Home खाना बच्चों के लंचबॉक्स के लिए 2 मिनट में तैयार हो जाएगा पनीर टिक्का टोस्टी, देखें VIDEO

बच्चों के लंचबॉक्स के लिए 2 मिनट में तैयार हो जाएगा पनीर टिक्का टोस्टी, देखें VIDEO

0
बच्चों के लंचबॉक्स के लिए 2 मिनट में तैयार हो जाएगा पनीर टिक्का टोस्टी, देखें VIDEO

[ad_1]

हाइलाइट्स

सोशल मीडिया की मदद से नई फूड रेसिपीज सीख सकते हैं.
बच्चों के लंचबॉक्स के लिए बना सकते हैं पनीर टिक्का टोस्टी.

Paneer Tikka Toasty Recipe: जब भी कभी हल्की भूख का अहसास होता है तो हर कोई चाहता है कि ऐसी फूड डिश खाने को मिल जाए तो मिनटों में तैयार हो जाए. आजकल लोग सोशल मीडिया का उपयोग रेसिपी बनाने का तरीका सिखाने और जानने के लिए भी कर रहे हैं. हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें 2 मिनट में पनीर टिक्का टोस्टी बनाने का तरीका बताया गया है. आप भी चाहें तो इस तरीके से झटपट पनीर टिक्का टोस्टी को तैयार कर सकते हैं. ये फूड डिश बच्चों के लंचबॉक्स के लिए एक परफेक्ट रेसिपी हो सकती है.
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एक यूजर (@meghnasfoodmagic) द्वारा पनीर टिक्का टोस्टी 2 मिनट में बनाने का तरीका बताया गया है जिसे अब तक 26 हजार से ज्यादा लोग पसंद कर चुके हैं. आप भी वीडियो देखें..

पनीर टिक्का टोस्टी बनाने के लिए सामग्री
– रोस्टेड ब्रेड स्लाइस
– पनीर कद्दूकस
– पनीर टिक्का मसाला
– मायोनीज़
– लहसुन चटनी
– चीज
– प्याज
– शिमला मिर्च
– नमक

इसे भी पढ़ें: ब्लड शुगर कंट्रोल करने में भी मददगार है न्यूट्रिशन से भरपूर ब्रोकली-पालक चीला

पनीर टिक्का टोस्टी बनाने का तरीका
पनीर टिक्का टोस्टी बनाने की विधि बेहद आसान है. इसके लिए माइक्रोवेव का होना ज़रूरी है. दो मिनट में तैयार होने वाली इस फूड डिश को बनाने के लिए सबसे पहले घर पर बना पनीर लेकर उसे क्रश करना है. क्रश्ड पनीर में पनीर टिक्का मसाला डालकर मिलाना है. अगर पनीर टिक्का मसाला उपलब्ध न हो तो पावभाजी मसाला या अन्य मसाला भी उपयोग कर सकते हैं. इसमें बहुत थोड़ा सा नमक डालकर सारे मिश्रण को मिक्स करें.

इसे भी पढ़ें: ब्रेकफास्ट में बनाएं स्वाद से भरपूर आलू उत्तपम, जान लें रेसिपी

इसके बाद टोस्टेड ब्रेड लें और उसमें मायोनीज और लहसुन की चटनी डालकर बिछा दें. इसके बाद इस पर पनीर मिक्स की एक परत बिछाएं. इसके बाद इसके ऊपर चीज को कद्दूकस कर डालें. ऊपर कुछ शिमला मिर्च और प्याज के टुकड़े रख दें. अब टोस्ट को 2 मिनट के लिए माइक्रोवेव में रखकर सेकें. ध्यान रखें कि इसे प्लेट में ना रखें क्योंकि टोस्ट नीचे से भी अच्छे से सिकना जरूरी हैं. दो मिनट बाद माइक्रोवेव से पनीर टिक्का टोस्टी निकाल लें. ये बनकर पूरी तरह से तैयार हो गया है.

Tags: Food, Food Recipe, Lifestyle



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here