Home Entertainment सिनेमा हार्वे वेनस्टेन की 23 साल की जेल की सजा को बरकरार रखा गया – हॉलीवुड रिपोर्टर

हार्वे वेनस्टेन की 23 साल की जेल की सजा को बरकरार रखा गया – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
हार्वे वेनस्टेन की 23 साल की जेल की सजा को बरकरार रखा गया – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

न्यूयॉर्क की एक अपील अदालत ने गुरुवार को दोषसिद्धि की पुष्टि की हार्वे वेनस्टेन बलात्कार और यौन उत्पीड़न के लिए, इस तर्क के आधार पर निर्णय को उलटने के लिए अपनी बोली को ठुकरा दिया कि उसके खिलाफ मुकदमा चलाया गया था।

एक सर्वसम्मत निर्णय में, न्यूयॉर्क सुप्रीम कोर्ट के पांच न्याय अपीलीय पैनल ने ट्रायल जज के फैसलों का समर्थन किया, जो वीनस्टीन ने दावा किया था कि वे प्रक्रियात्मक रूप से अनुचित और अनुचित थे।

“हम प्रतिवादी के तर्कों को अस्वीकार करते हैं, और हर तरह से दोषसिद्धि की पुष्टि करते हैं,” 45-पृष्ठ के आदेश में लिखा है।

वीनस्टीन को फरवरी 2020 में फर्स्ट डिग्री और थर्ड-डिग्री रेप में आपराधिक यौन कृत्य करने के पांच में से दो आरोपों में दोषी ठहराया गया था। उन्हें न्यूयॉर्क राज्य की जेल में 23 साल की सजा सुनाई गई थी।

अपील पर, वीनस्टीन के वकीलों ने तर्क दिया कि सुप्रीम कोर्ट के न्यायमूर्ति जेम्स बर्क, जिन्होंने मुकदमे की देखरेख की, ने कई प्रक्रियात्मक गलतियाँ कीं और अन्य फैसले जारी किए जो अभियोजन पक्ष का गलत तरीके से समर्थन करते थे। उन्होंने बर्क की ओर इशारा करते हुए कहा कि उन्होंने एक कथित पक्षपाती जूरर को क्षमा करने से इनकार कर दिया और आरोप-प्रत्यारोप के सबूत की अनुमति नहीं दी।

अपील पर वीनस्टीन के केंद्रीय तर्कों में से एक यह था कि उन्हें अपने बचाव में स्टैंड लेने के अपने संवैधानिक अधिकार से वंचित किया गया था क्योंकि अभियोजकों को उनकी विश्वसनीयता को कम करने के लक्ष्य के साथ लगभग 30 वर्षों में 28 घटनाओं पर जिरह करने की अनुमति दी गई थी। कथित तौर पर व्यवसाय से संबंधित कई तरह के कदाचार के कृत्यों में शामिल होने से संबंधित घटनाएं, जो कि अधिकारियों को उनकी ओर से झूठ बोलने के लिए प्रोत्साहित करने से लेकर अन्य चीजों के अलावा, उनके लिए काम करने वाले लोगों के खिलाफ हिंसा के कृत्यों तक होती हैं।

हालाँकि, अपील अदालत ने निष्कर्ष निकाला कि न्यायाधीश उन निर्णयों को लेने के अपने अधिकार के भीतर था।

“जबकि हम महाभियोग सामग्री के विशाल आकार को स्वीकार करते हैं जिसे अदालत ने अनुमति दी थी, हमने इस मामले द्वारा प्रस्तुत सभी परिस्थितियों के बड़े संदर्भ में उस निर्णय का विश्लेषण किया है, और निष्कर्ष निकाला है कि अदालत ने अपने विवेक का प्रयोग किया है,” आदेश पढ़ता है .

न्यायाधीशों ने पाया कि बर्क द्वारा अनुमत सभी सामग्री “निस्संदेह रूप से प्रासंगिक” थी। वे अभियोजकों के पक्ष में थे कि वीनस्टीन के झूठ की याचना करने के आरोप उनकी विश्वसनीयता के लिए बोलते हैं और व्यावसायिक सेटिंग्स में अपमानजनक व्यवहार के दावे “स्थान की इच्छा को दर्शाते हैं” [his] दूसरे व्यक्ति के हितों से ऊपर स्वार्थ।”

वीनस्टीन के प्रवक्ता जूडा एंगेलमेयर ने कहा कि, “हम निराश हैं, लेकिन हैरान नहीं हैं।”

“हम अपने सभी विकल्पों की समीक्षा कर रहे हैं और अदालत की अपील और उससे आगे की याचिका दायर करने की कोशिश करेंगे,” एंगेलमेयर ने कहा।



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here