Home Entertainment सिनेमा फ्लोरिडा सीनेट ने डिज्नी के विशेष जिले को खत्म करने के लिए विधेयक पारित किया – हॉलीवुड रिपोर्टर

फ्लोरिडा सीनेट ने डिज्नी के विशेष जिले को खत्म करने के लिए विधेयक पारित किया – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
फ्लोरिडा सीनेट ने डिज्नी के विशेष जिले को खत्म करने के लिए विधेयक पारित किया – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

फ्लोरिडा सीनेट ने बुधवार को डिज्नी को स्व-सरकार के विशेष विशेषाधिकारों को छीनने के उद्देश्य से एक विधेयक पारित किया, जो इसे 55 से अधिक वर्षों से अपने थीम पार्क क्षेत्र की स्वतंत्र रूप से देखरेख करने की अनुमति देता है।

रिपब्लिकन के नेतृत्व वाले सदन से इस उपाय को मंजूरी मिलने की उम्मीद है, जो 1 जून, 2023 से प्रभावी होगा। सरकार। रॉन डीसेंटिस ने संकेत दिया है कि वह संशोधित विशेष सत्र में इस पर विचार करने के लिए कल राज्य के सांसदों को बुलाने के बाद विधेयक पर हस्ताक्षर करेंगे।

इस कदम को डिज्नी के तथाकथित “डोन्ट से गे” कानून के विरोध के प्रतिशोध में माना जाता है, जो लैंगिकता और लिंग पर कक्षा निर्देश को प्रतिबंधित करता है। डिज़नी और काउंटियों पर संभावित प्रभाव जहाँ इसका थीम पार्क बैठता है, स्पष्ट नहीं है। कंपनी का विशेष जिला जिसे 1967 में बनाया गया था, जिसे रेडी क्रीक इम्प्रूवमेंट डिस्ट्रिक्ट के रूप में जाना जाता है, डिज़नी को कर लगाने, अध्यादेशों को अपनाने और भूमि पर आपातकालीन सेवाएं प्रदान करने की क्षमता के साथ अपने स्वयं के काउंटी के रूप में कार्य करने का अधिकार देता है, जो इसके विशाल थीम पार्क रिसॉर्ट का घर है। शक्तियाँ।

डिज़्नी ने टिप्पणी के अनुरोधों का तुरंत जवाब नहीं दिया।

फ़्लोरिडा के सांसदों और डिज़्नी के बीच विवाद तब शुरू हुआ जब कंपनी ने शिक्षा कानून में माता-पिता के अधिकारों को निरस्त करने के लिए जोर देने की कसम खाई। यह शुरू में कानून पर चुप रहा लेकिन कर्मचारियों के दबाव में इसका विरोध किया।

बुधवार को 23-16 पारित प्रस्ताव के तहत, स्वतंत्र विशेष जिले जो 1968 से पहले बनाए गए थे और तब से नवीनीकृत नहीं हुए हैं, उन्हें समाप्त कर दिया जाएगा। इसमें भंग होने के बाद पुन: स्थापना की अनुमति देने वाला प्रावधान शामिल है।

क्षेत्र की निगरानी संभवतः ऑरेंज और ओस्सियोला काउंटियों से संबंधित होगी, जहां डिज्नी के थीम पार्क स्थित हैं।

रेडी क्रीक के आर्थिक प्रभाव पर कोई विश्लेषण नहीं किया गया है और अगर इसे समाप्त कर दिया गया तो क्या होगा इसका नतीजा। वर्तमान में, डिज़्नी और ऑरलैंडो में उसके स्वामित्व वाली भूमि के निवासी, आपातकालीन और अपशिष्ट प्रबंधन सेवाओं के लिए भुगतान सहित, रिसॉर्ट को बनाए रखने की लागत वहन करते हैं। विशेष जिला डिज्नी को संपत्ति कर का भुगतान करने से छूट नहीं देता है।



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here