Home News Feeds सीजन 5 में जेनीन द सर्वाइवर पर मैडलिन ब्रेवर – हॉलीवुड रिपोर्टर

सीजन 5 में जेनीन द सर्वाइवर पर मैडलिन ब्रेवर – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
सीजन 5 में जेनीन द सर्वाइवर पर मैडलिन ब्रेवर – हॉलीवुड रिपोर्टर

[This story contains spoiler’s from the fourth episode of Hulu’s The Handmaid’s Tale season five, “Dear Offred.”]

पिछला सीज़न उनके लिए बहुत बड़ा था दासी की कहानी’एस जेनाइन।

न केवल उग्र दासी द्वारा निभाई गई मैडलिन ब्रेवर एक निकट-मृत्यु विस्फोट से बच गई, लेकिन वह गिलियड के बाद के अपने जीवन में एक नेता के रूप में राख से उठी और उसे लंबे समय से प्रतीक्षित दिया गया उसकी आंतरिक शक्ति को प्रदर्शित करने के लिए बैकस्टोरी एपिसोड. हालाँकि, उसकी यात्रा और भी अधिक हृदयविदारक थी, जब सीज़न के अंत तक, उसे पकड़ लिया गया और रेड सेंटर में दासी मुख्यालय में लौट आई, जहाँ वह आंटी लिडिया (एन डाउड) की बात मानने का फैसला किया और जीवित रहने के लिए गिलियड के अधिनायकवादी समाज के नियमों के अनुरूप वापस आ जाते हैं।

कब उस निर्णय के बारे में बातचीत, ब्रेवर ने साझा किया था कि उनके चरित्र के आगे बढ़ने की उनकी आशा यह थी कि जेनाइन को उनका उद्देश्य मिल जाएगा। फिर, शो के सीजन पांच की वापसी के साथ, उसने इसे पाया।

“इतने सालों से, जेनाइन को बार-बार कहा गया है, और इसे बार-बार लागू किया गया है, कि वह सिर्फ एक चलने वाला गर्भ है और इस ग्रह पर उसका एकमात्र उद्देश्य बलात्कार और अन्य लोगों के लिए बच्चे पैदा करना है,” ब्रेवर ने बताया हॉलीवुड रिपोर्टर सीजन की शुरुआत में बोलते समय। “तो, इन लड़कियों की मदद करने में उद्देश्य खोजने के लिए [the handmaids] उसे जीने की वजह देता है। यह उसे वहां रहने का एक कारण देता है। वह सोच रही है, ‘अगर मैं उद्देश्यपूर्ण हो सकती हूं, अगर मैं मददगार हो सकती हूं, तो शायद वे मुझे पोस्ट नहीं करेंगे [to a family] और शायद उन्हें यहाँ मेरी ज़रूरत होगी।’ इस सीज़न की शुरुआत में उसकी यही उम्मीद है। ”

जेने को शिकागो में पुनः कब्जा कर लिया गया और दासी अभिनीत जून (जून) से अलग होने के बाद (एलिज़ाबेथ मोस) – जो अंततः कनाडा भाग गई, जहां वह है अब एक शरणार्थी के रूप में रह रहे हैं – जेनाइन ने आंटी लिडिया से उसे मरने देने के लिए विनती की, बजाय उसे एक दासी के रूप में जीवन देने के लिए, जहां एक अन्य कमांडर और उसकी पत्नी के लिए एक बच्चे को जन्म देने की उम्मीद में उसके साथ बलात्कार किया जाएगा। “वह इतना निश्चित है कि वह फिर से ऐसा नहीं कर सकती है,” जेनाइन के सीज़न पांच दृष्टिकोण के ब्रेवर कहते हैं। “मुझे लगता है कि जब वह बाहर थी और आजादी का स्वाद चख चुकी थी और फिर पकड़ी गई थी, तो वह एक स्तर का महसूस करती है, ‘शायद यह मेरे लिए मायने नहीं रखता।’ अगर मुझे यहां उद्देश्य मिल जाए, तो मैं जी सकता हूं। और अगर वे मुझे फिर से पोस्ट करते हैं, तो मैं खुद को फांसी लगाने का रास्ता खोज लूंगा।”

जेनाइन के इतिहास को देखते हुए, ब्रेवर कहते हैं, यह देखने के लिए बहुत दूर नहीं है कि वह ऐसी जगह कैसे पहुंच सकती है। लेकिन अभिनेत्री इसे निराशा के रूप में नहीं देखती हैं। “उसे अब आज़ादी के सपने नहीं आते, वह तो बहुत दूर जा चुका है। और मुझे नहीं लगता कि वह हार मान रही है। मुझे लगता है कि वह बहुत व्यावहारिक है, ”वह कहती हैं।

