Home Entertainment सिनेमा रोकू, टुबी, प्लूटो टीवी, ट्विटर पर विज्ञापन प्रभाव – हॉलीवुड रिपोर्टर

रोकू, टुबी, प्लूटो टीवी, ट्विटर पर विज्ञापन प्रभाव – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
रोकू, टुबी, प्लूटो टीवी, ट्विटर पर विज्ञापन प्रभाव – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

साथ में चटकाना आश्चर्यजनक वॉल स्ट्रीट a . के साथ दूसरी तिमाही की राजस्व चेतावनी सोमवार को, यह देखते हुए कि “समष्टि आर्थिक वातावरण उम्मीद से कहीं अधिक और तेजी से बिगड़ गया है” अपने अंतिम के बाद से आय अद्यतन, कुछ मीडिया विश्लेषक अन्य क्षेत्र के खिलाड़ियों पर संभावित विज्ञापन प्रभाव का आकलन कर रहे हैं।

वेल्स फ़ार्गो के स्टीवन काहल ने मंगलवार की एक रिपोर्ट में “सहायक त्वरित डेटा बिंदुओं की पेशकश की क्योंकि निवेशक तेजी से बदलते परिवेश पर प्रतिक्रिया करना चाहते हैं।” उन्होंने संक्षेप में “2020 के विज्ञापन मंदी में हमने जो सीखा,” समझाते हुए शुरू किया: “COVID-19 के शुरुआती दिनों के दौरान, स्थानीय टीवी और रेडियो के तुरंत बाद डिजिटल विज्ञापन खर्च तेजी से कम हो गया (कोई इरादा नहीं)। राष्ट्रीय टीवी और घर से बाहर बहुत बाद में था, और विज्ञापन एजेंसी का खर्च भी बाद में चक्र था क्योंकि हमें लगता है कि मीडिया खरीदारी जल्दी चलती है जबकि रचनात्मक नहीं है। ”

अगर इस बार चीजें इसी तरह चलती हैं, तो काहल की ये भविष्यवाणियां हैं: “इसका मतलब यह है कि हमारे कवरेज के भीतर टीवी (जैसे रोकू, विज़ियो) और एवीओडी (जैसे आला दर्जे का‘एस प्लूटो टीवी और लोमड़ी‘एस तुबि) शुरू में सबसे कठिन हिट होगी। मंदी की अवधि और गहराई यह निर्धारित करेगी कि दर्द विज्ञापन बाजार के लंबे चक्र क्षेत्रों में अपना रास्ता बनाता है या नहीं।”

विश्लेषक ने विभिन्न विज्ञापन और मीडिया कंपनियों में कुल राजस्व और कमाई के प्रतिशत के रूप में विज्ञापन पर भी करीब से नज़र डाली। “2022-24 के लिए हमारे विज्ञापन राजस्व अनुमानों में 10 प्रतिशत की गिरावट और ब्याज, करों, मूल्यह्रास और परिशोधन (ईबीआईटीडीए) मार्जिन से पहले घटती समायोजित आय (ईबीआईटीडीए) मार्जिन जो कुल कंपनी ईबीआईटीडीए मार्जिन के बराबर हैं, हमें 9-10 प्रतिशत आय में गिरावट का जोखिम मिलता है। अधिकांश विज्ञापन-भारी नाम जैसे (विज्ञापन दिग्गज) ओम्नीकॉम ग्रुप, (आउट-ऑफ-होम विज्ञापन कंपनी) क्लियर चैनल आउटडोर, (रेडियो पावरहाउस) iHeartMedia, (विज्ञापन दिग्गज) इंटरपब्लिक ग्रुप और (रेडियो फर्म) ऑडेसिटी, और फिर मिड-सिंगल टीवी नेटवर्क ऑपरेटरों के लिए अंक, ”काहल ने सुझाव दिया।

वेल्स फ़ार्गो विशेषज्ञ ने कहा: “हालांकि, ऑपरेटिंग लीवरेज के हमारे ज्ञान के आधार पर बहुत अधिक वृद्धिशील मार्जिन को मानते हुए, हम Roku पर पर्याप्त EBITDA डाउनसाइड प्राप्त करते हैं (-45 प्रतिशत उच्च ’22E परिचालन व्यय के कारण भाग में), पैरामाउंट / क्लियर चैनल आउटडोर /(बिलबोर्ड कंपनी) बोस्टन ओमाहा/ऑडेसिटी (लगभग -20 प्रतिशत) और फॉक्स/विज़ियो/आईहार्टमीडिया (लगभग -15 प्रतिशत)। तीव्र गिरावट विज्ञापन प्रदर्शन और/या ऑफसेटिंग व्यवसायों की कमी को दर्शाती है।”

