Home Entertainment सिनेमा “यू डोंट कडल अप टू पावर” – हॉलीवुड रिपोर्टर

“यू डोंट कडल अप टू पावर” – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
“यू डोंट कडल अप टू पावर” – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

तस्मानिया की हन्ना गडस्बी एक दशक से अधिक समय से ऑस्ट्रेलिया की कॉमेडी दुनिया में लगातार अपना नाम बना रही थी, जब उनका ऐतिहासिक विशेष, नैनेटपर शुरू हुआ Netflix 2018 में और प्रतीत होता है कि उसे रातोंरात दुनिया भर में घरेलू नाम में बदल दिया।

शो थोड़ा गलत है। गडस्बी शुरू होता है नैनेट एक शर्मीली, चाय पीने वाली लेस्बियन के रूप में आत्म-विस्मयकारी चुटकुले सुनाते हुए। हालांकि, इस समय के दौरान, वह आत्मविश्वास और क्रोध में लगातार निर्माण करती है, क्योंकि वह पूरी तरह से वैश्विक पितृसत्ता का सामना करती है। गडस्बी ने शो में घोषणा की कि उसे कॉमेडी के साथ किया गया था।

विडंबना यह है कि विशेष ने उन्हें दुनिया के सबसे बड़े कॉमेडी सितारों में से एक बना दिया। और उसके विरोधियों के बिना नहीं: स्वर्गीय नॉर्म मैकडोनाल्ड, शनीवारी रात्री लाईवमाइकल चे, और विशेष रूप से डेव चैपल, सभी ने उसे विभिन्न बिंदुओं पर रखा है। बदले में, गैडबी ने खुद को एक मुक्का मारने में काफी सक्षम साबित किया है।

और इसलिए जब गडस्बी ने अपने विदाई दौरे की बात की तो उसने चेर की बात की – उसने दो और यात्राएं कीं। नैनेट 2019 के साथ पीछा किया गया था डगलस, जिसका रोलआउट COVID-19 महामारी से पटरी से उतर गया था। और अब, पिछले 18 महीनों से, गडस्बी दौरा कर रहा है काम का शरीर – गैडस्बी के अपने खातों से एक खुशहाल शो, बड़े हिस्से में हाल ही में अपने निर्माता जेनी शमाश से शादी करने के कारण।

के बाद से तीन वर्षों में डगलसवह खबरों में बनी हुई है, हालांकि, सबसे यादगार रूप से नेटफ्लिक्स और उसके प्रमुख की अपनी तीखी आलोचना में टेड सारंडोस चैपल के सपने देखने वाले के समर्थन के बाद करीबजिसकी ट्रांसफोबिक सामग्री के लिए व्यापक रूप से आलोचना की गई थी।

जब सारंडोस ने सबूत के तौर पर गडस्बी की विशेषताओं का हवाला दिया कि कंपनी सभी दृष्टिकोणों को अपनाती है, तो गैडस्बी ने इंस्टाग्राम पर वापस आकर कहा: “अरे टेड सारंडोस। बस एक त्वरित नोट आपको यह बताने के लिए कि मैं पसंद करूंगा यदि आप मेरा नाम अपनी गड़बड़ी में नहीं घसीटते हैं। अब मुझे उस नफरत और गुस्से से और भी ज्यादा निपटना है, जो डेव चैपल के प्रशंसकों को पसंद है, जब डेव को भावनात्मक रूप से अवरुद्ध आंशिक दुनिया के दृष्टिकोण को संसाधित करने के लिए हर बार 20 मिलियन डॉलर मिलते हैं। ”

उसने जारी रखा, “आपने मुझे नफरत फैलाने वाले कुत्ते के वास्तविक दुनिया के परिणामों से निपटने के लिए लगभग पर्याप्त भुगतान नहीं किया, जिसे आप स्वीकार करने से इनकार करते हैं, टेड। भाड़ में जाओ तुम और तुम्हारे नैतिक एल्गोरिथम पंथ। ”

