Home Entertainment सिनेमा फ्रेंड्स के साथ बातचीत लेनी अब्राहमसन ब्रेक डाउन शो का अंत – हॉलीवुड रिपोर्टर

फ्रेंड्स के साथ बातचीत लेनी अब्राहमसन ब्रेक डाउन शो का अंत – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
फ्रेंड्स के साथ बातचीत लेनी अब्राहमसन ब्रेक डाउन शो का अंत – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

[This story contains spoilers from Hulu’s Conversations With Friends.]

कब दोस्तों के साथ बातचीत दो हफ्ते पहले हुलु पर शुरू हुआ, इसने सच्चे क्राइम शो और हाई-ड्रामा रियलिटी सीरीज़ की झड़ी लगा दी। यह एम्मीज़ सीज़न, जिसमें सैली रूनी के पहले उपन्यास का रूपांतरण प्रतिस्पर्धा करने की उम्मीद कर रहा है, वर्तमान में इस तरह के अग्रदूतों का वर्चस्व है विद्रूप खेल, ओज़ार्की तथा ड्रॉपआउट. एलीमेंट पिक्चर्स में लेनी अब्राहमसन और उनकी टीम एक टेलीविजन शो के साथ अपना समय लेने के लिए दर्शकों की इच्छा पर दांव लगा रही है – ऐसे दर्शक जिन्हें शांत, जटिल पारस्परिक कहानियों की भूख है, और जहां सबसे अधिक रहस्य एक गर्म ईमेल एक्सचेंज से आता है।

लेकिन अब्राहमसन ने 2020 के अनुकूलन के साथ पहले भी यह सटीक जादू कर दिया है सामान्य लोग (रूनी की दूसरी, लेकिन अधिक बिकने वाली, पुस्तक)। वह सीमित श्रृंखला एक महत्वपूर्ण और व्यावसायिक सफलता बन गई, सांस्कृतिक बातचीत पर हावी रही और एमी और बाफ्टा दोनों नामांकन में खींच रही। अब्राहमसन का कहना है कि वह अपने काम की समीक्षा से दूर रहता है, लेकिन वह किसी और की तरह अपनी परियोजनाओं की समग्र सफलता पर अति-केंद्रित है – खासकर जब से बात चिटपसंद करना सामान्य लोग इससे पहले, रूनी के समर्पित और बहुत ही विचारों वाले प्रशंसकों के कैडर को भी जवाब देना चाहिए। वह शामिल हुआ हॉलीवुड रिपोर्टर जूम के माध्यम से डबलिन में अपने कार्यालयों से इस बार खेल के दांव पर चर्चा करने के लिए, उन्होंने शो के अंत को लगभग क्यों बदल दिया, और उन्हें कैसे उम्मीद है कि रूनीवर्स टेलीविजन को बदल देगा।

जब आप शो बना रहे थे या इसे रिलीज करने की तैयारी कर रहे थे, तो क्या आपको ऐसा लगा कि आपको इस बात की अच्छी समझ है कि प्रशंसक क्या ढूंढ रहे होंगे? क्या आपने कल्पना की थी कि दर्शक उसी तरह होंगे जैसे for सामान्य लोग?

दर्शकों के बारे में मुझे कुछ आश्चर्य हुआ सामान्य लोग, यानी यह बहुत व्यापक था। मैंने सोचा था कि हम उपन्यासों के कट्टर प्रशंसक पाएंगे, और यह कि यह पुराने हो जाएगा क्योंकि फिल्म निर्माण काफी धीमा है। टीवी की दुनिया में जो कुछ है, उसकी तुलना में यह काफी कम महत्वपूर्ण है। लेकिन मुझे यह देखकर बहुत खुशी हुई कि हमारे पास युवा दर्शक थे। मुझे लगता है कि हम इसके साथ कुछ ऐसा ही पाएंगे बात चिटऔर मेरी आशा है कि वे इसे इसी तरह शक्तिशाली पाएंगे।

क्या आप अपने बनाने के तरीके के बारे में कुछ सोचते हैं दोस्तों के साथ बातचीत आपने जो बनाना सीखा, उसका प्रत्यक्ष परिणाम था सामान्य लोग? यदि आप उन्हें विपरीत क्रम में बनाते तो शो अलग कैसे होता?

