Home Entertainment सिनेमा मेकिंग ऑफ, चेंजेस – द हॉलीवुड रिपोर्टर

मेकिंग ऑफ, चेंजेस – द हॉलीवुड रिपोर्टर

0
मेकिंग ऑफ, चेंजेस – द हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

का शीर्षक जेनिफर लोपेज‘एस आधा समय वृत्तचित्र, अब स्ट्रीमिंग पर Netflixन केवल यह दर्शाता है कि फिल्म किस तरह से उसकी तैयारियों की पड़ताल करती है शकीरा के साथ उसका 2020 सुपर बाउल प्रदर्शन लेकिन लोपेज़ को भी अपने जीवन के दूसरे भाग में 50 वर्ष की उम्र के रूप में देख रहे हैं।

फिल्म में अपना 50वां जन्मदिन मना रही लोपेज कहती हैं, “मुझे लगता है कि मैं अभी शुरुआत कर रही हूं।” और बाद में वह उन और चीजों के बारे में सोचती है जिन्हें वह अपने जीवन में हासिल करने की उम्मीद करती है।

वास्तव में, जब निर्माता डेव ब्रूम पहली बार उस फिल्म से जुड़े जो बन जाएगी आधा समयपिछले कुछ वर्षों से लोपेज़ के पेशेवर जीवन के सबसे महत्वपूर्ण क्षणों में से कई, जो फिल्म में प्रमुखता से दिखाई देते हैं, हुए भी नहीं थे।

से बात कर रहे हैं हॉलीवुड रिपोर्टर से आगे आधा समय2022 में प्रीमियर ट्रिबेका महोत्सव पिछले हफ्ते, ब्रूम ने बताया कि लोपेज़ के रूप में फिल्मांकन कैसे शुरू हुआ “जब वह लास वेगास में अपने निवास के अंत में आ रही थी, सोच रही थी कि उसके जीवन में आगे क्या है और हमें नहीं पता था।”

हसलर मेज पर नहीं है,” ब्रूम ने कहा। “और उसके जीवन में कुछ भी नहीं चल रहा था जो हमने पिछले चार वर्षों में देखा है, कुछ ऐसा है जिसे हमने सोचा था कि हम फिल्म करेंगे।”

लोपेज के रूप में बनाया हसलर और अपनी भूमिका के लिए एक पुरस्कार अभियान शुरू किया, जो दुर्भाग्य से उसके ऑस्कर नामांकन में नहीं उतरने के साथ समाप्त हो गया, कई लोगों ने भविष्यवाणी की कि उसे मिल जाएगा, और जैसा कि उसे शकीरा के साथ 2020 सुपर बाउल के सह-शीर्षक के लिए चुना गया था, “पूरी फिल्म बदल गई,” ब्रूम ने कहा।

“यह एक निरंतर तरलता थी [for four years]. आप एक रूपरेखा के साथ शुरू करते हैं और जाते हैं, ‘यहाँ हम क्या करने जा रहे हैं।’ और फिर अचानक, ‘तुम्हारा क्या मतलब है कि वह अब इस फिल्म में अभिनय कर रही है जहाँ वह एक स्ट्रिपर की भूमिका निभा रही है? आपका क्या मतलब है कि एक संभावित ऑस्कर नामांकन मिल रहा है?’ डॉक्यूमेंट्री बनाने की सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें से कोई भी स्क्रिप्टेड नहीं है, यह वास्तविक जीवन है। इसलिए जब आप इसका अनुसरण कर रहे होते हैं, तो आप इसका पीछा कर रहे होते हैं और जैसे-जैसे आप आगे बढ़ते हैं, कहानी ढूंढते और बनाते जाते हैं,” ब्रूम ने कहा। “मैं आपको नहीं बता सकता कि हमारे पास कितने संपादन थे। यह ऐसा है, ‘ठीक है, ये रही फिल्म।’ ‘ओह रुको, वह फिल्म नहीं है क्योंकि यह अभी हुआ।’ ‘अब ये रही फिल्म।’ ‘ओह रुको, यह बात नहीं है।'”

लोपेज़ के उत्पादक भागीदार एलेन गोल्डस्मिथ-थॉमस ने ट्रिबेका मंच से साझा किया कि कैसे परियोजना कुछ बड़ी हो गई।

“यह मेरी पार्टी के दौरे पर जेनिफर को अपना 50 वां जन्मदिन मनाते हुए पकड़ने की कोशिश में एक रन और बंदूक के रूप में शुरू हुआ जब मेरे साथी बेनी मदीना ने देखा कि बताने के लिए एक बड़ी कहानी थी,” उसने कहा। पतली परत।

ऑस्कर-नामांकित निर्देशक अमांडा मिशेली को 2019 के अंत में “सैकड़ों और सैकड़ों घंटे के अभिलेखीय फुटेज और व्यक्तिगत फुटेज” को आकार देने और “उस कहानी को खोजने के लिए लाया गया था जिसे बताया नहीं गया था।”

उस प्रक्रिया में COVID-19 महामारी के बीच लगभग दो साल का संपादन शामिल था, जिसमें मिशेली साक्षात्कार के लिए तैयार हो रही थी क्योंकि मार्च 2020 में दुनिया बंद हो गई थी। जैसे-जैसे COVID प्रतिबंध कम हुए, लोपेज़ और उनके करीबी लोगों के साथ साक्षात्कार शुरू हुए और मिशेली का कहना है कि वह थी। “संपादन कक्ष में कहानी खोजने” में सक्षम।

“यह वास्तव में एक महाकाव्य उपक्रम था और मेरे लिए यह प्यार का श्रम बन गया,” उसने कहा।