अब गैडस्बी बॉडी ऑफ़ वर्क के साथ एलए में वापसी कर रही है, जिसका प्रदर्शन वह 17 जून और 18 जून को ऐस होटल के थिएटर में करेंगी। अपनी वापसी से पहले, उसने बात की हॉलीवुड रिपोर्टर एलए दर्शकों के बारे में, वह रिकी गेरवाइस को क्या कहना (या नहीं कहना) चाहेगी, और क्या उसके पास शहर में रहने के दौरान सारंडोस के साथ दोपहर के भोजन के लिए समय होगा।

तो आप ऐस होटल में थिएटर में प्रदर्शन करेंगे, जहां आपका दूसरा नेटफ्लिक्स विशेष है, डगलस, टेप किया हुआ यह एक बहुत बड़ा, गॉथिक, अजीब थिएटर है। क्या आपको वहां परफॉर्म करना पसंद है?

मुझे इस तरह के स्पेस में कॉमेडी करना काफी पसंद है। मैं दर्शकों के पास आने वाले लोगों को यह महसूस करना पसंद करता हूं कि यह एक अवसर है। मैं अपने दर्शकों को एक आरामदायक कुर्सी देना पसंद करता हूं क्योंकि मैं उन्हें थोड़ी सी सवारी और कुछ देखने के लिए देने जा रहा हूं, जबकि उनके फोन लॉक हो रहे हैं।

आप ला दर्शकों के बारे में क्या सोचते हैं?

खैर, देखिए, चूंकि यह साक्षात्कार वहां प्रकाशित होने जा रहा है, मैं यह नहीं कहने जा रहा हूं कि मुझे इसकी हिम्मत से नफरत है, लेकिन मुझे यह नहीं पता कि मुझे यह पसंद है। मुझे लगता है कि यह थोड़ा उद्योग-भारी हो सकता है, लेकिन मुझे लगता है कि वास्तव में वास्तव में छोटे अनुपात वाले दर्शकों में ही मायने रखता है। इसलिए यदि आप कुछ ऐसा कर रहे हैं जहां आप चाहते हैं कि उद्योग आए, और यह 300-सीटर है, जो एक शो के वाइब को प्रभावित करता है। लेकिन बड़े स्थान, मुझे नहीं लगता कि यह वास्तव में मायने रखता है। काफी है [people] कमरे में उद्योग की गंभीरता को डूबने के लिए।

और नया शो किस बारे में है, या आप क्या करने की कोशिश कर रहे हैं जो नया है जो हमने अभी तक आपसे नहीं देखा है?

क्या मुझे कुछ नया करना है? क्या वह नियम है?

नहीं मेरा मतलब –

नहीं, मैं सिर्फ चिढ़ा रहा हूं। यह मेरे लिए नया है, मुझे लगता है कि विशेष रूप से उत्तर अमेरिकी दर्शकों के लिए। ऑस्ट्रेलिया और यूके के लिए इतना अधिक नहीं है, क्योंकि मेरा वहां बहुत लंबा करियर है, लेकिन यह एक कहानी कहने वाला शो है और यह एक अच्छा शो है। और यह मजाकिया है। यह उस तरह से वापस जाने जैसा है जो मैंने हमेशा किया है, इसमें मैं चुटकुलों को कहानियों में बांट रहा हूं, न कि केवल चुटकुलों से कहानियों का निर्माण करने के लिए।

आप एक बड़े छींटा के साथ दृश्य पर आए नैनेटमगर था नैनेट उस समय तक आपकी कॉमेडी कैसी थी, इस मामले में बिल्कुल अलग?

