Home Entertainment सिनेमा हॉवी मंडेल टॉक कॉमेडी, नेटफ्लिक्स, डेव चैपल और विल स्मिथ – द हॉलीवुड रिपोर्टर

हॉवी मंडेल टॉक कॉमेडी, नेटफ्लिक्स, डेव चैपल और विल स्मिथ – द हॉलीवुड रिपोर्टर

0
हॉवी मंडेल टॉक कॉमेडी, नेटफ्लिक्स, डेव चैपल और विल स्मिथ – द हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

होवी मंडेल हो सकता है कि वह अपने नवीनतम प्रोजेक्ट के बारे में उत्साहित महसूस कर रहे हों, लेकिन कॉमेडी स्पेस में ऐसा बहुत कुछ है जो उन्हें बहुत कम उत्साहित करता है।

गेम शो का मुख्य आधार, जैसे प्रसारण हिट के लिए जाना जाता है सौदा या नहीं सौदा और अमेरिका की प्रतिभाका मेज़बान है Netflixका गेम शो बुलशिट द गेम शोएक सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता जो इस बारे में कम है कि क्या प्रतियोगी को एक प्रश्न सही मिलता है कि क्या व्यक्ति तीन अन्य प्रतिभागियों को समझा सकता है कि कोई भी दिया गया उत्तर वास्तव में सही है।

“यह जीवन में सब कुछ छूता है,” मंडेल बताता है हॉलीवुड रिपोर्टर. “चाहे आप स्कूल में कुछ पास करने के लिए झूठ बोलने वाले बच्चे हों, या आप सेल्समैन हों जिन्हें जो कुछ भी करना है उसे बेचने के लिए झूठ बोलना पड़ता है, या आप सिर्फ एक डेटिंग ऐप पर हैं और इसे पाने की कोशिश कर रहे हैं , यह हमारे समाज के हर स्पर्श बिंदु को छूता है। यह बहुत रोमांचक था क्योंकि इसने पारंपरिक गेम शो के रूप में हमारे द्वारा देखे जाने वाले सांचे को तोड़ दिया। ”

ज़रूर, वह लोगों को यह बताने के लिए जाना जाता है कि क्या उन्होंने बहुत सारा पैसा जीता है। लेकिन मंडेल दशकों से मनोरंजन में एक ताकत रहे हैं, उन्होंने ब्रेकआउट भूमिकाओं से पहले 1970 के दशक के अंत में लॉस एंजिल्स के कॉमेडी दृश्य में अपना करियर स्थापित किया, जिसमें शामिल हैं सेंट कहीं और डेनजेल वाशिंगटन के विपरीत और Gizmo की आवाज के रूप में ग्रेम्लिंस. 90 के दशक में, फॉक्स के बच्चों की एनिमेटेड श्रृंखला के निर्माता और नाममात्र की आवाज के रूप में उनकी स्थिति बॉबी की दुनिया परिवार के अनुकूल उपस्थिति स्थापित करने में मदद की जिसका वह आज भी विस्तार कर रहा है।

के साथ बातचीत में टीहृदयस्टार आसपास की कॉमेडी दुनिया में बहसों में वजन करता है डेव चैपल और विल स्मिथ, पिछले कुछ वर्षों में गेम शो स्पेस कैसे विकसित हुआ है, प्रसारण बनाम स्ट्रीमिंग पर एक शो की मेजबानी करना और वर्तमान “अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के लिए कठिन, कठिन समय।”

यह के आधार के बारे में क्या था बकवास जो आपसे अपील की?