जेनीन ने यौन शोषण से लेकर शारीरिक शोषण तक (उसकी आंख को सजा के रूप में हटा दिया गया था) से लेकर आघात सहा है, और उसने दो बच्चों को खो दिया है। उसका पहला बेटा, गिलियड में अलग होने के बाद एक कार दुर्घटना में मर गया। उसका दूसरा बच्चा, शार्लोट, जिसे उसने पुटनम परिवार के लिए एक दासी के रूप में जन्म दिया, उसकी कक्षा में बनी हुई है लेकिन पहुंच से बाहर है। रेड सेंटर में जेनाइन के आज्ञाकारी व्यवहार में बदलाव के परिणामस्वरूप उसकी बेटी के साथ संक्षिप्त लेकिन दिल को छू लेने वाला पुनर्मिलन होता है, जहां जेनाइन असंभव को पूरा करती है और गिलियड पदानुक्रम में अपने स्थान का सम्मान करती है ताकि वह क्षणभंगुर क्षणों को प्राप्त कर सके।

“किसी भी मौके के लिए, यहां तक ​​​​कि एक मौका की फुसफुसाहट, चार्लोट को देखने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त है,” वह कहती हैं। “इस बिंदु पर, सभी जेनाइन खुद से पूछ सकते हैं: ‘क्या मैं इसके साथ रह सकता हूं?’ क्योंकि जरूरत पड़ने पर वह दूसरी तरफ जाने में बहुत सहज है, और मुझे नहीं लगता कि यह कमजोरी है। मुझे लगता है कि रहने के लिए अविश्वसनीय ताकत चाहिए। रहने के लिए चुनना सबसे शक्तिशाली चीज है, आपके अंदर की हर चीज के खिलाफ जो आपको नहीं बता रही है कि और कुछ नहीं है। रहना शक्ति का सबसे प्रशंसनीय, शक्तिशाली प्रदर्शन है।”

जेनिन पहले भी मौत से बाल-बाल बच चुकी है। वह पुल से कूद गया पूनम से अपने बच्चे का अपहरण करने और उसे वापस छोड़ने के लिए मजबूर करने के बाद, और वह बच गई शिकागो में बमबारी सीजन चार में। लेकिन इस मौसम में, जब उसकी दासी सलाह और साथी गुप्त प्रतिरोध सेनानी एस्तेर (मैकेना ग्रेस) बदला लेने के एक कार्य में खुद और जेनाइन दोनों को जहर देता है, जेने के जीवन पर विश्वासघात का प्रयास।

एस्तेर (मैकेना ग्रेस) और जेनाइन (मैडलिन ब्रेवर), जहरीली चॉकलेट (जेने के लिए अज्ञात) खा रहे हैं।

सोफी गिरौद / हुलु के सौजन्य से

सीज़न का दूसरा एपिसोड एस्तेर ने जेनाइन को चॉकलेट के साथ जहर देते हुए देखा और एक अनजान जेनाइन को खाने के बाद कहा कि वह एस्तेर की दासी के जीवन में जेनाइन की भूमिका के लिए उसे चोट पहुँचाना चाहती है। दर्दनाक दृश्य, जिसने अस्पताल ले जाने से पहले रेड सेंटर के फर्श पर खून थूकने वाली दो दासियों को छोड़ दिया, एस्तेर के अपने नए कमांडर, जेनाइन के पूर्व कमांडर वारेन पुटनम (स्टीफन कुनकेन) के साथ एक दर्दनाक यात्रा के बाद आया। जेनाइन तब से जाग गई है और हफ्तों तक ठीक हो गई है, लेकिन एस्तेर कोमा में है।

“यह जेनाइन के लिए एक और परत है, यह उसके साथ क्या करता है? वह पहले और अस्पताल में मौत के कगार पर है। क्या वह इसे बनाने जा रही है, है ना? हमने यह किया है। लेकिन इस बार, इसे खुद से लाने के बजाय, यह किसी ऐसे व्यक्ति द्वारा लाया गया जिसे वह प्यार करती है, और यह बहुत अधिक दर्दनाक है, ”ब्रेवर बताते हैं। “वह एस्तेर को जानती है, और वह जानती है कि वह किस दौर से गुजर रही है। और मुझे लगता है कि उसका एक बड़ा हिस्सा है जो महसूस करता है कि इस बच्चे को पालने के लिए एक मातृ आवश्यकता है – यह चोटिल, नन्ही चिड़िया, जो एक गिद्ध बन जाती है। ”

वह आगे कहती है, “उसके सभी दोस्त मर चुके हैं या चले गए हैं, और दोस्ती एक ऐसी चीज है जिसने उसे जिंदा रखने में मदद की है। हमने देखा है कि कैसे दासी हमेशा दो-दो में चलती हैं। अंत में, जेनाइन हमेशा अपने दोस्तों को चुनेगी। वह बेहद वफादार है। इसलिए, मुझे लगता है कि एस्तेर के साथ, और फिर विश्वासघात के साथ, यह उसके अंदर कुछ तोड़ देता है – जेनीन के लिए आवश्यक कुछ अब इस भयानक विश्वासघात से बदल गया है जो मुझे वास्तव में लगता है कि वह प्यार करती है और उसकी परवाह करती है।

