Home Entertainment सिनेमा विज्ञापन राजस्व वृद्धि धीमी होने के कारण YouTube लाइव शॉपिंग पर “बड़ा दांव” लगाएगा – हॉलीवुड रिपोर्टर

विज्ञापन राजस्व वृद्धि धीमी होने के कारण YouTube लाइव शॉपिंग पर “बड़ा दांव” लगाएगा – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
विज्ञापन राजस्व वृद्धि धीमी होने के कारण YouTube लाइव शॉपिंग पर “बड़ा दांव” लगाएगा – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

यूट्यूब जैसा कि वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने देखा है, अधिकारी लाइव शॉपिंग और रचनाकारों के साथ अन्य वाणिज्य एकीकरण पर “बड़ा दांव” लगा रहे हैं। धीमी विज्ञापन राजस्व वृद्धि हाल के महीनों में।

“मल्टी कॉमर्स उन चीजों में से एक है जिसे हम मिलान करने के तरीके का पता लगाने में कुछ समय ले रहे हैं क्योंकि … YouTube पहले से ही ऑफ़लाइन वाणिज्य का एक बड़ा हिस्सा है,” YouTube के वीपी अमेरिका, तारा वालपर्ट लेवी ने बताया हॉलीवुड रिपोर्टर चेल्सी में Google के कार्यालयों से। “हजारों रचनाकार हैं जो पहले से ही अधिक नियमित वीओडी-संचालित खरीदारी के साथ प्रयोग कर रहे हैं, इसलिए उस पर बने रहें। यह हमारे लिए एक बड़ा दांव है और हम इसे लेकर उत्साहित हैं।”

हालांकि वालपर्ट लेवी ने YouTube की आगामी खरीदारी सुविधाओं के लिए विशिष्टताओं का खुलासा नहीं किया, लेकिन कार्यकारी ने चिढ़ाया कि YouTube संबद्ध लिंक के बाहर के रचनाकारों के लिए “वीडियो और अनुभव में अधिक प्रत्यक्ष संबंध” का पीछा कर रहा है, जो वर्तमान में बाहरी कंपनियों द्वारा चलाए जा रहे हैं।

“निर्माता हमें इसे आसान और बेहतर बनाने की कोशिश करने के लिए कह रहे थे। आप पहले से ही देख सकते हैं कि आज YouTube पर संबद्ध लिंक के माध्यम से सार्थक धन की राशि चल रही है, और [creators were] जैसे, ‘क्या हम इसे और अधिक प्रत्यक्ष नहीं कर सकते?'” कार्यकारी ने कहा। “हम इसे कनेक्ट करने में सक्षम होना चाहते हैं – खासकर जब से हम, आंशिक रूप से, Google और अन्य चीजों के माध्यम से, जो हम ऑनलाइन खरीद के अलावा, YouTube के परिणामस्वरूप प्लेटफॉर्म से होने वाली खरीदारी के लिए करते हैं।”

YouTube अपने लाइव शॉपिंग ऑफ़र पर भी ध्यान केंद्रित कर रहा है, जो दर्शकों को लाइवस्ट्रीम के माध्यम से उत्पाद खरीदने की अनुमति देता है। मंगलवार को यूट्यूब ने नेटफ्लिक्स के साथ साझेदारी की लाइव शॉपिंग स्ट्रीम YouTube निर्माता जैकी आइना ने मेकअप कलाकार पैट मैकग्राथ का साक्षात्कार करते हुए अपने नए के बारे में बताया ब्रिजर्टन-प्रेरित संग्रह। दर्शक स्ट्रीम के नीचे विभिन्न उत्पादों के माध्यम से क्लिक करने में सक्षम थे, जो उन्हें नेटफ्लिक्स की दुकान पर ले आए जहां वे उत्पादों को खरीद सकते थे।

जैसा कि YouTube ने रिपोर्ट किया है, वीडियो के दौरान रखे गए पारंपरिक विज्ञापनों के बाहर मुद्रीकरण का विस्तार करने के प्रयास किए गए हैं विज्ञापन राजस्व में $6.86 बिलियन Q1 के दौरान, वॉल स्ट्रीट की उम्मीदों को गायब करना और वीडियो प्लेटफॉर्म के बाद विकास में मंदी का प्रतिनिधित्व करना महामारी के पहले के हिस्सों के दौरान विज्ञापन राजस्व में एक बड़ा उछाल का अनुभव करता है।

“बहुत सारे बाहरी कारक चल रहे थे, जिनमें से कई हम बदलाव की उम्मीद करते हैं। लेकिन जिस हिस्से को हम नियंत्रित करते हैं वह नए प्रारूपों या फ़ीड के मुद्रीकरण में झुकाव है, “वालपर्ट लेवी ने कहा। “YouTube और Google का दिल हमेशा से नवाचार के बारे में रहा है, और हम हमेशा नए तरीकों की तलाश में रहते हैं जिससे हम रचनाकारों को अधिक पैसा कमाने में मदद कर सकें और हम उनके साथ आगे बढ़ सकें।”



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here