सबसे पहले, जब आप शीर्षक देते हैं, तो इसे अवश्य सुनना चाहिए, है ना? लेकिन जहां तक ​​खेल की बात है, मैं अब अपने अतीत के कारण खेल में सबसे बड़ा स्नोब और इतना थका हुआ हूं। और, आपके साथ पूरी तरह से ईमानदार होने के लिए, मेरे व्यक्तिगत अतीत के कारण, जहां तक ​​​​मेरे पास शिक्षा की डिग्री है, मुझे सामान्य ज्ञान में कोई दिलचस्पी नहीं है क्योंकि मैं सामान्य ज्ञान में अच्छा नहीं हूं। मैं किस बारे में प्यार करता था सौदा या नहीं सौदा क्या कोई कौशल नहीं था। यह देखना सिर्फ मानवता थी कि कोई कितनी दूर जाएगा, और जब आपकी मानवीय प्रवृत्ति वे उपकरण हैं जिनका उपयोग आप जीवन में कुछ हासिल करने के लिए करते हैं, तो यह टेलीविजन का सबसे भरोसेमंद प्रकार है। मुझे लगता है कि हमारे दिन में ऐसा कोई क्षण नहीं जाता है जब हम आकार लेने की कोशिश नहीं कर रहे हैं कि हम जो देख रहे हैं वह बकवास है, चाहे वह ऐसा लगता है। किसी भी उम्र का कोई भी व्यक्ति इसे देखने के लिए उत्सुक होगा, बस किसी के चेहरे को देखकर और कहने के लिए संकेतों को बताने के लिए, “क्या वे झूठ बोल रहे हैं?”

आप अभी कुछ समय के लिए गेम स्पेस में हैं। क्या आपको अतीत में सामान्य ज्ञान शो की पेशकश की गई है?

बहुत। व्यक्तिगत रूप से, मुझे सामान्य ज्ञान की मेजबानी करने में कोई दिलचस्पी नहीं है। सबसे पहले, अपने करियर के इस मुकाम पर, मुझे नौकरी की जरूरत नहीं है। मैं उन चीजों पर काम करता हूं जिन्हें करना मुझे पसंद है। इसलिए मुझे यह खेल खेलना पसंद है और एक मेजबान के रूप में मुझे यह खेल खेलने को मिला। मुझे नहीं पता कि वे कौन सा बटन दबाने जा रहे हैं; मुझे नहीं पता कि उत्तर क्या है। मुझे नहीं पता कि ये लोग उन पर विश्वास करने वाले हैं या नहीं। तो यह दिलचस्प था। मुझे प्रश्न पढ़ने और फिर सही उत्तर पढ़ने में कोई दिलचस्पी नहीं है। इससे मेरा दिन पूरा नहीं होगा। मैंने लगभग नहीं लिया सौदा या नहीं सौदा क्योंकि मुझे खेल समझ में नहीं आया। लेकिन यह शायद सबसे आकर्षक चीज थी जो मैंने तब तक की थी जब तक मैंने किया था बकवास क्योंकि मैंने पाया कि लोग सेट पर चिल्लाने वाले हैं। यह एक इंसान के रूप में आप ही हैं, झूठ पकड़ने वाला बनने की कोशिश कर रहे हैं।

क्या चीजें बदल गई हैं सौदा या नहीं सौदा एक सफल गेम शो के लिए क्या बनाता है के संदर्भ में? क्या इस तरह के मनोरंजन से वे क्या चाहते हैं, इसके लिए दर्शकों की अब एक अलग मानसिकता है?

सोशल मीडिया के आगमन के कारण, मुझे लगता है कि किसी भी प्रकार की सफलता की कुंजी एक शब्द है, और वह है “सगाई।” जब आप लोगों को एक खेल खेलते हुए देख रहे होते हैं, और यह निष्क्रिय होता है, तो मुझे नहीं पता कि यह दर्शकों को लंबे समय तक बांधे रखता है या नहीं। लेकिन मुझे इसके बारे में जो पसंद है वह सिर्फ खिलाड़ियों के बारे में नहीं है। यह आपके बारे में है कि आप घर बैठे हैं और कह रहे हैं, “एक मिनट रुको, यह झूठ है।” या, “यह बकवास है।” या, “उसे देखो; वह घबराया हुआ लग रहा है।” और दूसरी बात यह थी कि मैं नेटफ्लिक्स में एक शो करने के लिए बहुत उत्साहित था, और ऐसा इसलिए है क्योंकि यह विज्ञापन समर्थित नहीं है। हमें विज्ञापनों से दूर नहीं होना है। हमें पुनर्कथन करने की आवश्यकता नहीं है। हम सिर्फ खेल खेल सकते थे।

