Home Entertainment सिनेमा लौरा लिनी और जूलिया गार्नर ने अंतिम एपिसोड को जीवंत किया – हॉलीवुड रिपोर्टर

लौरा लिनी और जूलिया गार्नर ने अंतिम एपिसोड को जीवंत किया – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
लौरा लिनी और जूलिया गार्नर ने अंतिम एपिसोड को जीवंत किया – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

पैरामाउंट+ की नई रिलीज़ में प्रस्ताव, विभिन्न पात्र 10 घंटे इधर-उधर भटकते हुए किसी को भी बताते हैं कि कौन सुनेगा कि वे जो फिल्म बना रहे हैं वह माफिया के बारे में नहीं है, बल्कि परिवार और अमेरिकन ड्रीम के बारे में है। क्योंकि वे जो फिल्म बना रहे हैं वह है धर्मात्मावे काफी हद तक सही हैं।

के समापन सात एपिसोड ओज़ार्की इसी तरह के 44 एपिसोड को फ्रेम करने का प्रयास करने वाले पात्रों का वर्चस्व है Netflix परिवार और अमेरिकन ड्रीम के बारे में होने के नाते दुर्व्यवहार। मैं इसे ख़ुशी से कहूंगा भयानकलेकिन यह मेरी श्रृंखला-लंबी महत्वाकांक्षा को खत्म कर देगा ओज़ार्की.

ओज़ार्की

तल – रेखा

अपने सनकी, अक्सर खोखले विश्वदृष्टि के लिए बहुत अंत तक सच है।

हां, मुझे लगता है कि शो का दूसरा सीजन शायद भयानक था और इसका तीसरा सीजन शायद आराम से औसत से बेहतर था। संतुलन में, हालांकि, मैंने सोचा है ओज़ार्की एक मिश्रित बैग था – हमेशा कुछ असाधारण प्रदर्शनों और रहस्य की एक मज़बूती से मंथन की भावना के लिए धन्यवाद के योग्य, लेकिन इसके पतले कल्पित सहायक पहनावा, कथात्मक ढलान और मेरी समझ के लिए भी क्रुद्ध करने वाला कि शो के बारे में पात्रों ने शायद ही कभी गठबंधन के बारे में बात की। दिखाओ मैं देख रहा था।

अंदाज़ा लगाओ? . के पिछले सात एपिसोड ओज़ार्की शो के समग्र रूप से बेहतर या बदतर कुछ भी अचानक मत बनो। मैं नाराज था और अपनी आँखें घुमा रहा था। मैं अपनी सीट के किनारे पर था और सोच रहा था कि क्या शो वास्तव में कुछ आश्चर्यजनक करेगा। और मैंने जूलिया गार्नर और लौरा लिनी को देखने के इन आखिरी कुछ घंटों की सराहना की, जिनके काम ने लगातार उनके आसपास के शो की असंगति को झेला।

ओज़ार्की के रूप में समाप्त होता है ओज़ार्की. और अगर मैं वहीं रुक गया, तो मैं आज दोपहर कुछ खाली समय के साथ अपने संपादक को छोड़ सकता था। एपिसोडिक रनिंग टाइम के आधार पर – सात में से चार एपिसोड एक घंटे से अधिक के होते हैं, और फिनाले 72 मिनट का होता है – आपको लगता है कि ओज़ार्की संपादन टीम ने दोपहर का बहुत समय लिया, लेकिन वह भी उचित है ओज़ार्की प्राणी ओज़ार्की.