नहीं, बिल्कुल नहीं। नैनेट बोल्ड शो था। तो निश्चित रूप से यह कई अलग-अलग तरीकों से नया था। सबसे महत्वपूर्ण प्रस्थान यह था कि मैंने कॉमेडी के बारे में बात की। और निश्चित रूप से शो का आधार लोगों को हंसने से रोकना नहीं था। पहले 20 मिनट या तो मेरी मानक डिलीवरी थी, लेकिन मैं बहुत ज्यादा कहानी नहीं कह रहा था – जो उस शो की विडंबना है, जिसमें मैं कह रहा था कि कहानियां सिर्फ चुटकुलों की तुलना में बहुत अधिक दिलचस्प हैं। और यहाँ एक शो है जहाँ मैंने वास्तव में बहुत सी कहानियाँ नहीं सुनाईं।

लेकिन हर बार जब मैं कोई शो लिखता हूं, तो मैं जो सोच रहा हूं, उस समय मेरे लिए क्या दिलचस्प है, मैं दर्शकों को किस तरह की भावना देना चाहता हूं, उसके इर्द-गिर्द इसे आकार देता हूं। मैं वह बनने की कोशिश में नहीं जाता जो मुझे लगता है कि दूसरे लोग मुझे चाहते हैं, क्योंकि वह रास्ता एक कोना है। और मुझे लगता है कि यदि आप मंच पर अपने तथाकथित “व्यक्तित्व” के साथ सहज महसूस करते हैं तो आप अपनी आवाज से संपर्क खो देते हैं। और अगर आप इससे नहीं निपटते हैं, तो मुझे लगता है कि आप वास्तव में वह व्यक्ति बन सकते हैं जो आप मंच पर हैं, इसे मंच से बाहर आकार देने के विपरीत।

वह अच्छा है या बुरा है?

कौन सा बिट?

आपका व्यक्तित्व बनना।

व्यक्तित्व एक पतला घूंघट है। यह पूर्ण मानव नहीं है। और यही स्टैंड-अप है। ऐसा प्रतीत होता है कि आप वह हैं जो आप मंच से बाहर हैं, मंच पर हैं, लेकिन यह सिर्फ एक दिखावा है। यह सामान का हेरफेर है। और अगर आप प्रचार पर विश्वास करते हैं, तो आप जो कुछ भी मंच से बाहर सोचते हैं वह हास्य या मजाक या उस तरह की चीज निकालने के लिए कोण है। आप सोचने लगते हैं कि कैसे मैं इस स्थिति को सिर्फ जीने के बजाय मजाकिया बना सकता हूं और फिर बाद में, भगवान, वहाँ हास्य है। मुझे लगता है कि आप जितनी अधिक देर तक खड़े रहेंगे, उतना ही अधिक खतरा होगा कि आप सामान्य रूप से जीवन जीना बंद कर दें और इसे कॉमेडी के लिए मेरे लिए जीएं। और मैं वास्तव में सोचता हूं कि यह आपकी अपनी मानवता के लिए एक महान मार्ग है।

तो क्या हम नेटफ्लिक्स और आपके द्वारा कही गई बातों के बारे में बात कर सकते हैं?

मैंने क्या कहा है?

आप कुछ बहुत मजबूत बातें कही. और मुझे लगा कि यह काफी प्रशंसनीय है, लेकिन मुझे लगता है कि यह परम काटने वाला हाथ है जिसने आपको खिलाया। उन्होंने आपको स्टार बना दिया।

तो इस तरह आप सत्ता से सच बोलते हैं। आप उस पर गले नहीं उतरते। आप सत्ता के आगे नहीं झुकते। यह फ़ेकिंग की अंतिम अभिव्यक्ति है।

तो मुझे लगता है कि मेरा सवाल यह है कि आपके इस तरह के बयान देने के बाद क्या होता है? क्या इससे नेटफ्लिक्स के साथ आपका रिश्ता खत्म हो जाता है?

