Home Entertainment सिनेमा 8 साल के ब्रेक के बाद स्पेन में फिर से खुला Google समाचार – हॉलीवुड रिपोर्टर

8 साल के ब्रेक के बाद स्पेन में फिर से खुला Google समाचार – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
8 साल के ब्रेक के बाद स्पेन में फिर से खुला Google समाचार – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

यूरोपीय प्रकाशकों ने इस सप्ताह अपनी वर्षों की लंबी लड़ाई में दो बड़ी जीत का जश्न मनाया है गूगल और अन्य समाचार एग्रीगेटर्स को अपने समाचार के स्निपेट का उपयोग करने के लिए भुगतान करना होगा।

बुधवार को, Google मूल कंपनी वर्णमाला घोषणा की कि यह स्पेन में Google समाचार को फिर से खोल रहा है, आठ साल बाद इसने सेवा को बंद कर दिया क्योंकि एक स्पेनिश नियम के कारण Google को स्पेनिश समाचार पत्रों और अन्य आउटलेट से कहानियों का हवाला देते हुए लिंक और स्निपेट के लिए भुगतान करने के लिए मजबूर किया गया था।

इस सप्ताह की शुरुआत में फ्रांस में, Google ने देश भर के प्रकाशकों के साथ लाइसेंसिंग सौदों की एक नई स्लेट पर सहमति व्यक्त की, जो सिलिकॉन वैली की विशाल पारिश्रमिक प्रेस एजेंसियों और प्रकाशकों को उनकी Google खोज, Google समाचार और डिस्कवर सेवाओं पर उनकी संरक्षित सामग्री के उपयोग के लिए देखेगा। Google ने पिछले जुलाई में फ़्रांस के प्रतिस्पर्धा प्राधिकरण द्वारा एक फैसले को अपील करने के अपने प्रयास को भी चुपचाप छोड़ दिया है, जिसने फ्रांसीसी प्रकाशकों के साथ कॉपीराइट उपयोग सौदों को सुरक्षित करने के अपने प्रयासों में अपमानजनक बातचीत प्रथाओं के लिए कंपनी को $ 527 मिलियन (€ 500 मिलियन) का जुर्माना लगाया है।

गूगल समाचार स्पेन में बंद 2014 में सरकार ने सभी ऑनलाइन एग्रीगेटर्स को समाचार स्निपेट के लिए प्रकाशकों को भुगतान करने की आवश्यकता के बाद। पिछले साल, स्पेन ने नया कानून पेश किया जो मीडिया आउटलेट्स को तकनीकी दिग्गजों के साथ सीधे बातचीत करने की अनुमति देता है, ऐसे नियम जो देश को बाकी यूरोपीय संघ के नियमों के अनुरूप लाते हैं।

यूरोप एकमात्र ऐसी जगह नहीं है जहां सरकारें तकनीकी दिग्गजों को समाचारों के प्रति अपना दृष्टिकोण बदलने के लिए मजबूर कर रही हैं। ऑस्ट्रेलिया ने पारित किया कानून इस साल के शुरू जिसके लिए Google और Facebook को विशेष रुप से प्रदर्शित सामग्री के लिए प्रकाशकों को भुगतान करने की आवश्यकता है, और कनाडा ने इसी तरह का कानून पेश किया है।

पिछले महीने, यूके सरकार ने अपने नए मीडिया नियामक निकाय डिजिटल मार्केट्स यूनिट के तहत इसी तरह की सिलिकॉन वैली कार्रवाई की योजना बनाई थी, जो ऑनलाइन एग्रीगेटर्स को उनकी ऑनलाइन सामग्री के लिए समाचार प्रदाताओं को भुगतान करने के लिए मजबूर करेगी और प्लेटफार्मों के 10 प्रतिशत तक भारी जुर्माना लगाएगी। ‘ वैश्विक राजस्व – यदि वे ऐसा करने में विफल रहते हैं।



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here