Home Entertainment सिनेमा रीटा मोरेनो ने डिफेंडिंग एक्टर्स की फ्रीडम ऑफ स्पीच द्वारा पीजीए अवार्ड स्वीकार किया – हॉलीवुड रिपोर्टर

रीटा मोरेनो ने डिफेंडिंग एक्टर्स की फ्रीडम ऑफ स्पीच द्वारा पीजीए अवार्ड स्वीकार किया – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
रीटा मोरेनो ने डिफेंडिंग एक्टर्स की फ्रीडम ऑफ स्पीच द्वारा पीजीए अवार्ड स्वीकार किया – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

ऐसा नहीं है कि शनिवार की रात को कोई मेहमान आया हो पीजीए पुरस्कार की याद दिलाने की जरूरत है रीटा मोरेनोकी जीवंतता, उसने शनिवार की रात को स्टेनली क्रेमर पुरस्कार स्वीकार करते हुए वैसे भी उन्हें फिर से बंद कर दिया।

ऑस्कर नामांकित व्यक्ति द्वारा प्राप्त किया गया जेसिका चैस्टेन, मोरेनो ने मंच संभाला और नृत्य में टूट पड़े, अपने कंधों को हिलाते हुए और पोडियम पर अपना रास्ता हिलाते हुए चस्टेन ने ऐसा ही किया। मोरेनो ने सम्मान स्वीकार करते हुए गति को जारी रखा।

“मैं धार्मिक आस्था का व्यक्ति नहीं हूं, लेकिन मेरे लिए, फिल्म अक्सर एक पवित्र पाठ रही है, जिसने मुझे इसका पालन करने के लिए प्रेरित किया है। [Abraham Lincoln] मोरेनो ने विस्तृत रूप से ‘हमारे स्वभाव के बेहतर स्वर्गदूतों’ को बुलाया। “1963 में, मैं अब्राहम लिंकन के कदमों पर बैठा था, जो यहाँ से कुछ ही फुट की दूरी पर है [Dr. Martin Luther King Jr.]. मैं वहां था। … हैरी बेलाफोनेट के निमंत्रण के लिए धन्यवाद, मैं वहां प्रचारक के सपने को सुनने के लिए था। ऐसे मौसम में जब मुनाफा कम हो जाता है और राजनेता शासन करते हैं, शुक्र है कि फिल्म निर्माता उपदेश देते रहते हैं और कभी भी समानता और न्याय के मामलों की वकालत करना बंद नहीं करते हैं। ”

अभिनेत्री ने भीड़ को बताया, निर्माता और निर्देशक स्टेनली क्रेमर, उनके पुरस्कार का नाम, “एक ऐसे भविष्यवक्ता थे, जो अपने काम के शरीर में सामाजिक न्याय और समानता के मामलों से कभी नहीं कतराते थे।” उसके कारण, मोरेनो ने कहा कि इस तरह की मान्यता प्राप्त करना और क्रेमर की विरासत से जुड़ा होना बहुत सार्थक और संतुष्टिदायक है।

“मैं अब 90 वर्ष का हूँ,” उस किंवदंती ने कहा जो सर्वश्रेष्ठ चित्र-नामांकित में अभिनय करती है पश्चिम की कहानी स्टीवन स्पीलबर्ग के लिए। “और जीवन भर काम करना, और इस व्यवसाय ने तप और कड़ी मेहनत की है। पिछले 60 वर्षों से सामाजिक न्याय के मुद्दों की वकालत करना थका देने वाला, प्राणपोषक और जीवनदायी रहा है। अगर यह उन सेटों के लिए नहीं होता और एक युवा महिला के रूप में मेरे अंदर आग लग जाती, तो मैं निश्चित रूप से आज रात इस चमत्कारिक सम्मान को प्राप्त करने के लिए यहां नहीं होती। ”

इसके बाद उन्होंने अनुकूलन के लिए स्पीलबर्ग और लेखक टोनी कुशनर की प्रशंसा की, एक सहयोग जो “ईमानदारी के साथ आप्रवासी कहानी, पात्रों से बाहर निकलने और जातीयता का सम्मान करने” को इस तरह से बताता है कि यह “इस आग पर लॉग डालता है जो मेरे अंदर था।”

मोरेनो ने उन आलोचकों का मुकाबला करते हुए अपने संक्षिप्त भाषण को बंद कर दिया, जो उन अभिनेताओं पर निशाना साधते हैं जो अपने प्लेटफॉर्म का उपयोग उन मुद्दों पर बोलने के लिए करते हैं जो उनके लिए सार्थक हैं।

“हम अभी तक एक और पुरस्कार के मौसम में हैं, और हमारे जनजाति में कुछ लोगों को उनके नामित कार्यों में संबोधित मुद्दों की वकालत करने के लिए स्पॉटलाइट का उपयोग करने के लिए जाना जाता है – जलवायु परिवर्तन, सार्वभौमिक स्वास्थ्य देखभाल, मतदान अधिकार और एलजीबीटीक्यू वकालत, और कई, कई अन्य, ”मोरेनो ने समझाया। “और मुझे पता है कि कुछ दर्शकों में, जिन्हें बनाने के लिए जाना जाता है, मैं कैसे कहूं – एक हल्की बेचैनी? दूसरों के लिए, दिल की धड़कन। ‘आखिर कौन हैं ये अभिनेता, ये हॉलीवुड टाइप सोचते हैं कि ये हैं? हुह, लोकतंत्र में नागरिक?’”

उस पर, मोरेनो ने स्पष्ट रूप से कहा: “ठीक है, उन्हें चोदो। अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता हम सभी अभिनेताओं की है। और यह न भूलें कि कॉमेडियन भी देशभक्त होते हैं – बस यूक्रेन में मिस्टर ज़ेलेंस्की की दिशा में देखें।”

इसके साथ, मोरेनो ने यह कहकर सुर्खियों में अपना संक्षिप्त और शाब्दिक स्पिन बंद कर दिया, “धन्यवाद, और मैं वादा करता हूं कि मैं एक और अवसर पर और अधिक आकर्षक बनूंगा।”



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here