इट्स में पहली तिमाही की कमाई अप्रैल में प्रकटीकरण, स्नैपचैट के दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं ने 332 मिलियन को मारा, जो 2021 के अंत में 319 मिलियन से अधिक था। स्नैप सीईओ इवान स्पीगल ने पहली तिमाही को “चुनौतीपूर्ण” बताया और कहा “हम यह भी मानते हैं कि हमारे पास काम की एक महत्वपूर्ण राशि है हमारे दीर्घकालिक अवसर का एहसास करने के लिए करें।”

एवरकोर आईएसआई के विश्लेषक मार्क महाने ने एक रिपोर्ट में कहा कि स्नैप की चेतावनी “बताती है कि केवल एक महीने में, पर्यावरण आक्रामक रूप से और खराब हो गया है। हम स्नैप के नकारात्मक पूर्व-रिलीज़ को अंकित मूल्य पर न लेने का कोई वास्तविक कारण नहीं देखते हैं। डिजिटल विज्ञापन चक्रीय है, लेकिन सभी विज्ञापनों की तरह, और मैक्रो हेडविंड बहुत कठिन हो रहे हैं।”

महाने ने डिजिटल विज्ञापन क्षेत्र में संभावित प्रभाव पर भी प्रकाश डाला। “हम स्नैप की नकारात्मक पूर्व-रिलीज़ को बाकी इंटरनेट विज्ञापन क्षेत्र के लिए एक नकारात्मक रीड-थ्रू के रूप में देखते हैं,” उन्होंने लिखा। “स्नैप कुल डिजिटल विज्ञापन के केवल एक छोटे से कम-एकल अंकों के प्रतिशत के लिए खाता है, लेकिन उद्धृत मैक्रो कारक सभी कंपनियों के लिए प्रासंगिक होना चाहिए। हालाँकि, दो प्रमुख कॉलआउट। स्नैप के विज्ञापन राजस्व में यूरोप का हिस्सा 15 प्रतिशत है, और ब्रांड विज्ञापन स्नैप के कुल विज्ञापन राजस्व का लगभग 40 प्रतिशत-45 प्रतिशत है।

एवरकोर आईएसआई विशेषज्ञ ने निष्कर्ष निकाला: “इस संदर्भ में, हम मानते हैं कि रीड-थ्रू सबसे नकारात्मक है ट्विटरजो ब्रांड विज्ञापन राजस्व पर 75 प्रतिशत निर्भर है और यूरोप में 15 प्रतिशत -20 प्रतिशत एक्सपोजर है। फेसबुक इसका महत्वपूर्ण यूरोपीय एक्सपोजर (इसके विज्ञापन राजस्व का 25 प्रतिशत) भी है, हालांकि इसके ब्रांड विज्ञापन एक्सपोजर 25 प्रतिशत से कम होने की संभावना है। और गूगल अपने विज्ञापन राजस्व मेकअप के मामले में फेसबुक के समान ही होगा, हालांकि विज्ञापन राजस्व अपने कुल राजस्व का 80 प्रतिशत बनाता है।

महाने ने स्नैप राजस्व और कमाई के लिए अपनी दूसरी तिमाही के पूर्वानुमान को कम कर दिया, और कंपनी के स्टॉक पर अपने मूल्य लक्ष्य को 47 डॉलर से घटाकर 36 डॉलर कर दिया।

इस बीच, काहल ने मंगलवार को अपने पसंदीदा शेयरों के निवेशकों को “इस मुश्किल समय में” याद दिलाया, जिसमें सैटेलाइट रेडियो दिग्गज सीरियसएक्सएम, स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट पावरहाउस डब्ल्यूडब्ल्यूई, आईमैक्स और टीवी स्टेशन कंपनी नेक्सस्टार मीडिया ग्रुप शामिल हैं, जिसमें “कम विज्ञापन जोखिम और ठोस मुक्त नकदी प्रवाह / का हवाला दिया गया है। तुलन पत्र।” लेकिन उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया: “ये सामरिक सिफारिशें जरूरी नहीं कि हमारे दीर्घकालिक निवेश सिद्धांतों के साथ संरेखित हों।”

स्नैप के शेयरों ने मंगलवार के शुरुआती कारोबार में 35 प्रतिशत से अधिक की गिरावट दर्ज की, 52-सप्ताह के नए निचले स्तर पर पहुंचने के बाद ट्रेडिंग सत्र में कुछ ही मिनटों में 36.9% की गिरावट के साथ 14.17 डॉलर पर कारोबार किया।

शुरुआती कारोबार में अन्य शेयरों में भी गिरावट रही। Roku के शेयर 10.2 प्रतिशत नीचे थे, Facebook अभिभावक मेटाके शेयर में 7.4 फीसदी और ट्विटर के शेयर 2.1 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहे थे।



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here