जब हमने जनवरी में चीजों को वापस छोड़ दिया – और इसे श्रृंखला में इस बिंदु तक किसी भी चीज़ के लिए आपकी स्पॉइलर चेतावनी के रूप में गिना जाना चाहिए – जावी (अल्फोन्सो हेरेरा) ने अपने चचेरे भाई व्याट (चार्ली) को मारने के बाद गार्नर रूथ पूरी तरह से निडर होने की कगार पर था। ताहन) और व्याट की पत्नी डार्लिन (लिसा एमरी)। रूथ का अच्छी तरह से योग्य क्रोध खुद को एक प्रमुख घरेलू-खिंचाव जोखिम के रूप में प्रस्तुत करता है क्योंकि मार्टी (जेसन बेटमैन) और वेंडी (लिनी) बायरडे मैक्सिकन कार्टेल (फेलिक्स सोलिस के उमर द्वारा शीर्ष पर) के साथ अपने संबंधों को समायोजित करने और अपनी राजनीतिक नींव को मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं। वैध होने की उम्मीद में। वे अब भी मानते हैं कि ओजार्क्स झील में एक कार्यकाल के बाद वे सामान्य जीवन जैसा कुछ कर सकते हैं जो कि किसी भी तरह से कम था यदि आप रुकते हैं और इसे एक सेकंड के लिए भी मानते हैं।

मैक्सिकन कार्टेल, एफबीआई और रूथ का अप्रत्याशित रोष अंतिम सीज़न के विरोधियों के लिए पर्याप्त होगा, लेकिन ओज़ार्की जटिलताओं के लिए कई पतले लिखित स्ट्रॉ पुरुषों सहित प्यार करता है। एडम रोथेनबर्ग का बेवजह सर्वव्यापी पीआई, सीजन के पहले भाग में कम जोड़, अभी भी आसपास है। इसके अलावा, रिचर्ड थॉमस नाथन, वेंडी के पिता के रूप में खौफनाक रूप से लौटते हैं, जो बेन (महान टॉम पेलफ्रे) के लापता होने के बारे में जवाब पाने की उम्मीद में ओजार्क्स झील में आते हैं, अपने पोते-सोफिया हुब्लिट्ज के चार्लोट और स्काईलार गार्टनर के जोनाह को लक्षित करते हैं – या तो प्यादे के रूप में या बाहर करुणा का (हालांकि कोई भी नहीं) ओज़ार्की वास्तविक करुणा से कुछ भी करता है, “परिवार” को धिक्कार है।)

यह अर्ध-सीज़न सामान्य जागरूकता के साथ बनाया गया है कि एक अंत दृष्टि में है, और आप श्रोता क्रिस मुंडी की समर्पित दर्शकों को कुछ मंजूरी देने की इच्छा को समझ सकते हैं। कई पात्र जिन्हें वर्षों से देखा या उल्लेख नहीं किया गया है, उन्हें कैमियो मिलता है। फ्लैशबैक और कल्पनाओं और क्या नहीं के साथ मौत जरूरी एक बाधा नहीं है।

जब मौत की बात आती है तो शो हमेशा से ही अचानक से खराब हो जाता है, इसलिए यह खोखला लगता है जब एपिसोड अचानक यह दिखावा करने लगते हैं कि कुछ मारे गए पात्रों के जीवन का मूल्य है। जीवित पात्रों के लिए शो का दृष्टिकोण जरूरी नहीं कि अधिक मानवीय हो। योना मार्टी की तरह है और शार्लोट वेंडी की तरह है, इस बारे में बहुत से लोग मुझे कभी भी विश्वास नहीं दिलाएंगे कि उन दोनों को किसी भी तरह, आकार या रूप में विकसित किया गया है। शार्लोट में एक धमकी भरा दृश्य था और योना मनमाने ढंग से एक मास्टर एकाउंटेंट बन गया, लेकिन न तो कभी भी श्रृंखला के अभिन्न अंग को महसूस किया है – एक गंभीर विफलता अगर मार्टी और वेंडी बार-बार जोर देते हैं कि यह सब उनके परिवार के लिए है।

की कहानी ओज़ार्की धन के शाब्दिक और लाक्षणिक शोधन के बारे में हमेशा अधिक प्रभावी रहा है। क्या गंदा पैसा साफ करता है? धर्म है? क्या यह पूंजीवाद है? राजनीति है? क्या यह अमेरिकी ध्वज धनुष में लिपटे तत्वों का कुछ संयोजन है? स्पॉयलर अलर्ट: यह बाद की बात है। कोई पहेली नहीं है ओज़ार्की यहाँ फटा कि धर्मात्मा 50 साल पहले हल नहीं हुआ, या वह बैटर कॉल शाल वर्तमान में साप्ताहिक आधार पर काफी अधिक व्यक्तित्व और पैनकेक के साथ क्रैक नहीं कर रहा है। यही नहीं रुकता ओज़ार्की बार-बार एक ही निंदक अवलोकन करने से – निंदक अंत तक खाली शून्यवाद की डिग्री तक।

