Home Entertainment सिनेमा ‘स्प्लिट एट द रूट’ के निर्देशक ने ट्रंप की ‘जीरो टॉलरेंस’ नीति पर बात की – हॉलीवुड रिपोर्टर

‘स्प्लिट एट द रूट’ के निर्देशक ने ट्रंप की ‘जीरो टॉलरेंस’ नीति पर बात की – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
‘स्प्लिट एट द रूट’ के निर्देशक ने ट्रंप की ‘जीरो टॉलरेंस’ नीति पर बात की – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

2017 में ट्रम्प प्रशासन ने अमेरिका-मैक्सिकन सीमा पर बच्चों को उनके माता-पिता से अलग करने को सही ठहराना शुरू कर दिया, ताकि गैर-दस्तावेज शरणार्थियों को आपराधिक हिरासत और अभियोजन के लिए भेजा जा सके।

लेकिन एमी-नामांकित फिल्म निर्माता लिंडा गोल्डस्टीन नोल्टन (द वर्ल्ड इन सेसम स्ट्रीट) ने अपने बच्चों के साथ भयभीत माताओं को देखा – कुछ बच्चे और बच्चे – अपना कैमरा लेने का फैसला करने से पहले और अमेरिका भर में समान विचारधारा वाली महिलाओं का अनुसरण करने के लिए दौड़ पड़े। प्रवासी परिवार।

“यह वास्तव में सीमा के दोनों ओर बदमाश माताओं के बारे में है,” नोल्टन ने बताया हॉलीवुड रिपोर्टर उसके नवीनतम वृत्तचित्र के बारे में, जड़ पर विभाजित करेंपर स्क्रीनिंग हॉट डॉक्स इस सप्ताह के अंत में त्योहार। एक विवादास्पद अमेरिकी आव्रजन नीति के कारण उनकी फिल्म की उत्पत्ति को मान्यता देते हुए, वह अंततः डॉक्टर को यूएस-मैक्सिकन सीमा के दोनों किनारों पर परिवारों के जीवन पर कब्जा करते हुए देखती है।

“यह वही है जो आप अपने बच्चे के लिए करेंगे,” नोल्टन बताते हैं। फीचर डॉक प्रवासी परिवारों के बीच गुरुत्वाकर्षण की ताकतों और ट्रम्प के हस्ताक्षर “शून्य सहिष्णुता” आव्रजन नीति के साथ उनके टकराव के साथ खेलता है।

जड़ पर विभाजित करें यह एक गैर-लाभकारी कार्यकर्ता समूह, अप्रवासी परिवार एक साथ, का अनुसरण करके करता है, जिसने बांड पोस्ट करने और 124 व्यक्तियों और उनके परिवारों का समर्थन करने के लिए $ 3 मिलियन से अधिक जुटाए, क्योंकि उन्हें आव्रजन निरोध केंद्रों से रिहा किया गया था, केवल अमेरिका में शरण सुरक्षित करने के लिए संघर्ष करने के लिए। अमेरिकी आव्रजन अदालतों की भूलभुलैया।

फिल्म पर काम शुरू करने से पहले, नॉल्टन को आव्रजन को रोकने के लिए दक्षिण-पश्चिम सीमा पर पारिवारिक अलगाव के विरोध में गिरफ्तार होने के बाद भी लॉस एंजिल्स जेल में एक दिन का सामना करना पड़ा। यहां अनुभवी फिल्म निर्माता ने महसूस किया कि वह चुपचाप खड़ी नहीं हो सकती क्योंकि उन्होंने टीवी न्यूजकास्ट पर माताओं और उनके बच्चों के प्रति अन्याय देखा।

“मैं एक दिन के लिए (मेरे बच्चों) से अलग होने की कल्पना नहीं कर सकता, यह नहीं जानता कि वे कहाँ हैं,” नोल्टन कहते हैं। और दक्षिणी सीमा पर फंसे प्रवासी परिवारों को देखकर वह हरकत में आ गई। “मैं अपने बच्चे के साथ भी ऐसा करने की कल्पना नहीं कर सकता। मैं सोच भी नहीं सकता कि अपने बच्चे के साथ ऐसा करने से मुझे कुछ करना होगा। यह अस्वीकार्य है,” नोल्टन ने उस समय अपनी मानसिकता को याद किया।

