Home Entertainment सिनेमा यूक्रेन प्रतिबंधों का रिवेरा कुलीन वर्गों पर बहुत कम प्रभाव पड़ रहा है – हॉलीवुड रिपोर्टर

यूक्रेन प्रतिबंधों का रिवेरा कुलीन वर्गों पर बहुत कम प्रभाव पड़ रहा है – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
यूक्रेन प्रतिबंधों का रिवेरा कुलीन वर्गों पर बहुत कम प्रभाव पड़ रहा है – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

एमिलिया जेदम्स्का का फोन 24 फरवरी को बज उठा, जिस दिन रूस ने यूक्रेन पर हमला किया था। यह कोटे डी’ज़ूर स्थित रियल एस्टेट एजेंट का लंबे समय से ग्राहक था। “वह वर्षों से हमारे साथ किराए पर है और हमेशा खरीदना चाहता था,” वह कहती हैं। “उन्होंने पूछा, ‘क्या कोई फ्लैश बिक्री है?’ “युद्ध, उन्होंने सोचा, धनी मस्कोवाइट्स को प्रेरित विक्रेताओं में बदल सकता है।

रूसी, निश्चित रूप से, शाही दिनों से रिवेरा की स्थिरता रहे हैं, लेकिन पिछले दो दशकों में कुलीन युग के अनस्पूल के रूप में वापस बाढ़ आ गई है। उनका प्रभाव क्षेत्र में हर जगह है, यहां तक ​​​​कि क्षेत्र के कपड़े में फ्रेंचीकृत अनुभव बरकरार है। “कैप फेरैट में, रूसी सड़क पर जॉगर्स की भाषा है,” जेदम्स्का कहते हैं। कोई आश्चर्य नहीं, कि युद्ध के मद्देनजर संभावित प्रतिबंधों के खतरे ने उसके व्यावहारिक ग्राहक को यह देखने के लिए प्रेरित किया कि उनमें से किसे अन्य कारणों से पसीना आ रहा है – और सूची में आने की जल्दी में। फिर भी जेदम्स्का का कहना है कि युद्ध का आर्थिक प्रभाव न्यूनतम रहा है।

युद्ध छिड़ने के कुछ सप्ताह बाद, कई ऐतिहासिक स्थानीय संपत्तियां वास्तव में फ्रांसीसी सरकार के प्रतिबंधों के तहत आ गईं, मालिकों को अपनी संपत्तियों तक पहुंचने या बेचने से रोक दिया। व्लादिमीर पुतिन-अनुमोदित मालिकों की जमी हुई संपत्ति में एंटिबेस तट के खिंचाव पर शैटॉ डे ला क्रोस शामिल है, जिसे अरबपतियों की खाड़ी के नाम से जाना जाता है, जो कभी किंग एडवर्ड VIII का घर था और अब रोमन अब्रामोविच के कई घरों में से एक है, और स्टील टाइकून विक्टर रश्निकोव का विला नेल्कोटे, जहां रोलिंग स्टोन्स रिकॉर्ड किया गया मुख्य सड़क पर निर्वासन. बरामदगी सुर्खियों में है, लेकिन वे बाजार को नहीं चलाते हैं, कम से कम एक अन्य लक्जरी ब्रोकर, एलेक्जेंड्रा लॉयड के अनुसार, जो परिप्रेक्ष्य पर जोर देता है। लॉयड कहते हैं, “हमारे पास जितनी संपत्तियां हैं, उनकी तुलना में स्वीकृत संपत्तियों की मात्रा न्यूनतम है।” वह 2014 में क्रीमिया के रूसी कब्जे की ओर इशारा करती है। यह फ्रांसीसी अचल संपत्ति कानून में बदलाव के साथ मेल खाता है, जिसने अधिक चेक और बैलेंस पेश किए, जिससे रिवेरा एस्टेट्स में गंदे पैसे को डंप करना कठिन हो गया। “इससे पहले, यह रूसी खरीद के साथ पागल शहर था,” वह याद करती है।

आज भी, लॉयड जारी है, क्या प्रतिबंध-चींटियों के मालिकों को लिस्टिंग के बारे में सोचना चाहिए, पहले से कहीं अधिक गैर-रूसी खरीदार हैं, महामारी-प्रेरित कार्य-से-कहीं भी युग के लिए धन्यवाद। “मुझे नहीं लगता कि कोई बड़ी बिकवाली होने वाली है। अगर मैं रूसी होती, तो जब तक मैं कर सकती थी, मैं अपने घर पर रहती, “वह कहती हैं। “ये निवेश हैं।”

वास्तव में, दुनिया में कहीं भी कुछ समानांतर बाजार हैं, प्रति नाइट फ्रैंक पार्टनर एडवर्ड डी मैलेट मॉर्गन। “यह सुपर प्राइम या अल्ट्रा-प्राइम रियल एस्टेट नहीं है, यह समताप मंडल है – एक प्रतिशत के एक प्रतिशत का एक प्रतिशत,” वे कहते हैं।

युद्ध का एकमात्र स्पष्ट प्रभाव किराये पर रहा है – हालांकि यह एक ब्लिप साबित हुआ। सेंट ट्रोपेज़ के अल्ट्रा-एक्सक्लूसिव लेस पार्स विला में से एक की पसंद के लिए प्रति सप्ताह 120,000 यूरो ($ 127,000) प्रति सप्ताह या तो अधिकांश अमूल्य घरों को क्रिसमस द्वारा बुक किया गया था, प्रति जेदाम्स्का, लेकिन कई रूस-आधारित किराएदारों को रद्द कर दिया गया क्योंकि स्थिति बन गई। अधिक तनावपूर्ण। हालांकि, वे विला लंबे समय तक खाली नहीं रहे। “रूस से रूसियों को साइप्रस, मोनाको या लंदन में स्थापित रूसी ग्राहकों द्वारा प्रतिस्थापित किया गया था,” वह कहती हैं। और 2022 व्यापार में एक दशक या उससे भी अधिक का उसका सबसे अच्छा वर्ष बनने के लिए आकार ले रहा है: “हमारे पास उन घरों की प्रतीक्षा सूची है जो प्रति सप्ताह 45,000 यूरो ($ 47, 500) के लिए किराए पर लेते हैं, इसलिए कीमतें गिर नहीं रही हैं। हमारे पास ऐसे मालिक हैं जिन्होंने अपने घर के लिए एक नया कप नहीं खरीदा, लेकिन कीमत बढ़ा दी है क्योंकि उन्हें लगता है कि वे काफी महंगे नहीं हैं।



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here