खैर, उनकी शर्तों पर, ऐसा नहीं होना चाहिए, क्योंकि यह मेरी कलात्मक अभिव्यक्ति है। और अगर उन्हें यह पसंद नहीं है, तो शायद नेटफ्लिक्स वहां काम करने की जगह नहीं है। नेटफ्लिक्स के मुताबिक कॉमेडी में कोई लाइन नहीं है। इसलिए मैं जो कुछ भी कहता हूं वह मजाक है। इसलिए यदि वे मेरी बात को पसंद नहीं करते हैं, तो शायद वे जो कह रहे हैं उस पर वे पूरी तरह से विश्वास नहीं करते हैं।

मुझे लगता है कि यह दिलचस्प है। नेटफ्लिक्स के लिए एक लाइन है और यह बॉटम लाइन है। इसका उनकी संस्कृति से कोई लेना-देना नहीं है। यह सिर्फ वही है जो पैसा बनाने वाला है और यह मुझे प्रेरित नहीं करता है। मैंने ऐसा शो नहीं लिखा होता नैनेट, अगर यही मुझे प्रेरित करता है। मुझे लगता है कि यह इस समय एक दिलचस्प समय है। मुझे नहीं लगता कि जो हो रहा है उसके बारे में मेरे पास सबसे अच्छा दृष्टिकोण है, लेकिन मेरे अपने विचार हैं।

क्या नेटफ्लिक्स ने अन्य हन्ना गडस्बी स्पेशल को बाहर करने में रुचि व्यक्त की है?

आप जानते हैं कि यह कैसा है। बहुत चैट है। मैं टेड के साथ नहीं बैठता, है ना? शायद अभी नहीं। हो सकता है कि वह मुझसे थोड़ा डर गया हो। ठीक है, टेड। ठीक ही तो। मैं सिर्फ मजाक कर रहा हूँ। यह बहुत मज़ेदार है, है ना? बड़ी मजेदार स्थिति है।

अच्छा, मुझे इसे स्विच करने दो। क्या आप फिर से वहां रहना चाहेंगे? मेरा मतलब है कि आप स्पष्ट रूप से कुछ चीजों से बहुत आहत हैं जो वे डाल रहे हैं। क्या आप भी फिर से नेटफ्लिक्स पर आने के इच्छुक हैं?

मैं दो दिमाग का हूं, मुझे लगता है। एक बात लोगों के पास नेटफ्लिक्स है। और इसलिए शायद उस पर सामग्री डालना [platform that] इतना गहरा नहीं है ट्रांसफोबिक मेरा काम करने के लिए एक अच्छी जगह होगी। स्ट्रीमिंग सेवा पर मेरा काम कहां है, मैं इससे प्रेरित नहीं हूं। मैं एक कलाकार हूं। नेटफ्लिक्स ने मुझे अपने दर्शकों का निर्माण करने का अवसर दिया है, जिसके लिए मैं आभारी हूं, लेकिन मैं इसके लिए आभारी नहीं हूं।

मुझे नहीं पता कि मैं इस समय कहां हूं, क्योंकि मैं दौरे पर हूं और मैं एक समय में केवल एक ही काम कर सकता हूं, लेकिन इस दुनिया की ज्यादातर चीजों की तरह, यह ब्लैक एंड व्हाइट नहीं है। कोई सही निर्णय नहीं है, कोई गलत निर्णय नहीं है।

क्या आपने कभी अपनी यात्रा में या रिकी गेरवाइस के साथ अपनी कॉमेडी यात्राएं की हैं?

नहीं, जब तक मैंने शुरुआत की, तब तक उसे खड़ा नहीं होना पड़ा। उनकी तरह की यूके की दुनिया पहले से ही मेरी थी, लेकिन मुझे उनकी कॉमेडी के बारे में पता है, अगर आप यहीं निर्माण कर रहे हैं, तो।

अगर आप किसी अवार्ड शो या किसी चीज़ में उनसे मिले तो आप उनसे क्या कहेंगे?