आप उन प्रसारण शो का हिस्सा रहे हैं जिन्होंने वास्तव में ज़ीइटजिस्ट पर कब्जा कर लिया है। क्या आपको स्ट्रीमिंग सेवा में जाने के बारे में कोई झिझक या विचार था, या क्या यह उन चुटकुलों को बदल देगा जो आप बता सकते हैं?

विचार एक सकारात्मक विचार था। मैं संपादित नहीं हूं। स्टैंड-अप कॉमेडी स्पेशल करने के अलावा, स्वरूपित टेलीविज़न पर यह मेरा अब तक का सबसे मुफ़्त अनुभव था।

डेव चैपल के नेटफ्लिक्स विशेष पर बहस के बाद से, इस बारे में सवाल उठे हैं कि क्या एक मंच स्टैंड-अप सामग्री का मध्यस्थ होना चाहिए जो दर्शकों को देखने को मिलता है। क्या यह आपके दिमाग में बिल्कुल रहा है?

एक स्टैंड-अप कॉमिक के रूप में, यह वास्तव में डरावना है। कला के रूप में खिड़की बंद हो रही है, जो मुझे लगता है कि वास्तव में डरावना और वास्तव में दुर्बल करने वाला है। इसलिए जब नेटफ्लिक्स जैसा कोई व्यक्ति आपको एक ऐसा मंच देता है जहां आप रचनात्मक हो सकते हैं और उस कला के किसी भी रूप की स्वतंत्रता प्राप्त कर सकते हैं, तो मेरा मानना ​​​​है कि यह हमारी संस्कृति में एक आवश्यकता है, और यह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता में अंतिम है। बकवास स्टैंड-अप कॉमेडी विशेष नहीं है, और यह जरूरी नहीं कि आर-रेटेड हो, लेकिन इसमें संपादन नहीं है। यह निश्चित रूप से है नहीं एक प्रसारण नेटवर्क गेम शो।

यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि आपको लगता है कि यह स्टैंड-अप कला रूप बदल रहा है या जा रहा है। क्या इसका कोई विशेष कारण है, या सिर्फ वर्तमान संवेदनशीलता है?

अति संवेदनशीलता। एक कॉमिक के रूप में, मेरा मानना ​​है कि ऐसी कोई बात नहीं है जो बहुत जल्दी हो, और बहुत दूर जैसी कोई चीज नहीं है। मुझे विश्वास नहीं है कि कोई रेखा है। यदि आप सोचते हैं, जैसा कि मैं करता हूं, कॉमेडी को एक कला के रूप में, और आम आदमी की कला के रूप में – चलो सिर्फ पेंटिंग कहते हैं। यदि पेंटिंग कला का रूप है, तो आपको कैसे बताया जा सकता है कि अब आप काले रंग का उपयोग नहीं कर सकते हैं? इसे छायांकित करने के लिए आपको रंग काला करने की आवश्यकता है, है ना? यदि चित्र बहुत गहरा है, तो आप छाया कर सकते हैं और ग्रे जोड़ सकते हैं। जब मैं खेल में उतरा, तो मुझे जो पसंद था, क्या मैं हर रात रिचर्ड प्रायर को एक साथ देखने जाता था सूर्यास्त पट्टी पर रहते हैं. मैं आपको बता रहा हूं, उसने लगभग हर रात रेखा को पार किया, और आप देखेंगे कि उसे कब हंसी आएगी, और हंसी शुरू होगी, लेकिन फिर उसने इसे छायांकित किया और जो बनाया वह मौलिक, सबसे प्रेरणादायक में से एक बन गया [specials] — आज कई स्टैंड-अप कॉमिक्स के लिए, शायद चैपल सहित — सूर्यास्त पट्टी पर रहते हैं.

