Home स्वास्थ्य सांवले लड़कों को कपड़ों के चुनाव के वक्‍त रखना चाहिए इन बातों का ख्‍याल, हमेशा दिखेंगे परफेक्‍ट

सांवले लड़कों को कपड़ों के चुनाव के वक्‍त रखना चाहिए इन बातों का ख्‍याल, हमेशा दिखेंगे परफेक्‍ट

0
सांवले लड़कों को कपड़ों के चुनाव के वक्‍त रखना चाहिए इन बातों का ख्‍याल, हमेशा दिखेंगे परफेक्‍ट

[ad_1]

Dressing Tips For Dark Skin Tone Men : टॉल, डार्क एंड हैंडसम..जी हां, लड़कों के लिए सांवला रंग (Dark Skin) कॉम्प्लिमेंट की तरह होता है. लेकिन कई पुरुषों (Men) की ये समस्‍या होती है कि उन्‍हें खुद पर कोई भी ड्रेस परफेक्‍ट ही नहीं लगता. अगर आप भी ऐसा सोचते हैं तो हम आपको बता दें कि दरअसल आपका गलत कलर सेलेक्‍शन इसकी वजह हो सकता है. डार्क स्किन टोन के लड़कों को भी  कपड़ों का चुनाव करते समय कुछ बातें ध्यान रखनी होती है. ताकि स्किन टोन डार्क होने के साथ लुक में कोई कमी न रह जाए. ऐसे में अगर आप किसी खास फंक्‍शन में हिस्‍सा लेने जा रहे हैं या आपकी शादी होने वाली है तो आपको कपड़ों का चुनाव करने से पहले कुछ जरूरी बातें जान लेना बहुत जरूरी है. अगर आप कपड़ों और उनके रंगों का तालमेल सीख जाएं तो इससे आप हर वक्‍त परफेक्‍ट दिखेंगे और हर जगह लोगों की नजर आप पर रहेगी. तो आइए जानते हैं कि सांवले रंग के लड़कों के लिए खास ड्रेसिंग टिप्स (Dressing Tips) जो आपके बहुत काम आएगी.

डार्क स्किन टोन वाले लड़कों के लिए ड्रेसिंग टिप्‍स

गहरे रंगों का करें चुनाव

गहरे स्किन टोन के साथ अगर आप लाइट रंग के कपड़े पहनेंगे तो हो सकता है कि आप उतने कमाल के ना दिखें जितना कि गहरे रंग के कपड़ों में आप दिख सकते हैं. ऐसे में कलर टोन बैलेंस करने के लिए आपको वैसे रंग चुनने होंगे जो डार्क हों.

इसे भी पढ़ें : कराना चाहते हैं हेयर पर्मिंग, तो जरूर जान लें After Perming Tips

इन रंगों से रहें दूर

अगर आपका कॉम्पलेक्शन डार्क है तो कुछ ऐसे रंग हैं जिन्हें आपको बिल्कुल भी नहीं चुनना चाहिए. इसमें सबसे ऊपर जो रंग आता है वो है ब्राउन कलर यानी कि भूरा रंग. ये रंग आपकी स्किन टोन के काफी करीब है. इसके अलावाा नारंगी, पीला, गुलाबी जैसे वाइब्रेंट रंगों से भी दूर रहें.

चेहरे के पास रहे लाइट कलर

कोशिश करें कि ऐसे कपड़े पहनें जिसका कॉलर लाइट कलर का हो. आप भले ही गाढ़े रंग के कपड़े पहन रहे हों लेकिन चेहरे के पास आने वाले हिस्से में थोड़ा हल्का या चटक रंग हो तो ये आपके लुक को अच्छा दिखाएगा. आप डार्क कलर के सूट के साथ लाइट कलर की शर्ट पहन सकते हैं.

बिलकुल सफेद खतरनाक

अगर आपका रंग गहरा है तो कभी भी ऐसे कपड़े ना पहनें जो ऊपर से लेकर नीचे तक पूरा सफेद हो. अगर आपको सफेद ड्रेस पहनना हो तो उसके साथ जैकेट या शॉल आदि कलरफुल लें.

इसे भी पढ़ें : रिंकल फ्री स्किन के लिए घर पर बनाएं ये 5 कोलेजन बूस्टिंग होममेड मास्क, स्किन दिखेगी दस साल यंग

पैंट पहने डार्क

आपका स्किन टोन डार्क है और ऐसे में जोधपुरी सूट से लेकर हर तरह के सूट में कोशिश करें कि लोअर डार्क कलर का हो. बता दें कि इसके साथ अधिक कॉन्‍ट्रास्‍ट कलर का शर्ट या टीशर्ट ना पहनें.

न्‍यूट्रल कलर का करें चुनाव 

आप अगर वाइब्रेंट कलर चुनेंगे तो ये हो सकता है कि आपके कॉम्‍प्‍लेक्‍स को और डल बना दे. ऐसे में जहां तक हो सके न्‍यूट्रल रंगों का चुनाव करें. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.) 

Tags: Fashion, Lifestyle

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here