हमने क्या बनाना सीखा सामान्य लोग यह है कि दर्शक टेलीविजन उद्योग की तुलना में पात्रों के साथ बैठने और जीवन को वास्तविक जीवन की गति के करीब देखने के लिए बहुत अधिक इच्छुक हैं। बेशक यह कोई आलोचना नहीं है। लेकिन हमने इसे और भी कम महत्वपूर्ण शैली में बनाया है। साथ में सामान्यहमने जो कहा था, हमारे पास यह गहन प्रेम कहानी है और हम जानते हैं कि अगर हम इसे सही कर लेते हैं, तो हम धीमे और सावधान हो सकते हैं और लोगों को इन पात्रों की ओर ला सकते हैं – बजाय इसके कि वे दर्शकों को स्क्रीन से बाहर कर दें।

और साथ बात चिट, हमने कहा कि हम मानते हैं कि हमारे पास एक जटिल कहानी है, इन सभी परस्पर संबंधों और इन सभी अनिश्चितताओं के साथ और हम धीमे रहने की प्रवृत्ति के साथ रह सकते हैं। अगर हमने इसे पहले किया होता, तो शायद हमें डर लगता, या वह छोटी सी आवाज़ होती जो कहती है, आपको इसे तेज़ करने और इसे कामुक और चमकदार और बड़ा बनाने की ज़रूरत है। अगर हम ऐसा करते तो उस आवाज का विरोध करना मुश्किल होता बात चिट पहला, और यह कि यह दो अनुकूलनों में से दूसरा होने से लाभान्वित होता है।

शो को धीमे तरीके से बनाने के लिए क्या आपको स्टूडियो और स्ट्रीमर से लड़ना पड़ा?

स्टूडियो के लिए प्रशंसा से भरा होना मेरे लिए दूर की बात है (हंसते हुए) लेकिन हमने हुलु के साथ शानदार समय बिताया। हम पूरी तरह से यह कहते हुए कॉल आने की उम्मीद कर रहे थे, यहाँ नोटों की लंबी सूची है। लेकिन ऐसा नहीं हुआ, भले ही स्टूडियो के कर्मचारी पहले शो से दूसरे शो में बदल गए। मुझे याद है कि के साथ सामान्य, पहले एपिसोड पर बहुत ध्यान दिया गया था। स्ट्रीमिंग स्पेस में हर कोई इस बात से डरता है कि लोग केवल 10 मिनट ही कुछ देंगे और अगर वे इसे पसंद नहीं करते हैं, तो 50 अन्य शो हैं जिन्हें वे देखना चाहते हैं। कहानीकार के रूप में काम करना कठिन है – कहानियों को कहने का मेरा तरीका लोगों को धीरे-धीरे लाना और शांत और आत्मविश्वासी होना और अपना समय लेना है। मेरे पास लोगों को हुक करने के लिए कार का पीछा नहीं है। लेकिन हमने दोनों शो के पहले 10 मिनट के बारे में वास्तव में कठिन सोचा।

आलसी भरी हुई छवि

मेलिसा (जेमिमा किर्के), बॉबी (साशा लेन), फ्रांसिस (एलिसन ओलिवर) और निक (जो अल्विन) में दोस्तों के साथ बातचीत
एंडा बोवे / हुलु

आपने का अंतिम दृश्य रखा दोस्तों के साथ बातचीत पुस्तक के लिए अविश्वसनीय रूप से सच है, जो कुछ दर्शकों के लिए फ़्रांसिस को निक के पास वापस जाने के लिए दूसरे विभाजन का निर्णय लेते हुए देखना मुश्किल हो सकता है। क्या आपने अंत को नरम करने पर विचार किया?

हमने इसके बारे में बात की थी। किताब के अंत के बारे में हर किसी की अलग-अलग भावनाएँ हैं, और मुझे याद है कि इसे पढ़ना और सोचना, क्या उसने एक व्यक्ति को दूसरे पर चुना है? और क्या यह बॉबी के साथ उसके इस अन्य गहरे रिश्ते को खारिज करने जैसा लगता है? लेकिन मुझे उम्मीद है कि शो यह बताता है कि वह एक चीज को दूसरे पर चुनने के बजाय अपना जीवन खोल रही है। यह वह प्रश्न है जो पात्र पूछते हैं, क्या आप एक ही समय में एक से अधिक व्यक्तियों से प्रेम कर सकते हैं? फ्रांसिस को लगता है कि वह उत्तर दे रही है: हाँ। उपन्यास का एक प्रतिष्ठित अंत था और हम सभी ने महसूस किया कि हमें इसे रखना चाहिए, लेकिन इसे एक बारीकियां भी देनी चाहिए। मुझे आशा है कि हमने वह अंत अर्जित किया, जिसका अर्थ है कि आप बॉबी के लिए उसकी भावनाओं पर संदेह नहीं करते हैं, भले ही उसने निक को वापस जाने दिया।