कॉमेडी अनुपयुक्तता पर आधारित है, एक जोकर के नीचे गिरने पर हंसने से। जिस दिन से हम पैदा हुए हैं, हमें बताया जाता है, “किसी और की कमियों पर हंसना अच्छा नहीं है।” जब आप सर्कस में एक जोकर के गिरने पर हंस रहे होते हैं, तो आप किसी और के चोटिल होने या नीचे गिरने पर हंस रहे होते हैं। यही कॉमेडी है। जब दो लोग बार में जाते हैं, तो उनमें से एक के साथ कुछ शर्मनाक या बुरा होता है, जो इसे मजाक बना देता है। और कोई रेखा नहीं है। मानसिक स्वास्थ्य से पीड़ित किसी व्यक्ति के रूप में, यदि आप दर्द पर हंस नहीं सकते हैं, तो आप बस रूठ जाएंगे और मर जाएंगे। यह एक बेहतरीन रामबाण औषधि है। वे कहते हैं कि हँसी सबसे अच्छी दवा है, और अब वे हमें बता रहे हैं कि दवा अवैध होती जा रही है। यह बोलने की स्वतंत्रता और एक कला रूप के लिए एक कठिन, कठिन समय है जो वास्तव में किसी ऐसी चीज की तुलना में अधिक आवश्यकता है जिसमें आप इत्मीनान से भाग ले सकते हैं।

विल स्मिथ द्वारा क्रिस रॉक को थप्पड़ मारने की प्रतिक्रिया के बारे में आपको कैसा लगा, विशेष रूप से यह देखते हुए कि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो स्वास्थ्य के मुद्दों के बारे में खुले हैं?

मेरा मानना ​​​​है कि हास्य व्यक्तिपरक है, और चाहे आप इसे पसंद करें, या यह बहुत दूर चला गया है, ऐसा कुछ भी नहीं है जो आप कह सकते हैं या कर सकते हैं, यहां तक ​​​​कि हास्य के संदर्भ में भी, जो मुझे किसी को प्रभावित करेगा। मुझे नहीं पता कि यह हास्य के बारे में चर्चा है या हास्य सही था या गलत। आप किसी को नहीं मार सकते। तुम बस नहीं। यह कानून के खिलाफ है, हर उस चीज के खिलाफ है जो मानवता के बारे में होनी चाहिए। हिंसा कभी जवाब नहीं है। हमेशा कई और लोग होते हैं जिन्हें मजाक नहीं आता [or] मजाक पसंद नहीं है। आप हास्य पर चर्चा नहीं करते हैं, लेकिन तथ्य यह है कि दुनिया अब इसे बंद कर रही है, एक कारण ढूंढ रही है कि इसे क्यों नहीं कहा जाना चाहिए। ऐसा कोई कारण नहीं है कि इसे क्यों नहीं कहा जाना चाहिए। कुछ कारण हैं कि जो कहा जाता है उसे शायद मजाकिया नहीं माना जाता है; वहाँ एक कारण है कि जो कहा जाता है उसे बेस्वाद माना जा सकता है; एक कारण है कि जो कहा जाता है वह टिकट नहीं बेच रहा होगा। लेकिन जो कहा जाता है उसे बंद करने का कोई कारण नहीं है। जैसे, जो लिखा है उसे बंद मत करो – बंद मत करो।

