आप स्मार्टफोन का ज्यादा इस्तेमाल नहीं करते तो ऐसे में वायरलेस रेडिएटर खरीदना ज्यादा ठीक होगा.

Tags: Game, Online game, Smartphone, Tech News in hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here