उनकी टीम – जिसमें सह-निर्माता शामिल थे मार्टी नॉक्सन और कार्यकारी निर्माता रोसारियो डॉसन – ने अंततः शरण चाहने वालों येनी गोंजालेज और रोसायरा “रोजी” पाब्लो क्रूज़ की सीमा पार यात्रा पर कब्जा कर लिया, पहली दो माताएँ अपने बच्चों से अलग हो गईं और आप्रवासी परिवारों द्वारा एक साथ मदद की।

नॉल्टन का कहना है कि उन्होंने रोज़ी और येनी की गरिमा और स्वतंत्रता का सम्मान करने के लिए बहुत कष्ट उठाया, जबकि उन्होंने प्रवासी माताओं के लिए यूएस-मैक्सिकन सीमा पर अपनी खतरनाक यात्रा के आघात को दूर करने के लिए उनके कैमरे घुमाए। “यह एक गोचा फिल्म नहीं है, शोषण है। आप नियंत्रण में हैं। आपके पास शक्ति है, ”वह रोजी और येनी को उनका विश्वास हासिल करने के लिए कहती है।

नॉल्टन ने कहा कि प्रवासी माताओं ने अमेरिकियों को यह बताने के लिए वृत्तचित्र में भाग लेने के लिए चुना, “देखो तुमने हमें क्या दिया। देखो तुमने मेरे बच्चों के साथ क्या किया। हम में से कई ऐसे हैं जिन्हें आपने बेवजह प्रताड़ित किया है।”

“यह मनोवैज्ञानिक यातना है,” नोल्टन आक्रामक अमेरिकी सीमा प्रवर्तन नीति के हिस्से के रूप में अपने माता-पिता से अलग हुए बच्चों पर प्रभाव के बारे में कहते हैं। उत्पादन चालू जड़ से विभाजित रोजी और येनी की यूएस-मैक्सिकन सीमा तक की यात्रा के दौरान फुटेज की कमी के कारण बाधा उत्पन्न हुई थी।

उनके ऑन-कैमरा गवाही के पूरक के लिए एनीमेशन के उपयोग की आवश्यकता थी। और 2020 में COVID-19 लॉकडाउन की शुरुआत के साथ एक समय के लिए उत्पादन रुक गया। नॉल्टन के पास अंततः IFT स्वयंसेवक थे, जिसका नेतृत्व सह-संस्थापक जूली श्वाइटर्ट कोलाज़ो ने किया था, जो शरण चाहने वालों के लिए अपनी निरंतर वकालत का दस्तावेजीकरण करने के लिए iPhones और वॉयस रिकॉर्डर का उपयोग करते थे। महामारी, और रोज़ी और उनके सबसे बड़े बेटे जोर्डी को अपने स्वयं के जीवन को रिकॉर्ड करने के लिए GoPros का उपयोग करने के लिए।

बेशक, तात्कालिकता की फिल्में नॉल्टन के लिए कोई नई बात नहीं हैं। उसने रयान मैकगैरी का निर्माण किया कोड ब्लैकलॉस एंजिल्स काउंटी जनरल में जीवन और मृत्यु के क्षणों के बारे में एक वृत्तचित्र, जिसने प्रेरित किया सीबीएस चिकित्सा नाटक; वहीँ कहीं बीच में, एक डॉक्टर जो अमेरिकी माता-पिता द्वारा गोद ली गई चार चीनी किशोर लड़कियों का अनुसरण करता है; और हम सम्राट हैंओकलैंड, कैलिफ़ोर्निया में रंग की लड़कियों के समुदाय के नेता बनने के बारे में।

नॉल्टन देखता है जड़ पर विभाजित करें एक कॉल-टू-एक्शन फिल्म के रूप में कांग्रेस के सामने फैमिली बिलॉन्ग टुगेदर एक्ट को समर्थन देने के लिए, क्योंकि यह ट्रम्प प्रशासन की पारिवारिक अलगाव नीति के पीड़ित बचे लोगों को फिर से जोड़ने और नागरिकता का मार्ग प्रदान करने का प्रयास करती है।

“वहाँ कानून है जो प्रस्तावित किया गया है, और कोई भी इसके बारे में कुछ नहीं कर रहा है। और संयुक्त राज्य अमेरिका के बाहर के लोग, कार्रवाई करें, पता करें कि आपके देश की नीति क्या है? क्या आप प्रायोजक बन सकते हैं?” फिल्म निर्माता सवाल।

जड़ पर विभाजित करें टोरंटो में हॉट डॉक्स समारोह में शुक्रवार की रात स्क्रीन।



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here