ऐसा लग रहा था कि इस बात पर सस्पेंस का एक तत्व था कि क्या फोन कॉल शो में वैसा ही चलने वाला था जैसा कि किताब में था …

हम चाहते थे कि “आओ मुझे ले आओ” की सटीक अंतिम पंक्ति है। उस अंत पर इतना दबाव है। हम वास्तव में उस दृश्य को शूट करने के लिए इंतजार कर रहे थे ताकि डबलिन में क्रिसमस हो। हमने कुछ महीने पहले फिल्मांकन समाप्त कर लिया था और फिर उस दृश्य के लिए वापस आ गए। जो [Alwyn, as Nick] दृश्य के अपने अंत में भी बहुत शानदार और कच्चा था।

आपको क्या लगता है कि निक और मेलिसा की शादी के लिए फ्रांसेस और निक के फिर से जगने का क्या मतलब है?

आप जो कल्पना करते हैं वह बाद में होता है कि मेलिसा वास्तव में सोचने वाली है वाह, मुझे इस पर विश्वास नहीं हो रहा है। लेकिन वह मजबूत है। और यहां तक ​​​​कि फ्रांसेस के साथ उसकी आखिरी बातचीत में, जब उनके पास फोन पर वह तसलीम होता है, तो आपको लगता है कि मेलिसा अधिक पॉली रिलेशनशिप की संभावना को समझने में कामयाब रही है। वह इसके लिए खुली थी। और भले ही वह फ़्रांसिस से नाराज़ थी, फिर भी उसे उसकी परवाह है। मुझे लगता है कि निक उसके साथ ईमानदार होंगे; मुझे नहीं लगता कि निक और फ्रांसेस की मंशा इसे गुप्त रखने की होगी।

इस नाटक का अधिकांश भाग अंतिम एपिसोड में चलता है, जिसमें फ्रांसेस और बॉबी एक साथ वापस आते हैं और फिर उस अंतिम दृश्य के संभावित व्हिपलैश होते हैं। क्‍या इनमें से किसी को निकालने के बारे में कोई चर्चा हुई?

बिल्कुल मौजूद था। मैं एक ऐसी दुनिया देख सकता था जिसमें शायद एक पूरा एपिसोड फ्रांसिस और निक के ब्रेकअप और एक साथ वापस आने के बीच क्या होता है, इसके लिए समर्पित है। लेकिन इससे लोग वास्तव में बॉबी और फ्रांसेस में इस हद तक निवेश कर सकते हैं कि वे अंत में फ्रांसिस के फैसले से आहत महसूस करते हैं। आप जो नहीं करना चाहते हैं वह बॉबी के साथ फ्रांसेस को दिखाना है लेकिन किसी तरह निक के लिए अभी भी तरस रहा है। मैं नहीं चाहता था कि लोग सोचें कि बॉबी उसके लिए काफी नहीं है। और हम नहीं चाहते थे कि बॉबी के साथ संबंधों में कोई समस्या आए। मुझे लगता है कि फ्रांसेस सिर्फ उन दोनों से प्यार करता है, और वह निक को जाने देने के लिए तैयार थी क्योंकि उसने चीजों को कितना गड़बड़ कर दिया और उसने मेलिसा को कितना चोट पहुंचाई, लेकिन फिर जब वह उससे फिर से बात करती है तो उसे लगभग सहजता से पता चलता है, मैं अभी भी वास्तव में इस व्यक्ति से प्यार करता हूं . यह एक और जटिल रिश्ते की शुरुआत है, लेकिन वह हिस्सा बताने के लिए हमारी कहानी नहीं है।

मैं अंत में लोगों के लिए बॉबी की ओर से बुरा महसूस करने की प्रवृत्ति को समझता हूं, लेकिन ऐसा लगता है कि बॉबी ऐसा रिश्ता नहीं चाहता जो किसी भी तरह से आदर्श या यहां तक ​​​​कि एकरसता की ओर बढ़े …

यह बिल्कुल सही है। उदाहरण के लिए, फ्रांसिस और बॉबी ने एक साथ सोने के बाद सुबह रसोई में बातचीत की, वे इस बारे में बात करते हैं कि लोग जोड़ों में कैसे सोचते हैं और ऐसा न करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। मुझे लगता है कि बॉबी जो चाहता है वह ईमानदारी है, और फ्रांसिस के लिए भी खुद के साथ ईमानदार होना। और साशा [Lane] वह उसे कैसे निभाती है, उसमें इतनी प्रतिभाशाली है, क्योंकि आप वास्तव में उस पर विश्वास करते हैं।

फ्रांसेस और बॉबी के बीच के सेक्स सीन को फ्रांसेस और निक के बीच की तुलना में बहुत अधिक अंतरंग रूप से शूट किया गया था, जो तेज थे और अधिक कटे हुए थे। आप उस अंतर से क्या हासिल करने की कोशिश कर रहे थे?