फिर भी शो के बारे में मुझे जो चीजें पसंद हैं, वे आम तौर पर बरकरार रहती हैं, या उनमें से कम से कम कुछ तो करते हैं।

गार्नर प्रकृति की एक शक्ति है, और शो का अमेरिकन ड्रीम का सबसे अच्छा अन्वेषण हमेशा रूथ के लिए पुनर्विचार की संभावना के माध्यम से रहा है। गार्नर का प्रदर्शन रूथ की प्रतिभा के आशावाद को दर्शाता है, आनुवंशिक रूप से अपरिहार्य नैतिकता की निराशावाद और उसके बच्चों की तरह मासूमियत का विस्फोट।

काश, अंतिम सीज़न में गार्नर और लिनी की जोड़ी बनाने के और तरीके मिल जाते, लेकिन ये आखिरी एपिसोड हर मोड़ पर वेंडी को बस के नीचे फेंकने में व्यस्त हैं। यहां तक ​​​​कि अगर आप स्वीकार करते हैं कि वेंडी की बेवफाई श्रृंखला के अधिकांश हिस्सों के लिए एक उकसाने वाली घटना थी, तो किसी ने निर्णय लिया कि, जब बायर्ड्स की बात आती है, तो सब कुछ वेंडी की गलती है और मार्टी का सबसे बड़ा पाप उसकी आपराधिकता का विरोध करने के लिए बहुत इच्छा-धोखा था – जो मेरे द्वारा देखे गए शो से टेकअवे नहीं है।

मैंने हमेशा पसंद किया है जब मार्टी अपने सबसे अधिक सक्षम है, और तीसरे सीज़न में ब्रिलियंट अकाउंटेंट मार्टी के लिए एक स्वागत योग्य वापसी के बाद, चौथे सीज़न ने एक सक्षम चरित्र के रूप में मार्टी के लिए सभी सम्मान खो दिए। बेटमैन के एक-नोट के प्रदर्शन को नुकसान हुआ, क्योंकि वह एक भी नोट के बिना रह गया था। इस सीज़न का मध्य मार्टी के लिए एक लंबे समय से प्रतीक्षित मोड़ और बेटमैन के लिए कुछ वास्तविक काम करने का मौका सुझाता है, और फिर इसे भुला दिया जाता है क्योंकि चीजें समापन की ओर दौड़ती हैं।

और बेटमैन द्वारा निर्देशित फिनाले ही? यह श्रृंखला के लिए उपयुक्त है, जिसका मैं वास्तव में प्रशंसा के रूप में मतलब नहीं रखता। शो की मेरी पहली समीक्षा ने इसे “प्रतिष्ठा के रूप में लुगदी का मुखौटा” कहा और समापन उसी के अनुरूप है। यह क्लाइमेक्टिक सस्पेंस और, स्वर्ग की मनाही के बारे में होना चाहिए, इस विस्तारित रोलर-कोस्टर के समापन के साथ कुछ मज़ा आ रहा है, लेकिन इसके बजाय यह कुछ सस्ते झटके और कुछ भाषण हैं जो उतने गहरे नहीं हैं जितने होने चाहिए – हालांकि मुझे पसंद है लाइन, “पैसा नहीं जानता कि यह कहाँ से आया है।”

किसी चीज से अधिक, ओज़ार्की वह जो प्यार करता था उसे करते हुए मर जाता है: खुद को बहुत गंभीरता से लेना। शो के कई प्रशंसकों के पास शायद इसका कोई और तरीका नहीं होगा।

[The series was produced by MRC Television, a division of MRC, which is a co-owner of The Hollywood Reporter through a joint venture with Penske Media titled PMRC.]



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here