परिणामी फिल्म में लोपेज़ को एक ईमानदार, कमजोर तरीके से अपने जीवन पर वापस प्रतिबिंबित करते हुए दिखाया गया है, यह बताते हुए कि उनकी आलोचना के दौरान उनका आत्म-सम्मान कैसे कम था।

“जब आप एक वृत्तचित्र बनाते हैं और आप अपने जीवन को एक अलग तरीके से देखना शुरू करते हैं, तो यह एक भावनात्मक प्रक्रिया है। यह ईमानदारी से चिकित्सा की तरह था, ”मिशेल ने लोपेज के साथ अपने साक्षात्कार के बारे में कहा। “मुझे लगता है कि उसने वास्तव में, पीछे मुड़कर देखा, उस समय स्वीकार किया जब उसका आत्म-सम्मान बुलेटप्रूफ नहीं था और यह मेरे लिए आश्चर्य की बात थी क्योंकि मैंने उसे हमेशा इतना सफल देखा।”

[The following paragraphs contain spoilers from Halftime.]

जबकि फिल्म में उसे बिस्तर पर रोते हुए और हताशा के क्षणों में दिखाया गया है, लोपेज़ को सुपर बाउल रिहर्सल के बीच ऑस्कर स्नब से निपटते हुए दिखाया गया है, क्योंकि वह अपने सहयोगियों को बताती है कि कैसे उसका सपना था कि वह नामांकित हो जाए और जाग जाए जाँच की और पाया कि यह सच नहीं था।

“सच्चाई यह है कि मैं वास्तव में सोचने लगी थी कि मैं नामांकित होने जा रही हूँ,” वह फिल्म में कहती हैं। “मैंने अपनी उम्मीदें जगाईं क्योंकि बहुत सारे लोग मुझसे कह रहे थे कि मैं बनूंगा। और फिर ऐसा नहीं हुआ।”

आधा समय लोपेज़ के हाफ़टाइम प्रदर्शन के पीछे राजनीतिक प्रेरणा पर भी निर्भर करता है।

डॉक्यूमेंट्री की शुरुआत में, लोपेज़ बताती हैं कि जब वह “राजनीति में” नहीं हैं, तो वह एक संयुक्त राज्य में रह रही थीं जिसे उन्होंने “पहचान नहीं”। वह मैक्सिकन सीमा पर ट्रम्प प्रशासन की शून्य सहिष्णुता नीति के तहत अलग हुए प्रवासी परिवारों के बारे में विशेष रूप से परेशान लगती है, यह कहते हुए कि पिंजरों में बच्चों की अत्यधिक प्रचारित छवियां वास्तव में उसके साथ फंस गईं।

लोपेज को यह कहते हुए दिखाया गया है, “ये कमीने हर किसी की तरह काम करते हैं, जो एक अप्रवासी की तरह है जो देश में घुसने की कोशिश कर रहा है और जो अपराधी है, क्योंकि ट्रम्प ने यही कहानी बनाई है, जो बकवास है।” “हम में से कुछ यहां वर्षों से हैं, और उनमें से बहुत से लोग सिर्फ अच्छे लोग हैं जो अमेरिकी सपने में विश्वास करते हैं – वे बस इतना ही चाहते हैं।”

फिल्म में यह भी दिखाया गया है कि लोपेज़ की टीम एनएफएल के निर्णय लेने में “उच्च-अप” सहित कुछ निर्णय लेती है, जिसमें सुपर बाउल से एक रात पहले पिंजरों को हटाना चाहते हैं और लोपेज़ और मदीना ने लीग में निराशा व्यक्त करते हुए दो लैटिना महिलाओं को हाफ़टाइम शीर्षक के लिए चुना है। सिर्फ एक कलाकार के बजाय दिखाओ। लोपेज, विशेष रूप से, निराश हो जाती है क्योंकि वह 14 मिनट के डबल-हेडलाइनिंग शो के लिए अपने शो को छह मिनट तक कम करने की कोशिश करने की रसद से निपटती है। यह अपने संगीत निर्देशक के साथ इस चर्चा में है कि वह कहती है कि दो सुपर बाउल कलाकार “दुनिया में सबसे खराब विचार” थे। वह पहले शकीरा से कहती है कि अगर एनएफएल को दो हेडलाइनर चाहिए तो उन्हें उन्हें 20 मिनट का समय देना चाहिए था।

[Spoilers end]

नेटफ्लिक्स के लिए कई प्रोजेक्ट बनाने वाले ब्रूम ने महसूस किया कि स्ट्रीमर ने प्रोजेक्ट के लिए “वैश्विक सुपरस्टार के लिए एक वैश्विक मंच” के रूप में समझ में आया।

फिर भी वह प्रभावित था कि नेटफ्लिक्स ने जेनिफर लोपेज वृत्तचित्र की संभावना के लिए तुरंत हां नहीं कहा।

उन्होंने कहा, “जब मैं इस परियोजना में चला गया [to Netflix] और मैंने कहा, ‘मेरे पास एक जेनिफर लोपेज वृत्तचित्र है, आप क्या सोचते हैं?’ अपने श्रेय के लिए, वे पसंद नहीं कर रहे हैं, ‘ओह, हाँ, हम अंदर हैं, डेव, चलो चलें।’ सवाल था, ‘बढ़िया, यह क्या है? आप क्या कहानी बताने जा रहे हैं? आप इसे एक साथ कैसे टुकड़े करने जा रहे हैं? निर्देशक कौन है?’ हम क्या कह रहे हैं और हमें क्या लगता है कि हम क्या करना चाहते हैं।”



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here