जब फ्रांसिस और बॉबी एक साथ वापस आए, तो हम चाहते थे कि यह घर जैसा महसूस हो। बहुत हँसी है और वे एक दूसरे से बात कर रहे हैं – भले ही दर्शक यह नहीं सुनते कि वे क्या कह रहे हैं। बॉबी फ्रांसेस का सबसे करीबी व्यक्ति है और हमेशा रहेगा, इसलिए प्रेम-प्रसंग को निक से अलग महसूस करना पड़ा। फ्रांसिस और निक हमेशा या तो आ रहे हैं या जा रहे हैं, जोखिम और अनिश्चितता है। जबकि फ्रांसेस और बॉबी आनंद के बारे में हैं और हम चाहते थे कि वह आनंद अगम्य हो।

आलसी भरी हुई छवि


एमी सुस्मान / गेट्टी छवियां); पेंगुइन रैंडम हाउस

सैली रूनी की पहली पुस्तक के प्रकाशन से हमें लगभग पांच साल हो गए हैं, और यह स्पष्ट है कि उन्होंने साहित्य के रुझानों को कैसे आकार दिया है। क्या आपको लगता है कि इन रूपांतरणों का हमारे द्वारा देखे जाने वाले टेलीविजन पर कोई प्रभाव पड़ेगा?

अनजाने में, मैंने सुना है कि पिच प्रक्रिया में हमारे शो की तुलना बहुत अधिक होती है। डीपी और निर्देशक शो की तस्वीरें अपने बोर्ड पर लगा रहे हैं। लेकिन मुझे उम्मीद है कि ये शो स्ट्रीमर्स और ब्रॉडकास्टर्स द्वारा उठाए जाने वाले जोखिमों के लिए द्वार खोलेंगे, और उन्हें एहसास होगा कि दर्शक जितना उन्हें श्रेय दे सकते हैं उससे कहीं ज्यादा चालाक हैं। वे जितना उन्हें श्रेय देते हैं, उससे कहीं अधिक साहसी हैं। छोटी कहानियों का व्यापक प्रभाव हो सकता है।

मैं यह भी आशा करता हूं कि सब कुछ बड़ा और कट्टर बनाने के लिए हथियारों की यह दौड़ धीमी होने लगे। जब आप सब कुछ चमकदार बनाने की कोशिश करते हैं तो थोड़ा सा प्रभाव पड़ता है। बेशक मैं इस दुनिया में काम नहीं कर रहा हूं, लेकिन मैं इसे साइंस-फिक्शन और एक्शन फिल्मों में देखता हूं। कुछ भी नहीं, कोई प्रभाव नहीं, दर्शकों को अब और झटका दे सकता है। मुझे आशा है कि कहानी कहने के शुद्धतम रूप पर अधिक ध्यान दिया जाएगा, और यह कि शो और फिल्मों को शांत रहने और फिर भी भीड़ से अलग दिखने की अनुमति है।

क्या आपने किसी पुस्तक को सफलतापूर्वक अनुकूलित करने के सर्वोत्तम तरीके के रूप में कोई पाठ सीखा है?

कोई एक रास्ता नहीं है, केवल एक चीज जिसे आप सुलझा नहीं सकते। आपको ऐसे स्टूडियो की आवश्यकता है जो वापस बैठने के लिए तैयार हों और प्रतिभा को सर्वश्रेष्ठ उत्पाद बनाने का सबसे अच्छा तरीका खोजने दें। अनुकूलन के साथ, आपको तब तक चलते रहना होगा जब तक कि यह ठीक न हो जाए। लेकिन साथ ही, मैं कुछ समय के लिए अनुकूलन से दूर हटना चाहता हूं। अभी एक तरह का आईपी उन्माद है, जो मुझे मिलता है और मैं निश्चित रूप से इसमें भाग लेने का दोषी हूं। और यह कठिन है जब लोग आपको इस तरह की अविश्वसनीय चीजें बनाने का अवसर देते हैं। लेकिन मैं स्टूडियो के बिना किसी मौजूदा पुस्तक के आराम की आवश्यकता के बिना मूल, कुछ भी नहीं कहानियों को बताया जा रहा देखना चाहता हूं।



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here