Home स्वास्थ्य हाथों की स्किन पड़ने लगी हो ढीली तो रात में कर लें ये 3 काम, स्किन बनेगी टाइट और शाइनी

हाथों की स्किन पड़ने लगी हो ढीली तो रात में कर लें ये 3 काम, स्किन बनेगी टाइट और शाइनी

0
हाथों की स्किन पड़ने लगी हो ढीली तो रात में कर लें ये 3 काम, स्किन बनेगी टाइट और शाइनी

[ad_1]

Skin Care Tips: स्किन केयर में ज्यादातर लोग चेहरे की मेंटिनेंस पर फोकस करते हैं और शरीर के ज्यादातर हिस्सों को नजरअंदाज कर देते हैं. जिसके कारण हाथों की स्किन भी जल्दी ढ़ीली पड़ने लगती है. वहीं तमाम नुस्खे अपनाने के बाद भी हाथों की त्वचा को फिर से टाइट और ग्लोइंग बनाना मुश्किल हो जाता है. हालांकि अगर आप चाहें, तो रात को सोने से पहले कुछ आसान स्टेप्स फॉलो करके हाथों की स्किन (Hand skin) को टाइट और शाइनी बनाया जा सकता है.

दरअसल बिजी लाइफस्टाइल के चलते ज्यादातर लोग हाथों की केयर को अवॉयड कर देते हैं. जिससे न सिर्फ हाथों की स्किन वक्त से पहले ढ़ीली हो जाती है बल्कि त्वचा की चमक भी फीकी पड़ने लगती है. मगर, हाथों की त्वचा को फिर से टाइट बनाना बेहद आसान है. जी हां, रोज रात को सोने से पहले कुछ आसान तरीके ट्राई करके आप हाथों की स्किन को टाइट और चमकदार बना सकते हैं. तो आइए जानते हैं हाथों की त्वचा के देखभाल के कुछ तरीके.

नारियल का तेल लगाएं
नारियल के तेल का इस्तेमाल किसी न किसी रूप में सभी करते हैं. वहीं नारियल का तेल हाथों की स्किन को टाइट करने का भी कारगर नुस्खा है. इसके लिए 1 चम्मच नारियल के तेल में विटामिन ई का 1 कैप्सूल मिलाएं और इससे 5 मिनट तक हाथों पर मसाज करें. फिर हाथों को गुनगुने पानी से धोकर टॉवल से पोंछ लें. हर रोज ऐसा करने पर धीरे-धीरे आपकी स्किन टाइट होने लगेगी.

ये भी पढ़ें: फिटकरी के पानी से साफ करें चेहरा, मिलेंगे कई फायदे

फिटकरी की लें मदद
हाथों की त्वचा को टाइट करने के लिए आप फिटकरी के पानी की सहायता ले सकते हैं. इसके लिए 1 बॉउल पानी में 1 टुकड़ा फिटकरी मिलाकर घोल तैयार करें. अब 1 चम्मच नींबू का रस मिलाकर हाथों को 10 मिनट तक इस पानी में भिगोएं. फिर हाथों को साफ कपड़े से पोछकर हैंड क्रीम अप्लाई करें. इससे आपकी त्वचा टाइट होने लगेगी.

ये भी पढ़ें: क्या आप भी चेहरे पर दही का ज़्यादा इस्तेमाल करते हैं? जानें नुकसान, लगाने का सही तरीका

एलोवेरा जेल होगा असरदार
तमाम औषधीय गुणों से भरपूर एलोवेरा जेल हाथों की ढ़ीली स्किन को टाइट करने का भी बेस्ट तरीका है. इसके लिए 1 चम्मच एलोवेरा जेल में 1 चम्मच गुलाब जल और 2 बूंद टी-ट्री ऑयल मिलाएं. इस मिश्रण को हाथों पर अप्लाई करें और रात भर के लिए छोड़ दें. नियमित रूप से ये नुस्खा अपनाने पर कुछ दिनों में आपके हाथों की त्वचा टाइट होने लगेगी. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Fashion, Lifestyle, Skin care

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here