एक समय था जब मैं आया था, भले ही आप कॉमेडियन नहीं थे, वाक्यांश, “अरे, मैं सिर्फ मजाक कर रहा था,” आपको परेशानी से बाहर निकालने के लिए एक सुरक्षा जाल के लिए पर्याप्त था। तुम कुछ कहते हो, और फिर वे पागल हो जाते हैं, और तुम जाते हो, “मैं तो मजाक कर रहा था।” “ओह मैं माफी चाहता हूँ। मुझे लगा कि आप गंभीर हो रहे हैं।” तो मजाक के मामले में, यह ठीक था। लेकिन अब और नहीं। आपको अब बच्चे की अनुमति नहीं है। कोई मज़ाक नहीं क्योंकि यह मज़ेदार नहीं हो सकता है। दस में से नौ बातें जो मैं कहता हूं, उसके एक अधिनियम बनने से पहले या उसके टेलीविजन या प्रसारण होने से पहले, अच्छी नहीं है। यह मजाक नहीं है। यह वहाँ नहीं है। डेव चैपल जैसे लोग हर रात जाते हैं, और चीजों को आजमाने के लिए उनसे ज्यादा मेहनत कोई नहीं करता है। और इसलिए वह वह व्यक्ति था जिसने किसी और से पहले फोन बंद कर दिया था। वह इसे संदर्भ से बाहर नहीं ले जाना चाहते। वह इसे निखारना चाहता है। बस एक कला रूप दूर जा रहा है।

एक जज के रूप में, आपकी प्रतिक्रिया में ईमानदारी होती है, और आप इसमें हास्य लाने का एक तरीका ढूंढते हैं, लेकिन साथ ही, वहां एक मानवता भी होती है। क्या आप लोगों को सहज महसूस कराने में मदद करने के लिए जानबूझकर निर्णय लेते हैं?

यह जानबूझकर नहीं है। मुझे एक शो होस्ट करना पसंद है और बकवास. और मैं आपको बता रहा हूं कि हमने लोगों की जिंदगी बदल दी। जब वे अंदर आए तो लोग वहां से बहुत बेहतर निकले। मुझे जुड़ाव पसंद आया – उनका जीवन बेहतर हो गया जहां कौशल बकवास था, और मुझे लगता है कि यह लोगों को सिखाता है कि दुनिया श्वेत और श्याम नहीं है। ग्रे क्षेत्र हैं जहां हम आपको किसी ऐसी चीज के लिए पुरस्कृत करने जा रहे हैं, जो सभी इरादों और उद्देश्यों के लिए, “बकवास” शब्द है – यह सकारात्मक की तरह नहीं लगता है। लेकिन हमारे शो में, यह है, और सबसे अच्छा बकवास अच्छी चीजों के साथ चलेगा। मैं अपने जीवन के इस बिंदु पर उन लोगों को देखने के लिए एक पार्टी बनना पसंद कर रहा हूं जो दिखाई देते हैं – चाहे वह चालू हो एजीटी, एक सपने के साथ; या क्या यह चालू है सौदा या नहीं सौदा, बस ड्रा के भाग्य के साथ कि वे चुने गए; या पर बकवास। ठीक मेरे सामने, मैं लोगों के जीवन को हमेशा के लिए बदलते हुए देख रहा हूँ।

ये सपने और आशाओं और परिवारों और रिश्तों और चाहतों और जरूरतों वाले इंसान हैं। और यहां तक ​​कि अगर मैं आपके साथ केवल आधा घंटा बिताता हूं, तो मैं किसी ऐसे व्यक्ति के साथ खर्च करने से आधा घंटा अधिक हूं जिससे मैं कभी नहीं मिलूंगा। एक और इंसान जैसी कोई चीज नहीं है जिससे मेरा कुछ भी सामान्य नहीं है। इसलिए मैं इन लोगों से जुड़ जाता हूं, और मैं हमेशा चाहता हूं कि वे सफल हों। भले ही वे $10,000 या $5,000 या $500 के साथ बाहर चले जाएं, क्या यह आश्चर्यजनक नहीं है? उन्होंने टीवी पर दिखाया, उनके पास अच्छा समय था और आप $500 लेकर चले गए।

लंबाई और स्पष्टता के लिए संपादित साक्षात्कार।

बुलशिट द गेम शो वर्तमान में नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीमिंग कर रहा है।



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here