मैं उस तरह का व्यक्ति हूं जहां कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि लोग मुझसे बात नहीं करते हैं। मेरे पास वास्तव में एक बकवास ऊर्जा है और मैं वास्तव में इसका आनंद लेता हूं। लेकिन मैं उससे बात करने के लिए अपने रास्ते से बाहर नहीं जाऊंगा क्योंकि मुझे नहीं लगता कि इसका कोई मतलब है। उसने अपना मन बना लिया है। वह एक सूक्ष्म विचारक की तरह नहीं लगता। मुझे नहीं लगता कि हम किसी अवार्ड शो में मंच के पीछे मुद्दों को सुलझा सकते हैं। वह सेट है। उसका मन नहीं बदल रहा है। तो परवाह क्यों?

क्या आपको लगता है कि ऐसे लोग हैं जो आपके बारे में ऐसा ही सोचते हैं?

संभवत। मेरा मतलब है कि मैं अपना मन बदलने के लिए तैयार हूं। मुझे हमेशा यह दिलचस्प लगता है कि लोग मेरे बारे में सोचते हैं। यह आकर्षक है, है ना? मैं हमेशा वहीं जाना पसंद करता हूं जहां से मैं आया हूं, जो अदृश्य है। मेरे जीवन के पहले 30 साल, अत्यधिक अदृश्यता। इसलिए लोगों को मेरे बारे में बात करने का विचार मेरे लिए अविश्वसनीय रूप से मज़ेदार है।

और फिर भी आपने इसे बिल्कुल सही समय पर मारा और आपने बिल्कुल सही बटन दबाया, जहां मेरा मतलब है, हर कोई आपके बारे में बात कर रहा था और सोच रहा था।

यह शायद टाइमिंग के बारे में है। मैं बहुत अच्छा हूँ। मैं बहुत अच्छा हूँ।

मुझे वह पसंद है। आप अपने शो में कहते हैं: “मैं जो करता हूं उसमें बहुत अच्छा हूं।”

हाँ। मेरा मतलब है, मैं यह नहीं कह रहा हूं कि मैं पूरे समय सबसे महान हूं। मैं इतना अहंकारी नहीं हूं। लेकिन मैं ठीक हूँ।

आपके कॉमेडी हीरो कौन हैं? मुझे आपकी कुछ सामग्री में से थोड़ा सा जॉर्ज कार्लिन मिलता है, जैसे कि नीले रंग पर आपका रिफ़।

मैं अमेरिकी नहीं हूं और मैं अपने व्यक्तिगत स्थानों पर आक्रमण करने वाली बहुत सारी पॉप संस्कृति के साथ बड़ा नहीं हुआ हूं। तो जॉर्ज कार्लिन मेरे रडार पर नहीं थे। उनका इतना व्यापक करियर था, जो मैं इकट्ठा कर सकता हूं। उन्होंने शैली के सरगम ​​​​को चलाया। इसलिए मुझे लगता है कि हर कोई थोड़ा सा जॉर्ज कार्लिन हो सकता है। यहां तक ​​कि जॉर्ज कार्लिन भी थोड़ा सा जॉर्ज कार्लिन है।

मैं सच में प्यार करता हूँ [certain comedians[ because of the way they engage with their audiences. They are like personal friends. Like Margaret Cho and Maria Bamford. They’re both great comics, but also it’s their attitude toward their audience, which I really felt was remarkable.

Carlin had done a lot of acting, but I haven’t seen you act. Are you interested in that at all?

Oh, let’s have a look at who George is, as an intersection of his identities, and then who I am, and let’s see how many roles there are. Imagine the old man. There’s a lot of roles for that type, in film and television. It’s basically built around that kind of personality and type of person. You have to have roles created for someone like me. There’s just not that many stories floating around and I’m not physically what people are looking for, even if my type of persona is. I sort of would be interested, but I’m not in a hurry. And there’s another problem. You really do need to be in a hurry in this world.