दृश्य को फिल्माने के लिए सटीक कोरियोग्राफी की आवश्यकता थी, क्योंकि ब्रेवर और ग्रेस ने जमीन पर लुढ़कते समय अपनी खून की खांसी को सही दिशा में “पूरी तरह से उगलने” की कोशिश की। “हर कुछ मिनटों में, मैकेना और मैं हमारे मुंह को मुंह से भर रहे थे, जो वास्तव में मीठा चीनी का रस है। यह वास्तव में स्थूल है, यह आपको एक कैविटी दे सकता है यह इतनी प्यारी है, ”वह अभिनय कार्य पर हंसी के साथ कहती हैं। “मेरे पास है एक बढ़िया फोटो मैं और मैकेना बस मुस्कुराते हुए, बस खून से लथपथ। हम अपने जीवन का समय बिता रहे हैं, लेकिन ऐनी [Dowd] जो दौड़ता है और चिल्लाता है और रोता है वह भावनात्मक दिन का थोड़ा अधिक हिस्सा ले रहा था!

मैकेना ग्रेस का निर्देशन स्टार एलिज़ाबेथ मॉस कर रहे हैं।

सोफी गिरौद / हुलु के सौजन्य से

ऑनस्क्रीन, यह घटना जेनाइन में एक बदलाव लाती है, क्योंकि दर्शक स्पष्ट रूप से देखते हैं कि जब वह जागती है तो वह अब विनम्र नहीं होती है। इसके बजाय, वह गिलियड द्वारा दासियों के साथ दुर्व्यवहार में उनकी भूमिका के बारे में चाची लिडिया का सामना करती है, जो बदले में, अकल्पनीय करता है और लिडा को बदलाव करने के लिए प्रेरित करता है और अंत में, अपनी लड़कियों की रक्षा के लिए कदम उठाता है। शायद गिलियड के परिवर्तन के धीमे चक्र में सबसे शक्तिशाली दल है यह सब लिडा पर प्रभाव डालता हैजो कमांडर लॉरेंस (ब्रैडली व्हिटफोर्ड) के साथ अपनी शक्तिशाली निष्ठा का छोटे-छोटे तरीकों से उपयोग कर सकता है।

“आखिरकार, लिडा को इन लड़कियों की परवाह है। जितना हम सोचना चाहते हैं कि वह नहीं करती, अगर आप ऐनी से बात करने में 30 सेकंड भी खर्च करते हैं [Dowd] आंटी लिडिया के बारे में, वह कहेगी ‘वह उन लड़कियों से प्यार करती है, वह लड़कियों से प्यार करती है।’ और वह करती है। मुझे लगता है कि आप इसे हर उस दृश्य में देखते हैं जो ऐन और मेरे पास है। वहाँ बहुत प्यार है, ”ब्रेवर कहते हैं। “और मेरी आशा है कि आंटी लिडिया यह महसूस कर रही हैं कि यदि आप इन लड़कियों से प्यार करते हैं, तो आपको उनके लिए बहुत ही वास्तविक तरीके से वकालत करनी होगी, न कि केवल ‘ईश्वर की इच्छा’ के तरीके से।”

आंटी लिडिया (ऐन डाउड)

सोफी गिरौद / हुलु के सौजन्य से

पर्दे के पीछे, ब्रेवर को इस बात की चिंता नहीं थी कि जेनाइन के जीवन पर यह प्रयास अंत होगा। “मुझे उम्मीद है कि पांच सीज़न के बाद, थोड़ी सी चेतावनी होगी। मुझे नहीं लगता ब्रूस मिलर ऐसा होने देगा, वह मुझे इस तरह आश्चर्यचकित करने के लिए बहुत दयालु इंसान है, “वह निर्माता और श्रोता के बारे में कहती है।

लेकिन वह निश्चित रूप से बदलाव को स्वीकार करती है। “मुझे लगता है कि जो कुछ हुआ उससे कुछ ऊर्जा है जो जेनीन सीजन के अंत में ले जाती है जिसे आप देखेंगे,” वह चिढ़ाती है। “जून के बिना लाल केंद्र में एक शून्य है, और गिलियड से बचने का एकमात्र तरीका जून के साथ है; किसी तरह जून के साथ। इसलिए, मुझे लगता है कि जेनाइन इन दासियों के लिए उस जून ऊर्जा का थोड़ा सा अवतार लेने की कोशिश करती है। और मुझे लगता है कि वह इसमें उद्देश्य ढूंढती है।”

दासी की कहानीका पाँचवाँ सीज़न वर्तमान में हुलु पर स्ट्रीमिंग कर रहा है, जिसमें बुधवार को नए एपिसोड होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here