[After Nanette] मेरी दुनिया अचानक इतनी अपरिचित थी। और मैं ऑटिस्टिक हूं। मैं वास्तव में नई परिस्थितियों में संघर्ष करता हूं और इसे संसाधित करने में इतना लंबा समय लगता है। आखिरकार, यह एक प्रसंस्करण विकार है। और इसलिए मेरे पास निपटने के लिए एक नई दुनिया थी और मैंने सोचा कि इससे निपटने का सबसे अच्छा तरीका कुछ ऐसा करना है जिससे मैं परिचित हूं और जो एक स्टैंड-अप शो बना रहा है और इसका दौरा कर रहा है। तो यह अविश्वसनीय रूप से भारी था। उस पर भारी दबाव था।

फिर महामारी आई – और मैंने बस एक तरह से सोचा, “मैं अभी मुझमें निवेश नहीं कर सकता।” मैं अपनी नई दुनिया को संसाधित नहीं कर सका। यह हमारी दुनिया के ताने-बाने में एक बहुत बड़ा टूटना था। और मैं अभी भी वास्तव में नहीं जानता कि इसका क्या बनाना है, लेकिन मुझे लगता है कि शायद यह महसूस करने का सही तरीका है। अब मैं दुनिया में वापस आ गया हूं। मेरे निर्णय वास्तव में उस पर आधारित होते हैं जो मुझे लगता है कि मेरे लिए रचनात्मक रूप से दिलचस्प है। और निश्चित रूप से जो मेरे लिए दिलचस्प है वह कास्टिंग में उपलब्ध चीज़ों से मेल नहीं खा सकता है। तो अभिनय मेरे भविष्य में हो भी सकता है और नहीं भी।

आपकी हाल ही में शादी हुई थी।

मैं था, और मैं बना रहा, भगवान का शुक्र है।

अच्छी बात है। ये तो कमाल की सोच है। ये कैसा चल रहा है?

मुझे यह पसंद है। हम एक टीम के रूप में काम करते हैं और यह मेरे लिए अच्छी बात है। मेरी पत्नी … [Borat voice:] “मह वाह!” मेरी “पति/पत्नी” जैसा कि मैं उन्हें बुलाना पसंद करता हूं, मेरी टूरिंग प्रोड्यूसर भी हैं। और मुझे विश्वास नहीं है कि अगर मेरे पास इतना अच्छा निर्माता नहीं होता तो मैं एक अच्छा शो कर रहा होता। स्पेक्ट्रम पर किसी के लिए, दौरा अविश्वसनीय रूप से शत्रुतापूर्ण हो सकता है। मैं अत्यधिक उत्तेजित हो जाता हूँ, अत्यधिक थक जाता हूँ। मुझे बस इस बात की खुशी है कि मैं इतने अच्छे निर्माता के साथ भागीदार बनकर इतने अच्छे भाग्य में फंस गया हूं।

मेरा नया शो एक फील-गुड शो है क्योंकि मैं दुनिया को इस तरह से नेविगेट करने में सक्षम हूं कि मैं पहले नहीं कर पाया। अगर मुझे अपने व्यक्तित्व को किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में चित्रित करना था जो दुनिया में थोड़ा ऊबड़-खाबड़ और भ्रमित है और सीमा रेखा गुस्से में है, तो यही वह कोने है जिसमें मैं खुद को चित्रित कर रहा होता। व्यक्तित्व बनना। तो शो उसमें एक बदलाव है, और यह जीवन के माध्यम से एक आसान मार्ग को दर्शाता है, जो मुझे दुनिया को नेविगेट करने में मदद कर सकता है।

हममें से कोई भी यही चाहता है। तो बधाई।

हाँ। शुक्रिया। मेरा मतलब है, यह सब अलग हो सकता है, लेकिन जीवन अनिश्चित है इसलिए आपको इसका अधिकतम लाभ उठाना चाहिए, है ना?



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here